• Hindi News
  • National
  • A group of vegetarian students of CUSAThave complained to district authorities that they were made to eat beef cutlets served as a vegetable dish.
--Advertisement--

केरल में इंजीनियरिंग स्टूडेंट्स का आरोप- प्रिंसिपल के कहने पर बीफ कटलेट खिलाए गए; कलेक्टर से शिकायत

जिन स्टूडेंट्स को बीफ परोसे जाने का आरोप है वो सभी बिहार के रहने वाले हैं और वेजिटेरियन (शाकाहारी) हैं।

Dainik Bhaskar

Jan 29, 2018, 08:57 AM IST
स्टूडेंट्स ने अलप्पुझा के कलेक्टर से इस बारे में शिकायत की है। आरोप है कि प्रिंसिपल के कहने पर ये सब हुआ।- फाइल स्टूडेंट्स ने अलप्पुझा के कलेक्टर से इस बारे में शिकायत की है। आरोप है कि प्रिंसिपल के कहने पर ये सब हुआ।- फाइल

अलप्पुझा (केरल)/नई दिल्ली. केरल में बीफ का मुद्दा एक बार फिर गर्माता नजर आ रहा है। यहां की एक यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट्स ने आरोप लगाया कि उन्हें एक प्रोग्राम के दौरान बीफ के कटलेट खाने को दिए गए। आरोप ये भी है कि कई बार पूछने के बावजूद यूनिवर्सिटी एडमिनिस्ट्रेशन ने उन्हें ये नहीं बताया कि जो कटलेट्स सर्व किए गए हैं, उन्हें बीफ से बनाया गया है। स्टूडेंट्स ने अलप्पुझा के कलेक्टर से इस बारे में शिकायत की है। आरोप है कि प्रिंसिपल के कहने पर ये सब हुआ।

सेमिनार के दौरान हुई घटना

- आरोप लगाने वाले स्टूडेंट्स कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग कैम्पस (CUSAT) के हैं। यह इंस्टीट्यूट अलप्पुझा जिले में है और कोच्चि यूनिवर्सिटी के तहत आता है।
- घटना 25 जनवरी की बताई गई है, लेकिन मीडिया में अब सामने आई है। न्यूज एजेंसी के मुताबिक, जिन स्टूडेंट्स को बीफ परोसे जाने का आरोप है वो सभी बिहार के रहने वाले हैं और वेजिटेरियन (शाकाहारी) हैं।
- इन स्टूडेंट्स ने खुद मीडिया के सामने आकर घटना की जानकारी दी और प्रिंसिपल पर गंभीर आरोप लगाए।

स्टूडेंट्स को नहीं बताई गई सच्चाई

- कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग कैम्पस केरल का मशहूर काॅलेज है और इस साइंस एंड टेक्नोलॉजी इंस्टीट्यूट का हेडक्वॉर्टर कोच्चि में है।
- अंगित कुमार और हिमांशु कुमार बिहार के रहने वाले हैं और इसी काॅलेज में पढ़ते हैं। उन्होंने कॉलेज के प्रिंसिपल पर गंभीर आरोप लगाए हैं।
- दोनों स्टूडेंट्स ने आरोप लगाए कि उन्हें सेमिनार के दौरान बीफ कटलेट परोसे गए। यह तब हुआ जबकि उन्होंने कई बार स्टाफ से पूछा कि ये कटलेट्स किस चीज से बनाए गए हैं। उन्हें वेज कटलेट्स होने का भरोसा दिलाया गया तो उन्होंने इन्हें खा लिया।
- अंगित कुमार ने कहा- जब हमने इन्हें खा लिया तब पता लगा कि ये बीफ से बनाए गए थे।

कलेक्टर से शिकायत

- अंगित और हिमांशु ने घटना की शिकायत जिला कलेक्टर से की। इसके बाद उन्होंने मीडिया को पूरी जानकारी दी।
- दोनों स्टूडेंट्स का आरोप है कि काॅलेज के प्रिंसिपल को इस बारे में पूरी जानकारी थी। इस घटना से उनकी मजहबी मान्यताओं को ठेस पहुंची है।
- फिलहाल, काॅलेज एडमिनिस्ट्रेशन ने आरोपों का जवाब नहीं दिया है।

आरोप लगाने वाले स्टूडेंट्स कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग कैम्पस (CUSAT) के हैं। यह इंस्टीट्यूट अलप्पुझा जिले में है और कोच्चि यूनिवर्सिटी के तहत आता है।- फाइल आरोप लगाने वाले स्टूडेंट्स कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग कैम्पस (CUSAT) के हैं। यह इंस्टीट्यूट अलप्पुझा जिले में है और कोच्चि यूनिवर्सिटी के तहत आता है।- फाइल
X
स्टूडेंट्स ने अलप्पुझा के कलेक्टर से इस बारे में शिकायत की है। आरोप है कि प्रिंसिपल के कहने पर ये सब हुआ।- फाइलस्टूडेंट्स ने अलप्पुझा के कलेक्टर से इस बारे में शिकायत की है। आरोप है कि प्रिंसिपल के कहने पर ये सब हुआ।- फाइल
आरोप लगाने वाले स्टूडेंट्स कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग कैम्पस (CUSAT) के हैं। यह इंस्टीट्यूट अलप्पुझा जिले में है और कोच्चि यूनिवर्सिटी के तहत आता है।- फाइलआरोप लगाने वाले स्टूडेंट्स कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग कैम्पस (CUSAT) के हैं। यह इंस्टीट्यूट अलप्पुझा जिले में है और कोच्चि यूनिवर्सिटी के तहत आता है।- फाइल
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..