Hindi News »National »Latest News »National» Tamil Nadu Agricultural University Banning Bachelors From Visiting Its Botanical Gardens After Received Reports Of Immoral Activities Taking Place Inside The Garden.

तमिलनाडु यूनिवर्सिटी के बॉटेनिकल गार्डन में बैचलर्स की एंट्री पर रोक, आधे हुए विजिटर्स

यूनिवर्सिटी एडमिनिस्ट्रेशन ने कहा है कि बैचलर्स पर रोक इसलिए लगाई गई क्योंकि ये लोग यहां माहौल खराब कर रहे थे।

DainikBhaskar.com | Last Modified - Jan 28, 2018, 01:54 PM IST

  • तमिलनाडु यूनिवर्सिटी के बॉटेनिकल गार्डन में बैचलर्स की एंट्री पर रोक, आधे हुए विजिटर्स, national news in hindi, national news
    +1और स्लाइड देखें
    अब इस मशहूर गार्डन में एंट्री के लिए विजिटर्स को अपने आईडेंटिटी कार्ड दिखाने होंगे। इनकी जांच होगी और इसके बाद ही एंट्री की प्रॉसेस की जाएगी।

    कोयंबटूर.तमिलनाडु की मशहूर स्टेट एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी ने अपने बॉटेनिकल गार्डन मेें बैचलर्स (गैर शादीशुदा) की एंट्री पर रोक लगा दी है। खास बात ये है कि जब से यूनिवर्सिटी एडमिनिस्ट्रेशन ने बैचलर्स की एंट्री पर रोक लगाई है तब से यहां आने वाले विजिटर्स की तादाद आधे से भी कम हो गई है। यूनिवर्सिटी एडमिनिस्ट्रेशन ने कहा है कि बैचलर्स पर रोक इसलिए लगाई गई क्योंकि ये लोग यहां माहौल खराब कर रहे थे और पब्लिक प्लेस के लिहाज से इनका बर्ताव सही नहीं कहा जा सकता।

    कई शिकायतों के बाद उठाया कदम

    - न्यूज एजेंसी ने यूनिवर्सिटी एडमिनिस्ट्रेशन के हवाले से कहा गया कि यहां आने वाले कई विजिटर्स ने शिकायत की थी कि बॉटनेकिल गार्डन का माहौल यहां आने वाले कुछ बैचलर्स खराब कर रहे हैं। इसकी वजह से उन्हें यहां आने में दिक्कत होती है।
    - एक अफसर ने कहा कि अब इस मशहूर गार्डन में एंट्री के लिए विजिटर्स को अपने आईडेंटिटी कार्ड दिखाने होंगे। इनकी जांच होगी और इसके बाद ही एंट्री की प्रॉसेस की जाएगी।

    अब आधे हो गए विजिटर्स

    - इस बॉटेनिकल गार्डन के इंचार्ज प्रोफेसर कन्नन ने कहा- जब से हमने नया रूल (बैचलर्स की एंट्री पर रोक) फॉलो करना शुरू किया है तब से यहां आने वाले विजिटर्स की तादाद आधे से भी कम हो गई है। नया रूल लाने की एक वजह ये भी है कि हम यहां अब खाली जगह पर हर्बल मेडिसिन प्लांट्स लगाना चाहते हैं। लेकिन, ये सही है कि हमें इस तरह की शिकायतें मिली थीं कि यहां आने वाले कुछ कपल्स गलत हरकतें करते हैं।

    विरोध भी शुरू

    - यूनिवर्सिटी एडमिनिस्ट्रेशन के इस फैसले का विरोध भी शुरू हो गया है। कुछ युवाओं का कहना है कि यूनिवर्सिटी एडमिनिस्ट्रेशन कुछ ज्यादा ही सख्त कदम उठा रहा है। उनका कहना है कि इस रूल को फौरन वापस लिया जाना चाहिए।
    - एक स्टूडेंट ने न्यूज एजेंसी से कहा- हम लड़कियों के एक ग्रुप के साथ आए हैं। लेकिन, वो हमको एंट्री इसलिए नहीं दे रहे हैं क्योंकि हमारे पास वैलिड आईडेंटिटी प्रूफ नहीं हैं। इस मामले में कुछ तो राहत दी ही जानी चाहिए।
    - लेकिन, ज्यादातर लोग यूनिवर्सिटी एडमिनिस्ट्रेशन के इस कदम से बेहद खुश हैं। फैमिली के साथ इस बॉटेनिकल गार्डन आई एक महिला ने कहा- हम बहुत खुश हैं। अब यहां गलत चीजें देखने नहीं मिलतीं।

  • तमिलनाडु यूनिवर्सिटी के बॉटेनिकल गार्डन में बैचलर्स की एंट्री पर रोक, आधे हुए विजिटर्स, national news in hindi, national news
    +1और स्लाइड देखें
    यूनिवर्सिटी एडमिनिस्ट्रेशन के हवाले से कहा गया कि यहां आने वाले कई विजिटर्स ने शिकायत की थी कि बॉटनेकिल गार्डन का माहौल यहां आने वाले कुछ बैचलर्स खराब कर रहे हैं।- सिम्बॉलिक
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए India News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Tamil Nadu Agricultural University Banning Bachelors From Visiting Its Botanical Gardens After Received Reports Of Immoral Activities Taking Place Inside The Garden.
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From National

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×