Hindi News »National »Latest News »National» Start Working, You Do Not Have Much Time: Rahul Tells Modi

मोदीजी आपके पास ज्यादा वक्त नहीं, भाषण देना बंद करिए और काम शुरू कीजिए: कर्नाटक में राहुल

कांग्रेस प्रेसिडेंट राहुल गांधी रविवार को जन आशीर्वाद यात्रा के दूसरे दिन कर्नाटक कोप्पल में रोड साइड मीटिंग की।

DainikBhaskar.com | Last Modified - Feb 11, 2018, 09:46 PM IST

  • मोदीजी आपके पास ज्यादा वक्त नहीं, भाषण देना बंद करिए और काम शुरू कीजिए: कर्नाटक में राहुल, national news in hindi, national news
    +1और स्लाइड देखें
    कोप्पल में पब्लिक मीटिंग के दौरान रैली में स्पीच देते राहुल गांधी।

    कारातगी(कर्नाटक). कांग्रेस प्रेसिडेंट राहुल गांधी रविवार को जन आशीर्वाद यात्रा के दूसरे दिन कर्नाटक कोप्पल में रोड साइड मीटिंग की। राहुल ने कहा, "आपने देश को इलेक्शन में बताया कि आपने पांच साल में क्या किया। अब पांच साल पूरे होने वाले हैं और आपने अपना अकाउंट तक नहीं खोला। मोदीजी पास्ट पर स्पीच देना बंद कीजिए और काम शुरू करिए। आपके पास अब ज्यादा वक्त नहीं है।" बता दें कि कर्नाटक में इसी साल विधानसभा चुनाव होने हैं। नरेंद्र मोदी ने इसी महीने 4 फरवरी को बेंगलुरू में रैली की थी और कर्नाटक की कांग्रेस सरकार पर आरोप लगाए थे।

    कर्नाटक दौरे पर और क्या बोले राहुल गांधी?

    1) मोदीजी बस यही कहते हैं, कांग्रेस ऐसी-कांग्रेस वैसी
    - राहुल गांधी ने कहा कि मोदी जी कांग्रेस पर हमला करने के लिए भूतकाल में उलझे हुए हैं, जबकि अपने कामों की जवाबदेही नहीं उठा रहे हैं।
    - राहुल बोले, "बीजेपी रोजगार बढ़ाने में फेल हो गई, ब्लैकमनी वापस लाने और अर्थव्यवस्था को संभालने में फेल हो गई। लेकिन, मोदीजी केवल यही बोलते हैं कि कांग्रेस ऐसी है-कांग्रेस वैसी है।"

    2) काम करना शुरू कीजिए मोदीजी
    - कांग्रेस प्रेसिडेंट बोले, "देश ने मोदी को प्रधानमंत्री इसलिए बनाया ताकि वे युवाओं को रोजगार दिलाएं, किसानों की मदद करें, स्कूल और अस्पताल बनाएं। पीएम इसलिए नहीं बनाया कि वे कांग्रेस पार्टी के बारे में बात करते रहें। मोदीजी! भाषण देना बंद करिए और काम करना शुरू कीजिए, क्योंकि आपके पास ज्यादा वक्त नहीं है।'

    3) रिव्यू मिरर देखकर गाड़ी चलाते हैं पीएम
    - "आप हमेशा बसावन्ना (12वीं सदी के समाज सुधारक) का जिक्र करते रहते हैं। लेकिन, आप काम नहीं करते और जब भी आप बात करते हैं तो केवल भूतकाल की बात करते हैं। कांग्रेस हमेशा वही करती है, जो वो कहती है। पार्टी ने हमेशा भविष्य के लिए काम किया है, जबकि मोदी मोदी जी रिव्यू मिरर में देखते हुए गाड़ी चलाते हैं। इसीलिए आपकी गाड़ी गड्ढे में गिरती है।"

    4) किसानों का कर्ज नहीं माफ करते पीएम
    - उन्होंने कहा, "आप (मोदी) हमेशा भूतकाल के बारे में सोचते रहते हैं और नोटबंदी जैसा फैसला लेते हैं, जिससे करोड़ों लोगों को नुकसान होता है। आप जीएसटी यानी गब्बर सिंह टैक्स लगाते हैं। मोदी सरकार धीरे-धीरे बिजनेसमैन का लोन माफ कर रहे हैं, जो करीब 10 लाख करोड़ के करीब है। लेकिन, वे किसानों का कर्ज माफ नहीं करते।"

    5) बीजेपी सरकार ने कर्नाटक में करप्शन का रिकॉर्ड बनाया
    - "पिछले 5 साल में कर्नाटक की सिद्धारमैया सरकार में एक भी भ्रष्टाचार नहीं हुआ। उधर, कर्नाटक की बीजेपी सरकार ने करप्शन में वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया था। जब बीजेपी यहां पावर में थी, तब एक के बाद दूसरा घोटाला होता था। पिछली बीजेपी सरकार ने यहां 3 चीफ मिनिस्टर्स देखे, 4 चीफ मिनिस्टर जेल गए और उन्हें रिजाइन करना पड़ा। लेकिन, फिर भी मोदीजी हमारे खिलाफ करप्शन के बयान देते हैं।"

    कर्नाटक में भी मंदिरों के दर्शन कर रहे हैं राहुल

    - राहुल शनिवार को चार दिन के कर्नाटक के दौरे पर पहुंचे थे। पहले दिन वे कोप्पल के हुलीगम्मा मंदिर गए थे। इसके अलावा वे यहां गावी सिद्धरेश्वर मठ भी गए, जो लिंगायत कम्युनिटी का मठ है। रविवार को भी कनकागिरि में 500 साल पुराने कनकछला लक्ष्मी-नरसिंह मंदिर गए। वे यहां 15 मिनट तक रुके। सोमवार को वे कलबुर्गी में राहुल ख्वाजा बंदे नवाज दरगाह जाएंगे और शाराना बसवेश्वर मंदिर में दर्शन करेंगे।

    मोदी ने कर्नाटक सरकार पर क्या कहा था?

    - नरेंद्र मोदी 4 फरवरी को बेंगलुरु में एक इलेक्शन रैली में पहुंचे थे। यहां पीएम ने कहा था, "हमारे देश में कुछ लोग देश हित की बजाए सिर्फ अपने फायदे के बारे में सोचते हैं। कर्नाटक में कानून का शासन नहीं अपराधियों का शासन है।"

    - मोदी ने अंडर-19 वर्ल्ड कप जीतने वाली इंडियन टीम का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा, "राहुल द्रविड़ ने हमें ईमानदारी से काम करने और दूसरों के लिए जीना सिखाया।"

  • मोदीजी आपके पास ज्यादा वक्त नहीं, भाषण देना बंद करिए और काम शुरू कीजिए: कर्नाटक में राहुल, national news in hindi, national news
    +1और स्लाइड देखें
    राहुल गांधी ने कनाकागिरि में कनकछला लक्ष्मी-नरसिंह मंदिर में भी दर्शन किए।
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From National

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×