• Home
  • National
  • salman khan shilpa shetty comment on valmiki samaj SC Commission notice
--Advertisement--

वाल्मीकि समाज पर कमेंट करके फंसे सलमान-शिल्पा, SC कमीशन ने 7 दिन में मांगा जवाब

सलमान खान और शिल्पा शेट्टी पर वाल्मीकी समाज के खिलाफ कमेंट करने का आरोप लगा है। इस मामले में नेशनल कमीशन फॉर शेड्यूल ट्र

Danik Bhaskar | Dec 22, 2017, 10:25 AM IST
वाल्मीकि समाज का अारोप है कि श वाल्मीकि समाज का अारोप है कि श

नई दिल्ली. सलमान खान और शिल्पा शेट्टी पर वाल्मीकि समाज के खिलाफ कमेंट करने का आरोप लगा है। इस मामले में नेशनल कमीशन फॉर शेड्यूल ट्राइब ने नोटिस जारी कर इन्फॉर्मेशन एंड ब्रॉडकास्टिंग मिनिस्ट्री और दिल्ली-मुंबई के पुलिस कमिश्नर्स से सात दिन में जवाब मांगा है। बता दें कि हाल ही में इंटरनेट पर सलमान-शिल्पा का एक वीडियो आया था, जिसमें वे जातिसूचक शब्द का इस्तेमाल करते दिखे थे।

टाइगर जिंदा है के प्रमोशन में किया था कमेंट

- बताया जा रहा है कि सलमान ने एक टीवी शो के दौरान यह कमेंट किया था। उसमें वे अपनी फिल्‍म टाइगर जिंदा है का प्रमोशन कर रहे थे। उन्होंने अपने डांस के टैलेंट की तुलना के लिए जातिसूचक शब्‍द का इस्‍तेमाल किया था। वहीं शिल्‍पा शेट्टी ने भी यह बताने के लिए कि वह घर पर कैसी दिखती हैं, इसी जातिसूचक शब्‍द का इस्‍तेमाल किया था। सलमान की टाइगर जिंदा है मूवी शुक्रवार को ही रिलीज हुई है।

जयपुर में थियेटर के बाहर प्रदर्शन

- सलमान की मूवी टाइगर जिंदा है का जयपुर में विरोध किया गया। वाल्मीकि समाज के लोगों ने थियेटर के बार इस मूवी के पोस्टर जलाए।

वाल्मीकि समाज ने दर्ज कराई शिकायत

- इस मामले में अखिल भारतीय वाल्मीकि समाज के अत्याचार निगरानी प्रकोष्ठ की ओर से राजस्थान के पाली में थाने में शिकायत दर्ज कराई गई है।

- उनका कहना है कि इससे वाल्मीकि समाज की भावनाएं आहत हुई हैं।

- उन्होंने पुलिस को सलमान-शिल्पा का वह वीडियो भी सौंपा गया है, जिसमें उन्होंने यह कमेंट किया था।
- शिकायत में कहा गया है कि बाद में शिल्पा शेट्टी ने एक न्यूज चैनल में दिए गए इंटरव्यू में भी उस कमेंट का रिपीट किया।

दिल्ली में भी दर्ज हुई शिकायत
- सलमान और शिल्पा के खिलाफ वाल्मीकि समाज एक्शन कमेटी के दिल्ली अध्यक्ष ने भी पश्चिम दिल्ली के डीसीपी को शिकायती पत्र सौंपा है।