• Hindi News
  • National
  • Rajyasabha chairman Venkaiah Naidu sends privilege notice against Rahul Gandhi to Lok Sabha
--Advertisement--

अरुण जेटली का नाम बिगाड़ने पर राहुल गांधी के खिलाफ लोकसभा भेजा गया विशेषाधिकार नोटिस

राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में राज्यसभा संासद अरुण जेटली का सरनेम बिगाड़ कर जेटलाई कर दिया था।

Dainik Bhaskar

Jan 06, 2018, 03:39 PM IST
राहुल ने 27 दिसंबर के ट्वीट में अरुण जेटली के सरनेम को बदलकर पेश किया था। राहुल ने 27 दिसंबर के ट्वीट में अरुण जेटली के सरनेम को बदलकर पेश किया था।

नई दिल्ली. राज्यसभा के सभापति वेंकैया नायडू ने शनिवार को राहुल गांधी के खिलाफ विशेषाधिकार हनन का नोटिस लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन के पास भेज दिया। दरअसल, अपने एक ट्वीट में राहुल ने देश के वित्त मंत्री अरुण जेटली का सरनेम बिगाड़ कर ‘जेटलाई’ (Jaitlie) कर दिया था। इसके विरोध में गुरुवार को राज्यसभा में राहुल के खिलाफ नोटिस दिया गया। नोटिस में राहुल की इस हरकत को आपत्तिजनक बताया गया था। हालांकि, वेंकैया नायडू ने इस मामले में नोटिस को सुमित्रा महाजन को भेजा है, क्योंकि राहुल लोकसभा सांसद हैं और उनपर कार्रवाई भी लोकसभा में ही चलाई जा सकती है।

ट्वीट में राहुल ने क्या लिखा था?

- 27 दिसंबर को किए गए ट्वीट में राहुल ने लिखा था “डियर मिस्टर जेटलाई - शुक्रिया ये याद दिलाने के लिए कि हमारे पीएम जो कुछ कहते हैं उनका वो मतलब नहीं होता।
- इस ट्वीट के साथ राहुल ने पीएम मोदी की गुजरात रैली का एक वीडियो भी पोस्ट किया था। इस वीडियो में मोदी पूर्व पीएम मनमोहन सिंह पर पाकिस्तान के लोगों से मीटिंग करने की बात कह रहे थे।

क्या है पूरा मामला?

- दरअसल, गुजरात की एक रैली में पीएम मोदी ने पूर्व-पीएम मनमोहन सिंह पर पाकिस्तान के कुछ अधिकारियों के साथ गुप्त मीटिंग करने का आरोप लगाया था।
- इसके बाद संसद में कांग्रेस के विरोध के चलते वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा था कि मोदी जी ने जो कहा था उनका वो मतलब नहीं था।
- राहुल गांधी ने जेटली के इसी बयान का मजाक बनाते हुए ट्वीट में उनका सरनेम जेटलाई लिखा था।

बीजेपी सांसद ने दिया था नोटिस

- बीजेपी सांसद भूपेंद्र यादव ने राहुल के इस ट्वीट को आपत्तिजनक बताते हुए उनके खिलाफ राज्यसभा में विशेषाधिकार हनन का नोटिस दिया था।
- भूपेंद्र ने कहा था कि कांग्रेस प्रेसिडेंट ने जानबूझकर देश में सरकार की इमेज खराब करने के लिए ये ट्वीट किया।

ट्वीट में राहुल ने मोदी की गुजरात रैली का वीडियो भी पोस्ट किया था। ट्वीट में राहुल ने मोदी की गुजरात रैली का वीडियो भी पोस्ट किया था।
Rajyasabha chairman Venkaiah Naidu sends privilege notice against Rahul Gandhi to Lok Sabha
X
राहुल ने 27 दिसंबर के ट्वीट में अरुण जेटली के सरनेम को बदलकर पेश किया था।राहुल ने 27 दिसंबर के ट्वीट में अरुण जेटली के सरनेम को बदलकर पेश किया था।
ट्वीट में राहुल ने मोदी की गुजरात रैली का वीडियो भी पोस्ट किया था।ट्वीट में राहुल ने मोदी की गुजरात रैली का वीडियो भी पोस्ट किया था।
Rajyasabha chairman Venkaiah Naidu sends privilege notice against Rahul Gandhi to Lok Sabha
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..