Hindi News »India News »Latest News »National» Notice To Hollywood Actor Pierce Brosnan (Known For James Bond Role) For Pan Masala Advertisement From Delhi Government | मसाला विज्ञापन के लिए हॉलीवुड अभिनेता पियर्स ब्रॉसनन को नोटिस, वे जेम्स बॉन्ड की भूमिका के लिए जाने जाते हैं

पान मसाला का एड करने पर हॉलीवुड एक्टर ब्रॉसनन को नोटिस, 10 दिन में देना होगा जवाब

DainikBhaskar.com | Last Modified - Feb 14, 2018, 03:55 PM IST

अगर पियर्स ब्रॉसनन ने तय वक्त में जवाब नहीं दिया तो उन्हें 5 हजार रु. जुर्माना या 2 साल जेल की सजा सुनाई जा सकती है।
  • पान मसाला का एड करने पर हॉलीवुड एक्टर ब्रॉसनन को नोटिस, 10 दिन में देना होगा जवाब, national news in hindi, national news
    +1और स्लाइड देखें
    पान मसाला के एड में नजर आए थे हॉलीबुड एक्टर ब्रॉसनन। -फाइल

    नई दिल्ली.केजरीवाल सरकार ने हॉलीवुड एक्टर पियर्स ब्रॉसनन को पान मसाला का एड करने के लिए नोटिस भेजा है। इसका जवाब देने के लिए उन्हें 10 दिन का वक्त दिया है। दिल्ली हेल्थ डिपार्टमेंट के अफसरों के मुताबिक, अगर एक्टर तय वक्त में जवाब दाखिल नहीं करते हैं तो उन पर 5 हजार जुर्माना या 2 साल की सजा हो सकती है। बता दें कि ब्रॉसनन ने हॉलीवुड फिल्मों में जेम्स बॉन्ड का रोल कर मशहूर हुए हैं।

    बैन प्रोडक्ट का प्रमोशन किया: हेल्थ डिपार्टमेंट

    - हेल्थ डिपार्टमेंट के एक सीनियर अफसर ने बताया कि ब्रॉसनन को सिगरेट एंड टोबैको प्रोडक्ट एक्ट, 2003 का वॉयलेशन करने पर नोटिस दिया गया है। इस एक्ट के तहत तंबाकू से जुड़े किसी भी प्रोडक्ट का एड (विज्ञापन) करने पर बैन है। मीडिया और टीवी के जरिए पान मसाला ब्रांड को प्रमोट कर ब्रॉसनन ने कानून तोड़ा है। इसलिए COTPA 2003 के तहत उन्हें भी पार्टी बनाया है।

    - नोटिस में कहा गया, “पान मसाला में इस्तेमाल की जाने वाली सुपाड़ी चबाने से कैंसर हो सकता है और साइंटिस्ट इसे साबित भी कर चुके हैं। एक फेमस एक्टर जो लाखों लोगों खासकर युवाओं का रोल मॉडल है, ऐसे प्रोडक्ट्स का प्रमोशन करेगा तो सही नहीं है।”

    एक्टर ने कंपनी पर लगाया था धोखे का आरोप

    - 2016 में एड करने के बाद ब्रॉसनन ने दावा किया था कि पान मसाला कंपनी ने उनके साथ किए कॉन्ट्रैक्ट का वॉयलेशन किया है। ब्रॉसनन ने कहा था कि उन्हें लगा कि वो माउथ फ्रेशनर का एड कर रहे हैं।

    - ब्रॉसनन ने यह भी आरोप लगाया था कि कंपनी ने उन्हें गलत तरीके से अपने प्रोडक्ट का ब्रांड एम्बेसडर प्रेजेंट कर दिया।

    कौन हैं ब्रॉसनन?

    - 1953 में जन्मे ब्रॉसनन आइरिश मूल के हॉलीवुड एक्टर हैं। उन्होंने 1995 से 2002 तक बॉन्ड सीरीज की 4 फिल्मों में जेम्स बॉन्ड का रोल प्ले किया।

    - ब्रॉसनन ने बॉन्ड सीरीज की फिल्मों- गोल्डन आई, टुमॉरो नेवर डाइज, द वर्ल्ड इज नॉट इनफ, डाई अनदर डे और एंडवेंचर फिल्म Dante's Peak में भी काम किया है।

  • पान मसाला का एड करने पर हॉलीवुड एक्टर ब्रॉसनन को नोटिस, 10 दिन में देना होगा जवाब, national news in hindi, national news
    +1और स्लाइड देखें
    जेम्स बॉन्ड सीरीज की फिल्मों में काम कर चुके हैं पियर्स ब्रॉसनन। -फाइल
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए India News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Notice To Hollywood Actor Pierce Brosnan (Known For James Bond Role) For Pan Masala Advertisement From Delhi Government | मसाला विज्ञापन के लिए हॉलीवुड अभिनेता पियर्स ब्रॉसनन को नोटिस, वे जेम्स बॉन्ड की भूमिका के लिए जाने जाते हैं
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Stories You May be Interested in

      More From National

        Trending

        Live Hindi News

        0
        ×