Hindi News »India News »Latest News »National» Rahul Gandhi My Boss Too, There No Scope Of Doubt In It - Sonia At Congress Parliamentary Party Meeting | राहुल मेरे भी बॉस, इसमें शक की गुंजाइश नहीं: सोनिया गांधी

राहुल गांधी मेरे भी बॉस, इसमें शक की गुंजाइश नहीं: कांग्रेस पार्लियामेंटरी पार्टी की मीटिंग में सोनिया

DainikBhaskar.com | Last Modified - Feb 08, 2018, 12:55 PM IST

सोनिया ने कहा कि गुजरात-राजस्थान के नतीजे बताते हैं कि बदलाव की हवा बहने लगी है।
  • राहुल गांधी मेरे भी बॉस, इसमें शक की गुंजाइश नहीं: कांग्रेस पार्लियामेंटरी पार्टी की मीटिंग में सोनिया, national news in hindi, national news
    +1और स्लाइड देखें
    राहुल गांधी पिछले साल दिसंबर में निर्विरोध कांग्रेस प्रेसिडेंट चुने गए थे। (फाइल)

    नई दिल्ली.सोनिया गांधी ने कहा है गुजरात में कांग्रेस ने काफी कठिन हालात में चुनाव लड़ा। राजस्थान में हुए बाईपोल में भी हमें बड़ी कामयाबी मिली। ये दिखाता है कि बदलाव की हवा बहने लगी है। ये बातें गुरुवार को कांग्रेस पार्लियामेंटरी पार्टी की मीटिंग में कहीं। गुजरात में कांग्रेस को 77 सीटें मिली थीं। हाल ही राजस्थान में हुए बाईपोल में कांग्रेस ने अजमेर-अलवर की लोकसभा और मांडलगढ़ की विधानसभा सीट पर जीत हासिल की थी।

    राहुल मेरे भी बॉस

    - न्यूज एजेंसी के मुताबिक सोनिया ने ये भी कहा कि कांग्रेस पार्टी को नए अध्यक्ष मिल गए हैं। मैं उन्हें सभी की तरफ से शुभकामनाएं देता हूं।
    - "वो मेरे भी बॉस हैं। इस बात में किसी को भी संदेह नहीं होना चाहिए।''

    राजस्थान में 3 सीटों पर कांग्रेस की जीत

    - राजस्थान की दो लोकसभा (अजमेर और अलवर) और एक विधानसभा सीट (मांडलगढ़) पर हुए उपचुनाव में कांग्रेस ने जीत दर्ज की थी। 29 जनवरी को बाईपोल में वोटिंग हुई थी। 1 फरवरी को नतीजे आए थे।
    - राजस्थान में कांग्रेस की जीत इसलिए खास हो जाती है क्योंकि यहां इसी साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। ये सभी सीटें पिछले चुनाव में जीते उम्मीदवारों के निधन से खाली हुई थीं।
    - राजस्थान में जीत के बाद राहुल गांधी ने राजस्थान कांग्रेस यूनिट को ट्वीट के जरिए बधाई दी। कहा- वेलडन राजस्थान कांग्रेस। मुझे आप सभी पर गर्व है। राजस्थान की जनता ने बीजेपी को रिजेक्ट कर दिया है।

    गुजरात में कांग्रेस को मिली थीं 77 सीटें

    - गुजरात में 9 और 14 दिसंबर को विधानसभा चुनाव हुए थे। 2012 के मुकाबले बीजेपी को 16 सीटों का नुकसान हुआ, 2017 में बीजेपी को 99 सीटें मिलीं।
    - वहीं, कांग्रेस को इस बार जमकर फायदा हुआ। 2012 (61 सीटों) के मुकाबले 2017 में कांग्रेस को 77 सीटें मिलीं।
    - बीजेपी का वोट शेयर 49.1% जबकि कांग्रेस का 41.4% रहा।

  • राहुल गांधी मेरे भी बॉस, इसमें शक की गुंजाइश नहीं: कांग्रेस पार्लियामेंटरी पार्टी की मीटिंग में सोनिया, national news in hindi, national news
    +1और स्लाइड देखें
    राहुल से पहले सोनिया गांधी पार्टी प्रेसिडेंट थीं। (फाइल)
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए India News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Rahul Gandhi My Boss Too, There No Scope Of Doubt In It - Sonia At Congress Parliamentary Party Meeting | राहुल मेरे भी बॉस, इसमें शक की गुंजाइश नहीं: सोनिया गांधी
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Stories You May be Interested in

      More From National

        Trending

        Live Hindi News

        0
        ×