Hindi News »National »Latest News »National» Rahul Gandhi Organise Dinner For Congress Leaders

कांग्रेस अध्यक्ष की कुर्सी संभालने के बाद राहुल गांधी आज पार्टी MP-MLAs और पदाधिकारियों को देंगे डिनर

राहुल गांधी ने शनिवार को 60वें कांग्रेस प्रेसिडेंट के तौर पर कार्यभार संभाल लिया। वे चुनाव में निर्विरोध चुने गए थे।

DainikBhaskar.com | Last Modified - Dec 17, 2017, 09:58 AM IST

कांग्रेस अध्यक्ष की कुर्सी संभालने के बाद राहुल गांधी आज पार्टी MP-MLAs और पदाधिकारियों को देंगे डिनर, national news in hindi, national news

नई दिल्ली.कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद राहुल गांधी ने रविवार को पार्टी नेताओं को डिनर दिया। इसके लिए सभी कांग्रेस सांसद, विधायक, स्टेट कमेटी के नेता और पदाधिकारियों को इन्विटेशन भेजा गया था। डिनर की कुछ तस्वीरें कांग्रेस के स्पोक्सपर्सन रणदीप सिंह सुरजेवाला ने ट्वीट कीं। राहुल (47) कांग्रेस पार्टी के चुनाव में प्रेसिडेंट पोस्ट के लिए निर्विरोध चुने गए थे।

सीनियर लीडर्स से मिले राहुल

- राहुल ने डिनर के दौरान कांग्रेस के सीनियर लीडर्स से मुलाकात की। मोहसिना किदवई ने राहुल को बुके दिया। मनमोहन सिंह और प्रणब मुखर्जी जैसे कांग्रेस के बड़े नेता भी मौजूद रहे। सलमान खुर्शीद, राजीव शुक्ला भी डिनर में पहुंचे।

देश में हिंसा और आग फैला रही है BJP: राहुल

- कांग्रेस हेडक्वार्टर में शनिवार को कार्यभार संभालने के बाद राहुल गांधी ने बीजेपी और मोदी पर जमकर हमला बोला था। उन्होंने कहा- ''एक बार आग लग जाती है तो उसे बुझाना बहुत मुश्किल होता है। यही हम बीजेपी के लोगों को समझाने की कोशिश कर रहे हैं। एक बार आपने देश में आग लगा दी। उसको बुझाना बहुत मुश्किल है। आज बीजेपी के लोग पूरे देश में आग और हिंसा को फैलाने की कोशिश कर रहे हैं। इसे रोकने के लिए पूरे देश में सिर्फ एक शक्ति है और वो है कांग्रेस पार्टी।''

राहुल कांग्रेस अध्यक्ष बनने वाले नेहरू-गांधी परिवार को छठे मेंबर

- कांग्रेस अध्यक्ष बनने वाले राहुल नेहरू-गांधी परिवार को छठे मेंबर हैं। उनसे पहले मोती लाल नेहरू (1919 में 58 की उम्र में), जवाहर लाल नेहरू (1929 में 40 की उम्र में), इंदिरा गांधी (1959 में 42 की उम्र में), राजीव गांधी (1985 में 41 साल की उम्र में), सोनिया गांधी (1998 में 52 की उम्र में) कार्यभार संभाला था।
- 132 साल पुरानी कांग्रेस में नेहरू-गांधी परिवार 44 साल अध्यक्ष रहा। इन 44 साल में से 25 साल मोतीलाल नेहरू से राजीव गांधी तक कांग्रेस प्रेसिडेंट रहे।
- जनवरी, 2013 में कांग्रेस उपाध्यक्ष चुने गए थे राहुल, तब से कांग्रेस करीब 27 चुनावों में हारी। कांग्रेस प्रेसिडेंट बनने वाले राहुल 60वें व्यक्ति हैं।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए India News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: kangares president banne ke baad Rahul ne diyaa party netaaon ko dinr, bdee chehare pahunche
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From National

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×