• Home
  • National
  • Twitter suspends hacked acoounts of Anupam kher and Ram madhav after I love Pakistan tweets appeared
--Advertisement--

राम माधव और अनुपर खेर का ट्विटर अकाउंट हैक, हैकर ने लिखा आई लव पाकिस्तान, ट्विटर ने जारी की अनजान मैसेज ना खोलने की वॉर्निंग

शिकायत के बाद ट्विटर ने दोनों का अकाउंट सस्पेंड कर दिया है।

Danik Bhaskar | Feb 06, 2018, 05:27 PM IST
एक्टर अनुपम खेर के ट्विटर अकाउंट पर हैकर्स ने लिखा 'I Love Pakistan' का मैसेज। एक्टर अनुपम खेर के ट्विटर अकाउंट पर हैकर्स ने लिखा 'I Love Pakistan' का मैसेज।

नई दिल्ली. बीजेपी महसचिव राम माधव और एक्टर अनुपम खेर के ट्विटर अकाउंट्स मंगलवार को हैक हो गए। हैकर्स ने दोनों के अकाउंट्स पर तुर्की भाषा में मैसेज के साथ ‘आई लव पाकिस्तान’ पोस्ट किया। ट्विटर ने हैकिंग की जानकारी मिलने के बाद दोनों के अकाउंट सस्पेंड कर दिए गए हैं।

किसने हैक किए अकाउंट्स?

- मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हैकिंग को अंजाम देने वाले हैकर्स तुर्की के हैं। ट्विटर ने मामला सामने आने के बाद यूजर्स से कहा कि वे अनजान लिंक्स को ना खोलें।

कितने लोगों के अकाउंट हैक हुए?

- पुडुचेरी की राज्यपाल किरन बेदी का अकाउंट भी मंगलवार को हैक हो गया। इनके अलावा, इकोनॉमिस्ट कौशिक बासु और स्वपन दासगुप्ता का अकाउंट भी हैक हुए थे। इनके अकाउंट से कई लोगों को हैक लिंक के डायरेक्ट मैसेज किए गए थे।

दोस्तों से मिली हैकिंग की जानकारी - अनुपम खेर

- अनुपम खेर ने न्यूज एजेंसी को बताया कि उन्हें अकाउंट हैक होने की जानकारी कुछ दोस्तों से फोन पर मिली। वे अभी अमेरिका में हैं।
- खेर ने कहा कि उन्हें राज्यसभा सांसद स्वपन दासगुप्ता से ट्विटर पर डायरेक्ट मैसेज मिला था। मैसेज में एक लिंक को उन्होंने क्लिक किया था। हैकर्स ने खेर के ट्विटर हैंडल का नाम AnupamPKher से बदलकर AnupamPKherTC कर दिया था, जिससे उनके अकाउंट पर लगा ब्लू टिक (ऑफिशियल वेरीफाइड) भी हट गया था।

पहले भी सामने आए हैं मामले

- बता दें कि कुछ ही दिन पहले यूएन में भारत के पर्मानेंट रिप्रेजेंटेटिव सैयद अकबरूद्दीन का ट्विटर अकाउंट हो गया था। हैकर्स ने अकाउंट पर पाकिस्तान के झंडे और राष्ट्रपति ममनून हुसैन की फोटोज पोस्ट की थीं।

बीजेपी महासचिव राम माधव का अकाउंट भी मंगलवार को हैक हो गया। बीजेपी महासचिव राम माधव का अकाउंट भी मंगलवार को हैक हो गया।