Hindi News »India News »Latest News »National» Pakistan Govt Praised Journalists For Insilting Kulbhushan Jadhav Wife Mother

जाधव की मां-पत्नी की बेइज्जती करने वाले रिपोर्टर्स की PAK ने पीठ थपथपाई

DainikBhaskar.com | Last Modified - Dec 28, 2017, 10:03 PM IST

सोमवार को जाधव की मां और पत्नी की मुलाकात 47 मिनट तक चली थी। इस दौरान PAK अफसरों और मीडिया ने महिलाओं से बदसलूकी की।
    • कुलभूषण जाधव से मुलाकात के बाद पाकिस्तानी मीडिया ने उनकी मां और पत्नी से बदसलूकी की थी।

      इस्लामाबाद/नई दिल्ली. पाकिस्तान में कुलभूषण यादव से मुलाकात के बाद उनकी पत्नी चेतांकुला और मां अवंती से पाकिस्तानी मीडिया ने बदसलूकी की। PAK मीडिया ने ही रिपोर्टर्स के बुरे बर्ताव पर एतराज जताया। द डॉन न्यूज पेपर से जुड़े हसन बिलाल जैदी ने ट्विटर पर लिखा, "रिपोर्टर्स दोनों महिलाओं पर तंज कस रहे थे और नारेबाजी कर रहे थे। उन्होंने इन महिलाओं को कातिल से जोड़ा। फॉरेन मिनिस्ट्री ने रिपोर्टर्स को शुक्रिया में कहा- जॉब वेलडन। जर्नलिस्ट ने उस दिन बेहद खराब व्यवहार किया।" बता दें कि सोमवार को जाधव की मां और पत्नी की मुलाकात 47 मिनट तक चली थी।

      और क्या कहा PAK मीडिया ने?

      ये बेहद शर्मनाक था
      - WION न्यूज के ब्यूरोचीफ तहा शाह सिद्दीकी ने कहा, "मैं इस बात से बेहद नफरत करता हूं, जो मेरे साथी जर्नलिस्ट ने किया। कभी-कभी हम ऐसी स्टोरी करते हैं, जो हमें घृणा करने वाला बना देती है। ये एक ऐसा ही दिन था। लेकिन, ये इसलिए नहीं था कि मैंने क्या न्यूज कवर की। ये इसलिए था कि मेरे साथी जर्नलिस्ट ने एक मां और पत्नी के साथ कैसा व्यवहार किया। जब वे फॉरेन ऑफिस की बिल्डिंग से निकलीं तो उन पर तंज कसे गए। ये बेहद शर्मनाक था।"

      रिपोर्टर्स को रिपोर्टिंग की नीतियां सिखाएं
      - PAK जर्नलिस्ट गुल बुखारी ने ट्वीट किया, "न्यूजरूम कृपया अपने रिपोर्टर्स को रिपोर्टिंग की नीतियां सिखाएं। ये शर्मनाक है और िकसी भी हाल में इसे स्वीकार नहीं किया जा सकता।"

      बुजुर्ग महिला को शर्मिंदा करने वालों के लिए कोई शब्द नहीं
      - PAK मीडिया के बेनजीर शाह ने कहा, "मेरे पास उन पाकिस्तानी जर्नलिस्ट के लिए कोई शब्द नहीं हैं, जिन्हें 70 साल की महिला को शर्मिंदा करना ही देशभक्ति जताने का सबसे बेहतर तरीका लगा।"

      कातिल बेटे से मिलने के बाद आपके जज्बात क्या हैं?, PAK मीडिया ने पूछा था
      - नौसेना के रिटायर्ड अधिकारी कुलभूषण जाधव की मां और पत्नी से पाकिस्तानी अधिकारियों के साथ-साथ वहां के मीडिया ने भी बदसलूकी की थी। जाधव को कातिल बताकर उनसे परेशान करने वाले सवाल पूछे गए। मुलाकात के बाद पाक अधिकारियों ने उन्हें कुछ देर तक विदेश मंत्रालय के आगे जानबूझकर खड़ा रखा।
      - इसी बीच, मीडियाकर्मियों ने चिल्लाकर जाधव की मां अवंती से पूछा- ‘अपने कातिल बेटे से मिलने के बाद आपके जज्बात क्या हैं?’ वहीं, जाधव की पत्नी से पूछा- ‘आपके पति ने हजारों बेगुनाह पाकिस्तानियों के खून से होली खेली है। इस पर क्या कहेंगी?’
      - सामने आए वीडियो फुटेज में सवालों से परेशान महिलाएं मीडिया से मुंह फेरकर वापस अंदर की ओर जाती दिख रही हैं। उनके साथ खड़े भारतीय उप उच्चायुक्त जेपी सिंह भी निराशा में हाथ झटकते दिख रहे हैं।

