--Advertisement--

VHP प्रेसिडेंट प्रवीण तोगड़िया लापता, वारंट लेकर घर पहुंची राजस्थान पुलिस बोली- नहीं पता कहां हैं

विश्व हिंदू परिषद् (VHP) के इंटरनेशनल प्रेसिडेंट प्रवीण तोगड़िया (62) सोमवार को अचानक गायब हो गए।

Dainik Bhaskar

Jan 15, 2018, 08:31 PM IST
राजस्थान पुलिस ने प्रवीण तोगड राजस्थान पुलिस ने प्रवीण तोगड

अहमदाबाद. विश्व हिंदू परिषद् (VHP) के इंटरनेशनल प्रेसिडेंट प्रवीण तोगड़िया (62) सोमवार को अचानक गायब हो गए। यह दावा करते हुए वीएचपी नेताओं ने पुलिस से उन्हें जल्द खोजने की मांग की। हालांकि, संगठन के मुताबिक सुबह करीब 10 बजे राजस्थान पुलिस ने एक केस के सिलसिले में तोगड़िया को हिरासत में लिया, लेकिन बाद में पुलिस ने इससे इनकार कर दिया। अब तोगड़िया कहां हैं, इसकी जानकारी न तो राजस्थान पुलिस को है और ना ही गुजरात पुलिस के पास। इसके बाद संगठन के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने अहमदाबाद के थाने में प्रदर्शन किया।

VHP वर्कर्स ने गांधीनगर हाईवे जाम किया

- रहस्यमय तरीके से तोगड़िया के लापता होने पर वीएचपी वर्कर नाराज हैं। शाम को सैकड़ों कार्यकर्ता सोला थाने में जमा हो गए और वीएचपी अध्यक्ष का पता लगाने की मांग करते हुए गांधीनगर हाईवे जाम कर दिया।

- गुजरात यूनिट के जनरल सेक्रेटरी रणछोड़ भारवाड़ ने कहा, ''हमारे इंटरनेशनल प्रेसिडेंट प्रवीण तोगड़िया सुबह 10 बजे से लापता हैं। वह कहां और किस हाल में हैं, इसकी जिम्मेदारी प्रशासन की है। अभी तक साफ नहीं है कि उन्हें गिरफ्तार किया है या नहीं।''

तोगड़िया की लोकेशन पता नहीं: गुजरात पुलिस

- अहमदाबाद के सोला पुलिस थाने इंस्पेक्टर जेएस पटेल ने बताया कि राजस्थान पुलिस की टीम तोगड़िया के खिलाफ एक पुराने केस में जारी वारंट तामील कराने आई थी, लेकिन वे अपने घर पर नहीं मिले।

- इसके लिए पहले राजस्थान पुलिस ने लोकल थाने से मदद मांगी थी। पटेल ने कहा कि तोगड़िया हमारी कस्टडी में नहीं हैं। इनकी लोकेशन के बारे में भी कोई जानकारी नहीं है। उनके खिलाफ आईपीसी 188 के मामले में गंगापुर सेशंस कोर्ट ने वारंट जारी किया है।

राजस्थान पुलिस का हिरासत में लेने से इनकार

- वहीं, राजस्थान पुलिस ने तोगड़िया की गिरफ्तारी या उन्हें हिरासत में लेने से इनकार किया है।

- आईजी (भरतपुर रेंज) आलोक वशिष्ठ ने कहा, ''हमारी टीम ने तोगड़िया को गिरफ्तार नहीं किया। मेरी जानकारी के मुताबिक, गंगापुर से गुजरात गई पुलिस टीम वारंट तामील कराए बगैर लौट रही है, क्योंकि वह (प्रवीण तोगड़िया) अहमदाबाद में नहीं मिले। ये सिर्फ अफवाह है कि वो हमारी हिरासत में हैं।''

राजस्थान पुलिस ने हिरासत में लिया: VHP

- हालांकि, वीएचपी स्पोक्सपर्सन जय शाह ने दावा किया है कि प्रवीण तोगड़िया को एक पुराने केस में राजस्थान पुलिस ने संगठन के पालड़ी दफ्तर से हिरासत में लिया था। पुलिस अफसर उन्हें अपने साथ ले गए।

X
राजस्थान पुलिस ने प्रवीण तोगडराजस्थान पुलिस ने प्रवीण तोगड
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..