देश

  • Home
  • National
  • Election Results 2018 tripura Meghalaya Nagaland Amit Shah Rahul Gandhi अमित शाह का राहुल गांधी पर तंज, राहुल गांधी पर अमित शाह, अमित शाह प्रेस कॉन्फ्रेंस
--Advertisement--

राहुल गांधी के इटली में होने पर अमित शाह बोले- मुझे मैसेज आया है कि इटली में चुनाव हैं

राहुल के बारे में शाह से पूछा गया तो उन्होंने कहा- मुझे भी वॉट्सएप पर मैसेज आया है कि इटली में चुनाव हैं।

Danik Bhaskar

Mar 03, 2018, 05:17 PM IST
शनिवार को बीजेपी के नए हेडक्वार्टर में मीडिया से बात करते अमित शाह। शनिवार को बीजेपी के नए हेडक्वार्टर में मीडिया से बात करते अमित शाह।

नई दिल्ली. नॉर्थ-ईस्ट के तीन राज्यों में विधानसभा चुनाव के नतीजों पर बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। शाह ने कहा कि त्रिपुरा की जीत हमारे कार्यकर्ताओं की मेहनत और प्रधानमंत्री के विकास मंत्र की जीत है। इसी दौरान अमित शाह से राहुल गांधी पर भी सवाल किया गया। बता दें कि राहुल इन दिनों इटली में हैं। 1 मार्च को एक ट्वीट में राहुल ने खुद इटली जाने की जानकारी दी थी। जब राहुल के बारे में शाह से पूछा गया तो उन्होंने कहा- मुझे भी वॉट्सएप पर मैसेज आया है कि इटली में चुनाव हैं।


क्या सवाल पूछा गया था?

- एक जर्नलिस्ट ने शाह से पूछा- कल होली थी। आप सब यहां थे। राहुल गांधी तो इटली गए हैं।
- इस पर प्रेस कॉन्फ्रेंस में ठहाके लगने लगे। अमित शाह खुद भी हंसने लगे। फिर उन्होंने कहा- मुझे भी वॉट्सएप पर मैसेज आया है कि इटली में चुनाव हैं।

मजाक नहीं, इटली में वास्तव में हैं चुनाव

- शाह ने जो भी कहा लेकिन ये हकीकत है कि इटली में चुनाव हैं। इटली के राष्ट्रपति सेर्जो मातारेला ने संसद को भंग कर नए चुनाव का एलान कर दिया था।
- इटली में कल यानी 4 मार्च को आम चुनाव के लिए वोटिंग होनी है। प्रेसिडेंट ने 28 दिसंबर 2017 को यहां संसद भंग कर नए चुनाव कराने को कहा था।

शाह ने और क्या कहा?

- शाह ने कहा- 2014 में मोदी जी ने कहा था कि देश का पश्चिमी हिस्सा तो विकास कर रहा है लेकिन उत्तर-पूर्व में अभी काम किया जाना है। इसके बाद उन्होंने एक्ट ईस्ट पॉलिसी पर काम करना शुरू किया था। मुझे लगता है कि ये हमारी नीतियों की जीत है।
- एक सवाल पर उन्होंने कहा- ये सही है कि हमने त्रिपुरा में सीधी जीत हासिल की है लेकिन हम अपनी परंपरा निभाते हुए अलायंस को सरकार में शामिल करेंगे।

कर्नाटक में जीत तय

- अगले कुछ महीनों में कर्नाटक में भी असेंबली इलेक्शन होना है। इस बारे में पूछे गए एक सवाल पर शाह ने कहा- अब हम कर्नाटक की तरफ देख रहे हैं। ये तय मानिए कि वहां हमें बड़ी जीत मिलने जा रही है। जहां तक लेफ्ट का सवाल है तो ये सिद्ध हो चुका है कि लेफ्ट देश के किसी भी क्षेत्र के लिए राइट नहीं है।
- शाह ने कहा- हम मेघालय को ना भी गिनें तो आज बीजेपी और एनडीए की 21 राज्यों में सरकार है। हर तरफ से नरेंद्र मोदी जी और उनकी सरकार को जनता का समर्थन हासिल हो रहा है।
- एक और सवाल के जवाब में शाह ने कहा- जब तक ओडिशा, पश्चिम बंगाल और केरल में बीजेपी नहीं आ जाती, तब तक पार्टी का गोल्डन पीरिएड शुरू नहीं होगा। कर्नाटक में तो हम जीतेंगे ही।

त्रिपुरा में बीजेपी ने सीधी जीत हासिल की है। त्रिपुरा में बीजेपी ने सीधी जीत हासिल की है।
Click to listen..