• Home
  • National
  • White House Press secretary Sarah Sanders speaks about Trump health
--Advertisement--

ट्रम्प का हेल्थ रिकॉर्ड रिलीज करेगा व्हाइट हाउस, स्पीच में बार-बार गलत शब्द बोलने पर लोगों ने जताया था हेल्थ पर शक

बुधवार को येरुशलम पर दिए अपने लाइव स्टेटमेंट में बार-बार गलत शब्द उच्चारण कर रहे थे ट्रम्प।

Danik Bhaskar | Dec 08, 2017, 06:06 PM IST
येरुशलम पर दिए गए अपने लाइव स्टेटमेंट में कई शब्दों का गलत उच्चारण कर रहे थे डोनाल्ड ट्रम्प, जिसके बाद लोगों ने उनकी हेल्थ पर शक जताया था।- फाइल येरुशलम पर दिए गए अपने लाइव स्टेटमेंट में कई शब्दों का गलत उच्चारण कर रहे थे डोनाल्ड ट्रम्प, जिसके बाद लोगों ने उनकी हेल्थ पर शक जताया था।- फाइल

वॉशिंगटन. व्हाइट हाउस अगले साल डोनाल्ड ट्रम्प के हेल्थ रिकॉर्ड्स जारी करेगा। यह जानकारी व्हाइट हाउस की तरफ से ही दी गई है। दरअसल, बुधवार को येरुशलम पर दिए गए अपने लाइव स्टेटमेंट में ट्रम्प ने कई शब्दों के गलत बोल दिया था। इसके बाद कई लोगों ने उनकी हेल्थ पर शक जताया था।

क्या गलत बोले थे ट्रम्प?
- बुधवार को येरुशलम पर दी गई स्पीच में ट्रम्प कई शब्दों का गलत उच्चारण (pronunciation) कर रहे थे। यहां तक की पॉपुलर अमेरिकी फ्रेज ‘गॉड ब्लेस अमेरिका’ को भी टम्प ने गलत तरीके से बोल दिया।

- इस घटना के बाद लोग अपने प्रेसिडेंट की हेल्थ पर शक जताने लगे। इसके बाद व्हाइट से बयान जारी किया गया।
- व्हाइट हाउस की प्रेस सेक्रेटरी सारा सैंडर्स ने ट्रम्प की हेल्थ पर उठ रहे सवालों को बकवास बताया। कहा- यह मामूली बात थी। इसकी वजह ‘गला सूखना’ थी।

पहली बार सामने आएगा ट्रम्प का मेडिकल रिकॉर्ड
- सैंडर्स ने बताया कि, अगले साल की शुरुआत में प्रेसिडेंट ट्रम्प का पूरा फिजिकल चेकअप होगा।
- ये टेस्ट वॉल्टर रीड नेशनल मिलिट्री मेडिकल सेंटर में होगा। इसके बाद डॉक्टर्स ट्रम्प का हेल्थ रिकॉर्ड रिलीज करेंगे।
- ये पहली बार है जब व्हाइट हाउस ने खुद किसी प्रेसिडेंट का मेडिकल रिकॉर्ड रिलीज करने की बात कही है। ट्रम्प से पहले सारे प्रेसिडेंट्स नियमित तौर पर अपना मेडिकल रिकॉर्ड पेश करते थे।

व्हाइट हाउस प्रेस सेक्रेटरी सारा सैंडर्स ने बताया कि 2018 में ट्रम्प की हेल्थ रिकॉर्डस रिलीज किए जाएेंगे। व्हाइट हाउस प्रेस सेक्रेटरी सारा सैंडर्स ने बताया कि 2018 में ट्रम्प की हेल्थ रिकॉर्डस रिलीज किए जाएेंगे।