--Advertisement--

रेणुका की हंसी पर मोदी के बयान पर विवाद बढ़ा: राज्यसभा में कांग्रेस का हंगामा, कहा- पीएम माफी मांगे

रेणुका चौधरी की हंसी पर नरेंद्र मोदी के बयान पर विवाद बढ़ गया है। राज्यसभा में गुरुवार को कांग्रेस ने हंगामा किया।

Dainik Bhaskar

Feb 08, 2018, 11:23 AM IST
प्रधानमंत्री ने बुधवार को लोकसभा और राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण प्रस्ताव पर अपना पक्ष रखा था। प्रधानमंत्री ने बुधवार को लोकसभा और राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण प्रस्ताव पर अपना पक्ष रखा था।

नई दिल्ली. रेणुका चौधरी की हंसी को रामायण सीरियल से जोड़ने वाले नरेंद्र मोदी के बयान पर विवाद बढ़ गया है। रेणुका ने गुरुवार को कहा कि वे इस मसले पर मोदी के खिलाफ विशेषाधिकार नोटिस लाएंगी। इससे पहले राज्यसभा में कांग्रेस ने हंगामा किया। कांग्रेस का कहना है कि प्रधानमंत्री को इस मामले में माफी मांगनी चाहिए। प्रधानमंत्री ने बुधवार को लोकसभा और राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण प्रस्ताव पर अपना पक्ष रखा था। मोदी जब राज्यसभा में आधार स्कीम पर अपनी बात रख रहे थे तब कांग्रेस की सांसद रेणुका चौधरी काफी तेज आवाज में हंसने लगीं तो सभापति वेंकैया नायडू ने उन्हें रोका। इस पर मोदी ने कहा- उन्हें हंसने से ना रोकें। रामायण सीरियल के बाद आज पहली बार ऐसी हंसी सुन रहा हूं।

मैं दो बेटियों की मां के साथ पत्नी भी हूं

- न्यूज एजेंसी के मुताबिक रेणुका ने कहा कि मैंने मोदी के खिलाफ विशेषाधिकार (प्रिविलेज्ड) नोटिस लाने का फैसला किया है। इस बारे में मैं पार्टी से बात करूंगाी, इसके बात आगे की रणनीति तय की जाएगी। मैं दो बेटियों की मां होने के साथ एक पत्नी भी हूं। प्रधानमंत्री ने महिलाओं का अपमान किया है।

- कांग्रेस नेता कुमारी शैलजा ने कहा कि सभी महिला सांसदों ने सभापति से मुलाकात की और पीएम से माफी मांगने की बात कही।

रेणुका क्यों हंसी और मोदी ने इस पर क्या कहा था?

- कांग्रेस के गुलाम नबी आजाद ने अपने भाषण में मोदी सरकार को नेम चेंजर कहा था। मोदी ने अपने भाषण में अपनी सरकार को AIM चेजर बताया। इसी दौरान आधार स्कीम का जिक्र करते हुए एक फैक्ट पेश किया।

- मोदी ने कहा- कांग्रेस आधार को भी अपना बताती है। लेकिन 7 जुलाई 1998 को आज के सभापति ने सांसद के तौर पर एक सवाल पूछा था। जवाब तब के होम मिनिस्टर लालकृष्ण आडवाणी ने दिया था। पीएम ने जवाब की जानकारी पढ़ कर सुनाई।
- मोदी ने जैसे ही बात पूरी की। कांग्रेस सांसद रेणुका चौधरी ठहाके लगाने लगीं। वो काफी देर तक नहीं रुकीं। इस पर सभापति वेंकैया नायडू नाराज हो गए।

- उन्होंने कहा- अगर आपको कुछ दिक्कत है तो डॉक्टर के पास जाइए।
- इस पर मोदी ने कहा- सभापति जी आपसे मेरी विनती है कि रेणुका जी को कुछ मत कहिए। रामायण सीरियल के बाद ऐसी हंसी सुनने का सौभाग्य आज मिला है। इसके बाद सदन में सभी सदस्य हंसते लगे।

रेणुका ने क्या कहा?

- रेणुका चौधरी ने गुरुवार को कहा- "पीएम ने निजी हमला बोला है, वैसे भी आप उनसे और क्या उम्मीद कर सकते हैं। मैं इसका उत्तर देकर उतना गिरना नहीं चाहती हूं। किसी महिला के खिलाफ इस तरह का बयान निंदनीय है।"
- "किरण रिजिजू का मोदी के बयान पर वीडियो पोस्ट करना आपत्तिजनक है। मैं उनके खिलाफ राज्यसभा में विशेषाधिकार प्रस्ताव लाऊंगी।"

किरण रिजिजु पर क्यों बरसीं रेणुका
- किरण रिजिजू ने गुरुवार को अपने फेसबुक पर एक ऐसी पोस्ट को शेयर किया। जिसमें रेणुका की हंसी को रामायण की पात्र शूर्पणखा से तुलना की थी। यह वीडियो Narendra Modi- True Indian फेसबुक अकाउंट से पोस्ट किया गया था। इस पोस्ट पर रेणुका चौधरी ने आपत्ति जताई है।

विवाद पर किसने क्या कहा?

- कांग्रेस सांसद रंजीत रंजन ने कहा- "खेल के मैदान की तरह ही हम हल्का- फुल्का मजाक सदन में करते हैं। जिस तरह से रेणुका ने हंसी मजाक किया उसी तरह से पीएम ने भी उनका जवाब दिया। ये सब कुछ सदन में चलता रहता है। लेकिन केंद्रीय मंत्री किरण रिजिजू का इस तरह रामायण से जोड़ कर एक वीडियो ट्वीट करना बदले की बू को दर्शाता है।"

मोदी ने राज्यसभा में 1 घंटा 5 मिनट तक स्पीच दी थी। इस दौरान कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। मोदी ने राज्यसभा में 1 घंटा 5 मिनट तक स्पीच दी थी। इस दौरान कांग्रेस पर जमकर हमला बोला।
X
प्रधानमंत्री ने बुधवार को लोकसभा और राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण प्रस्ताव पर अपना पक्ष रखा था।प्रधानमंत्री ने बुधवार को लोकसभा और राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण प्रस्ताव पर अपना पक्ष रखा था।
मोदी ने राज्यसभा में 1 घंटा 5 मिनट तक स्पीच दी थी। इस दौरान कांग्रेस पर जमकर हमला बोला।मोदी ने राज्यसभा में 1 घंटा 5 मिनट तक स्पीच दी थी। इस दौरान कांग्रेस पर जमकर हमला बोला।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..