      पाक ने वादा तोड़ा
      - पाकिस्तान ने मुलाकात के पहले और मुलाकात के बाद मीडिया को जाधव की मां और पत्नी से बातचीत की इजाजत दी, जबकि तय यह था कि मीडिया को पहुंचने नहीं दिया जाएगा। मुलाकात से पहले जिस गाड़ी में जाधव की मां और पत्नी गई थीं उसे पाकिस्तानी अफसरों ने मीडिया के सामने ही रोका। जहां मीडिया वाले सवाल करते रहे।
      - हालांकि जाधव की मां और पत्नी ने उनसे कोई बात नहीं की। इसके बाद जाधव से मुलाकात के बाद जब मां और पत्नी दूतावास से बाहर आईं तो पाकिस्तानी मीडिया वालों को मौका देने के लिए गाड़ी देरी से भेजी गई। इसी बीच मीडिया सवाल करता रहा, लेकिन अफसरों ने मीडिया को महिलाओं से दूर करने के कोई प्रयास नहीं किए।

      जाधव की पत्नी के जूते जांच के लिए भेजे
      जाधव से मिलने से पहले पाकिस्तानी अफसरों ने उनकी पत्नी और मां से बिंदी, चूड़ियां, मंगलसूत्र और जूते उतरवा लिए थे। अपनी ओर से चप्पल देकर उन्हें भेजा गया। मीटिंग खत्म होने के बाद बार-बार मांगने पर भी पत्नी के जूते वापस नहीं किए। बुधवार को पाक ने जाधव की पत्नी के जब्त किए गए जूते फोरेंसिक जांच के लिए भेज दिए। जूतों में मेटल की कोई चीज लगी होने की बात कही गई है। पाकिस्तान को शक है कि यह मेटल कैमरा या चिप हो सकती है।

      कब हुई थी जाधव और उनकी मां-पत्नी की मुलाकात
      - पाकिस्तान की जेल में बंद भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव की सोमवार को मां और पत्नी से मुलाकात हुई थी। यह मीटिंग 47 मिनट चली। पाकिस्तान की फॉरेन मिनिस्ट्री में मुलाकात के वक्त सब कुछ ठीक नहीं था। जाधव और उनकी पत्नी चेतना-मां अवंतिका के बीच एक ग्लास पार्टिशन (कांच की दीवार) थी। जाधव के सामने एक फोन था। इसका स्पीकर ऑन करके बातचीत कराई गई।
      - कुछ दूरी पर इंडियन डिप्लोमैट जेपी सिंह थे। खास बात ये है कि सिंह के सामने भी एक ग्लास पार्टिशन था। यानी वो उस बातचीत को नहीं सुन सकते थे, जो जाधव और उनकी पत्नी-मां के बीच हो रही थी। जब मुलाकात खत्म हो गई, तो पाकिस्तान ने जाधव का नया वीडियो जारी किया। इसमें जाधव कथित तौर पर मीटिंग अरेंज करने के लिए पाकिस्तान सरकार का शुक्रिया अदा करते नजर आते हैं।

    • जाधव की मां-पत्नी की बेइज्जती करने वाले रिपोर्टर्स की PAK ने पीठ थपथपाई, national news in hindi, national news
      +1और स्लाइड देखें
      पाकिस्तान में कुलभूषण जाधव से मुलाकात के बाद पत्नी चतेंकुला और मां अवंती। - फाइल
    आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
    दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए India News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
    Web Title: Pakistan Govt Praised Journalists For Insilting Kulbhushan Jadhav Wife Mother
    (News in Hindi from Dainik Bhaskar)

    Stories You May be Interested in

        रिजल्ट शेयर करें:

        More From National

          Trending

          Live Hindi News

          0
          ×