Hindi News »National »Latest News »National» Photographs Of Pakistans Flag And The Neighbour Countrys President Mamnoon Hussain Were Posted On Syed Akbaruddins Twitter Accoun.

UN में इंडियन एम्बेसडर अकबरूद्दीन का ट्विटर अकाउंट हैक, PAK का झंडा और प्रेसिडेंट का फोटो लगाया

घटना रविवार सुबह की है। न्यूज एजेंसी के मुताबिक, सैयद अकबरूद्दीन का अकाउंट पाकिस्तान में बैठे हैकर्स ने हैक किया था।

DainikBhaskar.com | Last Modified - Jan 14, 2018, 12:37 PM IST

  • UN में इंडियन एम्बेसडर अकबरूद्दीन का ट्विटर अकाउंट हैक, PAK का झंडा और प्रेसिडेंट का फोटो लगाया, national news in hindi, national news
    +1और स्लाइड देखें
    कुछ देर के लिए अकबरूद्दीन के ट्विटर हैंडल पर पाकिस्तान का नेशनल फ्लैग और वहां के प्रेसिडेंट ममनून हसन का फोटो नजर आता रहा।

    नई दिल्ली. यूनाइटेड नेशंस यानी UN में भारत के एम्बेसडर सैयद अकबरूद्दीन का ट्विटर अकाउंट रविवार सुबह हैक कर लिया गया। कुछ देर के लिए अकबरूद्दीन के ट्विटर हैंडल पर पाकिस्तान का नेशनल फ्लैग और वहां के प्रेसिडेंट ममनून हसन का फोटो नजर आता रहा। इस दौरान अकाउंट वैरिफाइड करने वाला साइन भी नजर नहीं आया। हालांकि, कुछ देर बाद ट्विटर ने इंडियन डिप्लोमैट का अकाउंट रिस्टोर कर दिया। इसमें वैरिफाइड साइन भी दिखने लगा।

    बाद में हटा दिए गए फोटोज

    - घटना रविवार सुबह की है। न्यूज एजेंसी के मुताबिक, सैयद अकबरूद्दीन का अकाउंट पाकिस्तान में बैठे हैकर्स ने हैक किया था।
    - अकाउंट हैक करने के बाद उनके हैंडल पर पाकिस्तान का नेशनल फ्लैग और कुछ देर बाद पाकिस्तान के प्रेसिडेंट ममनून हसन के फोटो नजर आने लगे। खास बात ये है कि इस दौरान सैयद के अकाउंट को वैरिफाइड करने वाला ब्लू साइन भी गायब हो गया।
    - हालांकि, कुछ देर बाद सैयद का ट्विटर हैंडल वैरिफाइड साइन के साथ रिस्टोर कर दिया गया। बता दें कि सैयद अकबरूद्दीन यूएन में भारत के परमानेंट रिप्रेजेंटटेटिव हैं। वो फॉरेन मिनिस्ट्री के स्पोक्सपर्सन भी रह चुके हैं।

    यह पहली बार नहीं हुआ

    - पाकिस्तान की तरफ से भारत के सरकारी अफसरों के ट्विटर अकाउंट हैक करने का यह पहला मामला नहीं है। वहां से ऐसे कई हरकतें पहले भी की जाती रही हैं।
    - 2016 में पाकिस्तान की तरफ से भारत की कुल 199 सरकारी वेबसाइट्स हैक की गईं थीं। इसकी जानकारी मिनिस्ट्री ऑफ होम अफेयर्स यानी केंद्रीय गृह मंत्रालय ने खुद संसद में दी थी।
    - वैसे, 2013 से 2016 के बीच यानी तीन साल में भारत सरकार से जुड़ी कुल 700 वेबसाइट्स हैक की गईं। इनमें से ज्यादातर की हैकिंग पाकिस्तानियों ने की।

    NSG की वेबसाइट भी हुई थी हैक

    - पिछले साल जनवरी में नेशनल सिक्युरिटी गार्ड यानी NSG की वेबसाइट भी हैक कर ली गई थी। NSG आतंकवादियों के खिलाफ ऑपरेशन करने वाली मेन यूनिट है। इसके बाद देश की सुरक्षा को लेकर गंभीर सवाल खड़े हो गए थे।
    - इस घटना के फौरन बाद कम्प्यूटर इमरजेंसी रिस्पॉन्स टीम यानी CERT.IN ने फौरन एनएसजी की वेबसाइट को ब्लॉक कर दिया था। हालांकि, भारत में सायबर सिक्युरिटी को लेकर अब ज्यादा सख्त रवैया अपनाया जा रहा है।
    - इंडियन आर्मी चीफ बिपिन रावत ने भी सायबर सिक्युरिटी को लेकर चिंता जताई थी। उन्होंने कहा था कि आज के दौर में जंग के लिए सायबर अलर्ट भी बेहद जरूरी हो गए हैं। अमेरिका में कुछ अहम वेबसाइट्स भी हैक की जा चुकी हैं।

  • UN में इंडियन एम्बेसडर अकबरूद्दीन का ट्विटर अकाउंट हैक, PAK का झंडा और प्रेसिडेंट का फोटो लगाया, national news in hindi, national news
    +1और स्लाइड देखें
    पाकिस्तान की तरफ से भारत के सरकारी अफसरों के ट्विटर अकाउंट हैक करने का यह पहला मामला नहीं है। वहां से ऐसे कई हरकतें पहले भी की जाती रही हैं। - सिम्बॉलिक
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
India Result 2018: Check BSEB 10th Result, BSEB 12th Result, RBSE 10th Result, RBSE 12th Result, UK Board 10th Result, UK Board 12th Result, JAC 10th Result, JAC 12th Result, CBSE 10th Result, CBSE 12th Result, Maharashtra Board SSC Result and Maharashtra Board HSC Result Online

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए India News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Photographs Of Pakistans Flag And The Neighbour Countrys President Mamnoon Hussain Were Posted On Syed Akbaruddins Twitter Accoun.
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From National

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×