Hindi News »National »Latest News »National» Security Forces Open Fires At Stone Pelter Protestors Killing And Injuring Few

जम्मू-कश्मीर में सेना के काफिले पर पत्थरबाजी, जवाबी कार्रवाई में 2 लोगों की मौत

अधिकारियों के मुताबिक सेना ने पत्थरबाजों को भगाने के लिए की थी फायरिंग।

DainikBhaskar.com | Last Modified - Jan 27, 2018, 07:26 PM IST

  • जम्मू-कश्मीर में सेना के काफिले पर पत्थरबाजी, जवाबी कार्रवाई में 2 लोगों की मौत, national news in hindi, national news
    +1और स्लाइड देखें
    जम्मू कश्मीर के शोपियां में हालात तनावपूर्ण हो गए हैं। -फाइल

    श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर के शोपियां में सेना के काफिले पर कुछ लोगों ने पत्थरबाजी की। जवाबी कार्रवाई में दो लोगों की मौत हो गई। मारे गए दोनों लोग पत्थरबाजी में शामिल बताए गए हैं। कुछ लोग घायल भी हुए हैं। अधिकारियों के मुताबिक, सेना का एक काफिला शोपियां के गनोवपोरा गांव से गुजर रहा था। इसी दौरान कुछ प्रोटेस्टर्स ने काफिले पर पत्थर फेंकने शुरू कर दिए। जवाब में सिक्युरिटी फोर्सेज ने उन्हें भगाने के लिए कुछ राउंड फायरिंग की, जिसमें दो लोगों की मौत हो गई।

    शोपियां में हालात तनावपूर्ण

    - इस घटना के बाद गनोवपोरा और आसपास के इलाकों में तनावपूर्ण हालात पैदा हो गए हैं।

    2017 में 90% तक गिर गई थीं पत्थरबाजी की घटनाएं

    - बता दें कि कुछ ही समय पहले जम्मू-कश्मीर के डीजीपी एसपी वैद्य ने पत्थरबाजी में गिरावट आने की बात कही थी। उन्होंने टेरर फंडिंग रोकने के लिए NIA की तारीफ की थी।
    - उन्होंने कहा था कि जम्मू-कश्मीर की जनता समझ चुकी है कि इससे उनका ही नुकसान होता है। साथ ही उनको ये लगने लगा है कि वो जिन पुलिसवालों पर पत्थर फेंक रहे हैं वो उनकी ही कम्युनिटी के हैं।
    - डीजीपी ने पत्थरबाजी में कमी आने की एक बड़ी वजह सेना के ऑपरेशन ऑलआउट को बताया था। वैद्य ने कहा था कि टॉप आतंकी कमांडर्स का मारा जाना पत्थरबाजी में कमी की एक बड़ी वजह है। नोटबंदी भी पत्थरबाजी में कमी की वजह है।

  • जम्मू-कश्मीर में सेना के काफिले पर पत्थरबाजी, जवाबी कार्रवाई में 2 लोगों की मौत, national news in hindi, national news
    +1और स्लाइड देखें
    पुलिस की फायरिंग में एक घायल युवक को इलाज के लिए श्रीनगर ले जाया गया है।
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए India News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Security Forces Open Fires At Stone Pelter Protestors Killing And Injuring Few
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From National

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×