देश

--Advertisement--

किसी बाहरी को बताने की जरूरत नहीं कि हमें क्या करना है, अफरीदी को कश्मीर वाले बयान पर सचिन का करारा जवाब

सचिन तेंडुलकर ने कहा कि देश चलाने के लिए हमारे पास काबिल लोग मौजूद हैं।

Dainik Bhaskar

Apr 05, 2018, 03:46 AM IST
भारतीयों के निशाने पर आने के ब भारतीयों के निशाने पर आने के ब

  • कश्मीर में 1 अप्रैल को 12 आतंकी मारे गए थे। अफरीदी ने इन्हें बेगुनाह बताया था।
  • भारतीयों के निशाने पर आने के बाद आफरीदी ने तिरंगे के साथ अपना फोटो ट्वीट किया है। लिखा है- हमें सबका सम्मान करते हैं।

मुंबई. सचिन तेंडुलकर ने पाकिस्तानी क्रिकेटर शाहिद अफरीदी के 3 अप्रैल को कश्मीर पर किए ट्वीट का बुधवार को जवाब दिया है। उन्होंने कहा कि देश चलाने के लिए हमारे पास काबिल लोग हैं। किसी बाहरी को इस बारे में बताने या जानने की जरूरत नहीं है कि हमें क्या करना है। बता दें कि 1 अप्रैल को कश्मीर में सुरक्षाबलों ने 12 आतंकियों को ढेर किया था।इस पर अफरीदी ने अपने ट्वीट में लिखा था कि कश्मीर में बेगुनाह लोग मारे जा रहे हैं। इस ट्वीट पर वे कई भारतीय क्रिकेटरों के निशाने पर आ चुके हैं।

अफरीदी ने ट्वीट में क्या लिखा था?

- "भारत अधिकृत कश्मीर में भयानक और चिंताजनक हालात चल रहे हैं। आजादी और अपनी पहचान के लिए आवाज उठाने पर बेगुनाहों को दमनकारी शासन द्वारा मार दिया जाता है। हैंरान हूं कि यूनाइटेड नेशंस और दूसरी अंतर्राष्ट्रीय संस्थाएं कहां हैं और वे इस खून-खराबे को रोकने के लिए कोई कोशिश क्यों नहीं कर रही हैं?"

भारतीयों के निशाने पर आने के बाद अफरीदी पलटे

- भारतीय क्रिकेटरों के जवाब के बाद आफरीदी ने ट्विटर पर तिरंगे के साथ फोटो पोस्ट किया और लिखा, "हम सबका सम्मान करते हैं। कश्मीरियों के मामले में भी हमें ऐसा ही करना चाहिए।"

इससे पहले किन भारतीयों के निशाने पर आए अफरीदी?

1) कश्मीर भारत का अभिन्न हिस्सा है और रहेगा- सुरेश रैना

"कश्मीर भारत का अभिन्न हिस्सा है और रहेगा। कश्मीर पवित्र भूमि है, जहां मेरे पूर्वजों का जन्म हुआ। मैं आशा करता हूं कि शाहिद भाई पाक आर्मी को समझाएंगे कि वे भारत में आतंकवाद और प्रॉक्सी वाॅर को रोके। हम शांति चाहते हैं, हिंसा और खून-खराबा नहीं।"

2) ...मैं उसका कभी समर्थन नहीं करूंगा -विराट कोहली

"एक भारतीय होने के नाते हम देश के लिए जो अच्छा होता है वही कहते हैं। मेरी रुचि हमेशा मेरे देश के हित में है। यदि कोई इसका विरोध करता है तो मैं उसका कभी समर्थन नहीं करूंगा। किसी भी मुद्दे पर बोलना किसी की निजी राय है। जब तक मुझे किसी मामले की पूरी जानकारी नहीं होती मैं उसपर राय नहीं रखता। लेकिन अपने देश के साथ खड़ा होना मेरी पहली प्राथमिकता है।"

3) ऐसे लोगों को महत्व नहीं देना चाहिए- कपिल देव

"वह कौन हैं? हम इन्हें क्यों महत्व दे रहे हैं? हमें ऐसे लोगों को महत्व नहीं देना चाहिए।"

4) नो बॉल पर विकेट मिलने का जश्न मना रहे अफरीदी- गौतम गंभीर

"अफरीदी पर क्या कहूं, अफरीदी यूएन की तरफ देख रहे हैं, जबकि उनकी डिक्शनरी में यूएन का मतलब अंडर-19 है, जो कि उनका एज ब्रैकेट भी है। मीडिया को अफरीदी को गंभीरता से लेने की जरुरत नहीं है। वे नो बॉल पर विकेट मिलने का जश्न मना रहे हैं।"

5) अफरीदी का बयान बेहूदा- मधुर भंडारकर
- फिल्म मेकर मधुर भंडारकर ने अफरीदी के बयान को बेहूदा बताया। उन्होंने कहा, "हर किसी को पता है कि कश्मीर में किस तरह का प्रॉक्सी वार चल रही है। भारतीय सेना अपनी जिम्मेदारी बखूबी निभा रही है।"

X
भारतीयों के निशाने पर आने के बभारतीयों के निशाने पर आने के ब
Click to listen..