Hindi News »India News »Latest News »National» Sara Tendulkar Fake Twitter Account, Mumbai Police Arrested Software Engineer - सचिन तेंदुलकर की बेटी सारा का फर्जी ट्विटर अकाउंट बनाने के आरोप में मुंबई से सॉफ्टवेयर इंजीनियर अरेस्ट

सचिन तेंडुलकर की बेटी सारा का फर्जी ट्विटर अकाउंट बनाने के आरोप में मुंबई से सॉफ्टवेयर इंजीनियर अरेस्ट

Dainikbhaskar.com | Last Modified - Feb 08, 2018, 11:57 AM IST

सारा तेंडुलकर के नाम का फर्जी ट्विटर अकाउंट बनाकर शरद पवार के लिए आपत्तिजनक पोस्ट की थी।
  • सचिन तेंडुलकर की बेटी सारा का फर्जी ट्विटर अकाउंट बनाने के आरोप में मुंबई से सॉफ्टवेयर इंजीनियर अरेस्ट, national news in hindi, national news
    +1और स्लाइड देखें
    न्यूज एजेंसी के मुताबिक, आरोपी का नाम नितिन सिसोदे है। वह सॉफ्टवेयर इंजीनियर है। (फाइल)

    मुंबई. सचिन तेंडुलकर की बेटी सारा के नाम से फर्जी अकाउंट बनाने के केस में मुंबई पुलिस ने एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर को अरेस्ट किया है। मुंबई पुलिस का कहना है कि यह मामला 2017 का है। इसी शख्स ने सारा के नाम का फर्जी ट्विटर अकाउंट बनाकर एनसीपी नेता शरद पवार पर आपत्तिजनक पोस्ट किया था। मामला सामने आने के बाद सचिन तेंडुलकर ने नाराजगी जताई थी। बाद में साइबर पुलिस में एक शिकायत भी की थी।


    कौन है ये शख्स?
    - न्यूज एजेंसी के मुताबिक, आरोपी का नाम नितिन सिशोदे (39) है। वह सॉफ्टवेयर इंजीनियर है। इसे अंधेरी के लोकसरिता अपार्टमेंट से अरेस्ट किया गया।

    मामला क्या है?
    - साइबर पुलिस का कहना है कि यह केस 9 अक्टूबर 2017 का है। नितिन ने ट्विटर पर सारा के नाम से फर्जी अकाउंट बनाया था। गूगल से सारा का फोटो डाउनलोड कर इसका इस्तेमाल भी किया था। इसी फर्जी अकाउंट से बाद में नितिन ने कुछ आपत्तिजनक पोस्ट भी किए थे।

    - जब पोस्ट किए जा रहे थे तब सारा लंदन में थीं। इसी वजह से सचिन के पीए ने साइबर पुलिस स्टेशन में शिकायत की थी।

    कैसे अरेस्ट हुआ आरोपी?

    - साइबर पुलिस ने बताया कि फर्जी ट्विटर अकाउंट मोबाइल नंबर से बनाया गया था। मोबाइल नंबर का पता लगाने के लिए उसका आईएमईआई नंबर का पता लगाया गया।

    - बाद में पुलिस ने इंटरनेट प्रोटोकॉल यानी आईपी अड्रेस भी लोकेट कर लिया, जिसके जरिए पुलिस नितिन के घर पहुंची।

    पुलिस कस्टडी में भेजा गया नितिन
    - नितिन को बुधवार को आरोपी को किला कोर्ट में पेश किया गया।

    - कोर्ट में नितिन के वकील अजय दुबे ने कहा कि वह (नितिन) निर्दोष है। किसी और ने सारा का ट्विटर अकाउंट बनाया होगा। कोर्ट ने दोनों पक्षों को सुनने के बाद नितिन को 9 फरवरी तक पुलिस कस्टडी में भेज दिया।

  • सचिन तेंडुलकर की बेटी सारा का फर्जी ट्विटर अकाउंट बनाने के आरोप में मुंबई से सॉफ्टवेयर इंजीनियर अरेस्ट, national news in hindi, national news
    +1और स्लाइड देखें
    जब फर्जी अकाउंट से पोस्ट किए जा रहे थे तब सारा लंदन में थीं। इसी वजह से सचिन के पीए ने साइबर पुलिस स्टेशन में शिकायत की थी। (फाइल)
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए India News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Sara Tendulkar Fake Twitter Account, Mumbai Police Arrested Software Engineer - सचिन तेंदुलकर की बेटी सारा का फर्जी ट्विटर अकाउंट बनाने के आरोप में मुंबई से सॉफ्टवेयर इंजीनियर अरेस्ट
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Stories You May be Interested in

      रिजल्ट शेयर करें:

      More From National

        Trending

        Live Hindi News

        0
        ×