--Advertisement--

सुंजवान कैम्प में 'क्लीनिंग ऑपरेशन' अभी भी जारी, हमला करने वाले 4 आंतकी मारे गए

जम्मू के सुंजवान आर्मी कैंप में आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन जारी है।

Dainik Bhaskar

Feb 12, 2018, 12:44 PM IST
Sunjwan Army Camp in Jammu Combing operations underway

जम्मू. जम्मू के सुंजवान आर्मी कैंप में बीते 54 घंटे से आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन जारी है। शनिवार तड़के आर्मी कैंप पर आतंकियों ने हमला किया था। इसमें 5 जवान शहीद हो गए और एक सिविलियन की मौत हो गई थी। आर्मी ने हालांकि 4 आतंकियों को मार गिराने में कामयाबी हासिल की है। सभी की बॉडी बरामद कर ली गई थीं। लेकिन अभी आर्मी ने ऑपरेशन को खत्म नहीं किया है। चप्पे-चप्पे की तलाशी ली जा रही है।


इस हमले को Q&A में समझें:

Q. कहां हुआ ये हमला?
- शनिवार सुबह करीब 4:55 बजे आतंकियों ने जम्मू के सुंजवान में सेना के कैंप पर हमला किया। यह कैम्प जम्मू-पठानकोट मार्ग पर स्थित है। कैंप के चारों तरफ जंगली इलाका है।

Q. कितने आतंकियों ने हमला किया था?
- हमले के बाद आर्मी ने 4 आतंकियों को मार गिराने में कामयाबी हासिल की। इन सभी की बॉडी को बरामद कर लिया गया है।

Q. फिर ऑपरेशन क्यों जारी है?
- आर्मी का यह कैम्प करीब 45 एकड़ से ज्यादा इलाके में फैला है। पास में जंगली इलाका भी है और कैम्प की दीवार से रिहायशी इलाका भी लगा है। पहले इनपुट्स मिले थे कि आतंकी की तादाद 4 से ज्यादा हो सकती है। इसलिए आर्मी पूरे इलाके के चप्पे-चप्पे की जांच कर रही है।
- शनिवार रात से फायरिंग बंद है। हालांकि, अंदर और आतंकी होने की आशंका से सेना ने अभी इनकार नहीं किया है।

Q. आर्मी ने क्या कार्रवाई की?
- जम्मू में आर्मी के स्पोक्सपर्सन ने कहा, "सेना ने क्लीनिंग ऑपरेशन के तहत गोलीबारी शुरू की। जवाब में गोलियां नहीं चलीं।"
- एक अफसर ने बताया कि नए सिरे से गोलीबारी की गई और जवानों ने खाली किए गए क्वॉर्टरों पर मोर्टार के गोले दागे गए। इससे क्वॉर्टरों में आग लग गई। अभी तक कोई जवाब में कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली है।

Q. अब तक कितना नुकसान हुआ?
- आर्मी कैंप क्वार्टर्स में तलाशी के दौरान एक सूबेदार, दो जवानों और एक बुजुर्ग के शव और मिले। अब तक दो सूबेदारों सहित पांच जवान शहीद हो चुके हैं। मृत मिले बुजुर्ग एक जवान के पिता थे।
- 6 जवानों समेत 12 लोग घायल भी हैं। इनमें लेफ्टिनेंट कर्नल रोहित सोलंकी और मेजर अविजीत सिंह सहित 6 जवान और छह महिलाएं-बच्चे हैं।
- पांच शहीदों में दो सूबेदार, 1 हवलदार: सूबेदार मदन लाल चौधरी, सूबेदार मोहम्मद अशरफ मीर, हवलदार हबीबुल्लाह कुरैशी, नायक मंजूर अहमद, लांस नायक मोहम्मद इकबाल, लांस नायक मो. इकबाल के पिता (सिविलियन)।

Q. आतंकियों के पास से क्या मिला है?
- शनिवार को आर्मी कैंप में घुसे आतंकी सेना की वर्दी में थे। इनके पास से एके-56 राइफल, अंडर बैरल ग्रेनेड लॉन्चर, काफी गोलियां और हथगोले मिले हैं।

Sunjwan Army Camp in Jammu Combing operations underway
X
Sunjwan Army Camp in Jammu Combing operations underway
Sunjwan Army Camp in Jammu Combing operations underway
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..