• Home
  • National
  • Rahul Gandhis first CWC meeting as party President in AICC.
--Advertisement--

पार्टी प्रेसिडेंट बनने के बाद राहुल गांधी ने पहली बार CWC की मीटिंग की, सोनिया-मनमोहन भी रहे मौजूद

मीटिंग में मौजूद तमाम CWC मेंबर्स ने राहुल को प्रेसिडेंट बनाए जाने का वेलकम किया।

Danik Bhaskar | Dec 22, 2017, 06:20 PM IST
CWC मीटिंग के बाद राहुल ने कहा- बीजेपी झूठ का पुलिंदा। CWC मीटिंग के बाद राहुल ने कहा- बीजेपी झूठ का पुलिंदा।

नई दिल्ली. कांग्रेस वर्किंग कमेटी (CWC) की मीटिंग शुक्रवार को पार्टी हेडक्वॉर्टर में हुई। राहुल गांधी ने पार्टी प्रेसिडेंट बनने के बाद पहली बार इस मीटिंग की अध्यक्षता की। मीटिंग के बाद राहुल गांधी मीडिया के सामने आए। अपना बयान दिया लेकिन मीडिया के किसी सवाल का जवाब नहीं दिया। राहुल ने कहा- हमने पीएम से तीन सवाल पूछे थे। कोई जवाब नहीं दिया। जय शाह और राफेल डील पर पीएम क्यों नहीं बोलते? नोटबंदी और गब्बर सिंह टैक्स पर क्यों नहीं बोलते?

गुजरात मॉडल है ही नहीं

- राहुल ने कहा- आज 2G मामले का सच सबके सामने आ गया है। अगर आप गुजरात के मोदी मॉडल को देखें तो ये पूरा झूठ ही है। हम जब गुजरात गए तो लोगों ने कहा कि वहां तो कोई मॉडल ही नहीं है। लोगों ने हमें ये भी बताया कि वहां सिर्फ लोगों के हक छीने जा रहे हैं।

15 लाख रुपए बैंक अकाउंट में क्यों नहीं आए?

- राहुल ने आगे कहा, 15 लाख रुपए हर किसी के बैंक अकाउंट में देने का वादा मोदी सरकार ने किया था। क्या हुआ? सच्चाई ये है कि वो सिर्फ झूठ बोलते हैं।

CWC में क्या हुआ?

- राहुल और सोनिया के अलावा इस मीटिंग में रणदीप सिंह सुरजेवाला, गुलाम नबी आजाद, आनंद शर्मा और बाकी कांग्रेस वर्किंग कमेटी के मेंबर्स भी शामिल हुए।

- मीटिंग में मौजूद तमाम CWC मेंबर्स ने राहुल को प्रेसिडेंट बनाए जाने का वेलकम किया। मीटिंग में मौजूद नेताओं ने गुजरात चुनाव में पार्टी के परफॉर्मेंस को भी बेहतर बताया। कांग्रेस वर्किंग कमेटी ही पार्टी के तमाम अहम फैसले लेती है। बता दें कि राहुल के पार्टी प्रेसिडेंट बनने के बाद कांग्रेस गुजरात और हिमाचल में असेंबली इलेक्शन हार गई है। सोनिया गांधी और मनमोहन सिंह भी मीटिंग में शामिल हुए।
- इन नेताओं ने गुजरात असेंबली इलेक्शन में पार्टी के परफॉर्मेंस की तारीफ की। बता दें कि 2012 के असेंबली इलेक्शन में कांग्रेस ने 61 सीटें जीती थीं। इस बार कांग्रेस ने 77 सीटें जीतीं। यानी पहले से 16 ज्यादा।
- गुरुवार को सीबीआई के स्पेशल कोर्ट ने 2G मामले में सभी आरोपियों को बरी कर दिया था। कोर्ट ने कहा था कि आरोपियों के खिलाफ सबूत नहीं मिले। कांग्रेस की इस मीटिंग में इसी 2G मामले पर भी विचार हुआ।

जनता के बीच ले जाएगी 2G मामला

- कोर्ट के फैसले के बाद कांग्रेस ने कहा था कि इससे ये साबित हो गया है कि 2G मामले में कुछ भी गलत नहीं हुआ था। पार्टी का कहना है कि वो अब इस मुद्दे को जनता के बीच ले जाएगी।
- मीटिंग में पूर्व पीएम मनमोहन सिंह के 2G मामले में बचाव के बारे में एक रिजोल्यूशन भी पास किया जा सकता है।

CWC की मीटिंग में जाते राहुल गांधी। CWC की मीटिंग में जाते राहुल गांधी।
video: राहुल गांधी। video: राहुल गांधी।
बतौर पार्टी प्रेसिडेंट यह राहुल गांधी की पहली CWC मीटिंग थी। बतौर पार्टी प्रेसिडेंट यह राहुल गांधी की पहली CWC मीटिंग थी।
कांग्रेस की पूर्व प्रेसिडेंट सोनिया गांधी भी CWC मीटिंग में शामिल हुईं। कांग्रेस की पूर्व प्रेसिडेंट सोनिया गांधी भी CWC मीटिंग में शामिल हुईं।
CWC मीटिंग में जाते पूर्व पीएम मनमोहन सिंह। CWC मीटिंग में जाते पूर्व पीएम मनमोहन सिंह।
मीटिंग के दौरान गुलाम नबी आजाद और मनमोहन सिंह से बात करते राहुल। मीटिंग के दौरान गुलाम नबी आजाद और मनमोहन सिंह से बात करते राहुल।