Hindi News »India News »Latest News »National» Poet Syed Zafeer Poignantly Captures The Ordeal Of Muslims In India

इस कवि ने बयां किया मुस्लिम होने का दर्द, वीडियो हुआ वायरल

DainikBhaskar.com | Last Modified - Feb 06, 2018, 07:41 PM IST

कवि सैय्यद जफीर ने मुंबई में हुए कवि सम्मेलन में ये कविता पढ़ी।

    नेशनल डेस्क. 'उन्हीं की भीड़ में होंगे कुछ खान, अहमद, अकबर, जमानी, जिनको ना जाने क्यों ये दुनिया बस कह देती है पाकिस्तानी..'। ये दर्द एक हिंदुस्तानी का है। जो पेशे से कवि है और धर्म से मुस्लिम। नाम है सैय्यद जफीर। उन्होंने मुंबई में हुए एक कवि सम्मेलन में एक मुस्लिम होने का दर्द बयां किया। सोशल मीडिया पर जफीर का कविता पढ़ते हुए वीडियो वायरल हो रहा है। वो कह देते हैं मुझे पाकिस्तानी...

    मुंबई में रहने वाले सैय्यद जफीर ने कवि सम्मेलनों में कई कविताएं पढ़ी हैं। लेकिन उनके अंदर जो दर्द था उसे इस कविता के जरिए बयां किया। वीडियो पर कई तरह के कमेंट किए जा रहे हैं। कुछ लोग कमेंट करके सैय्यद की बातों पर हामी भर रहे हैं तो कुछ उनकी बातों पर अपना विरोध दर्ज करा रहे हैं।

    कविता में क्या है
    मुंबई में रहने वाले जफीर ने कहा कि 15 अगस्त की जगह 14 अगस्त को लोग उन्हें आजादी की मुबारकबाद देते हैं। कविता के जरिए जफीर कहते हैं कि इसी सरजमी का हूं परिंदा, इस पर हूं सही, सालिम और जिंदा लेकिन बस पढ़ लेता हूं नमाज और ईद पर मेरे घर में बन जाती हैं सेवईयां और बिरयानी तो वो कह देते हैं मुझे पाकिस्तानी।

    दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए India News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
    Web Title: is kvi ne byaan kiyaa muslim hone ka dard, video hua viral
    (News in Hindi from Dainik Bhaskar)

    Stories You May be Interested in

        रिजल्ट शेयर करें:

        More From National

          Trending

          Live Hindi News

          0
          ×