Hindi News »National »Latest News »National» Samajwadi Party MP Jaya Bachchan, Jaya Bachchan Property, जया बच्चन, अमिताभ बच्चन

देश की सबसे अमीर सांसद बन सकती हैं जया बच्चन, एक हजार करोड़ रुपए की संपत्ति है उनके पास

जया ने 2012 में जब राज्यसभा के लिए नामांकन दाखिल किया था तब उन्होंने अपनी संपत्ति 494 करोड़ रुपए बताई थी।

DainikBhaskar.com | Last Modified - Mar 13, 2018, 12:27 PM IST

  • देश की सबसे अमीर सांसद बन सकती हैं जया बच्चन, एक हजार करोड़ रुपए की संपत्ति है उनके पास, national news in hindi, national news
    +1और स्लाइड देखें
    मेगा स्टार अमिताभ बच्चन की पत्नी जया बच्चन देश की सबसे अमीर सांसद बन सकती हैं।- फाइल

    नई दिल्ली. मेगा स्टार अमिताभ बच्चन की पत्नी जया बच्चन देश की सबसे अमीर सांसद बन सकती हैं। उनके पास एक हजार करोड़ की संपत्ति है। जया ने राज्यसभा के लिए नामांकन किया है। अगर वो उच्च सदन के लिए चुनी जाती हैं तो अमीरी के मामले में वो बीजेपी के राज्यसभा सांसद रविंद्र किशोर सिन्हा को पीछे छोड़ देंगी। सिन्हा जब 2014 में राज्यसभा के लिए चुने गए थे तब उन्होंने अपने शपथ पत्र में 800 करोड़ रुपए की संपत्ति घोषित की थी।

    2012 में जया ने कितनी संपत्ति घोषित की थी?
    - मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक- जया ने 2012 में जब राज्यसभा के लिए नामांकन दाखिल किया था तब उन्होंने अपनी संपत्ति 494 करोड़ रुपए बताई थी।
    - एफिडेविट के मुताबिक, जया और उनके पति अमिताभ बच्चन के पास 460 करोड़ रुपए से अधिक की अचल संपत्ति है। पिछले कार्यकाल में यह आंकड़ा 152 करोड़ रुपए था।
    - 2012 में उनकी चल संपत्ति 343 करोड़ रुपए थी जो अब 540 करोड़ रुपए की हो गई है।

    62 करोड़ के गहने, 13 करोड़ की कारें
    - एफिडेविट के मुताबिक, जया और अमिताभ के पास 62 करोड़ रुपए के गहने यानी ज्वैलरी है। इनमें से अमिताभ जो बिग बी के नाम से भी मशहूर हैं, के पास 36 करोड़ रुपए की ज्वैलरी है।
    - इस सेलेब्रिटी कपल के पास 12 गाड़ियां हैं। इनकी कीमत 13 करोड़ रुपए से ज्यादा है। इन कारों में रॉल्स रॉयस, मर्सडीज, पोर्शे और रेंज रोवर शामिल हैं। अमिताभ के पास टाटा नैनो और एक ट्रैक्टर भी है।

    शानदार और महंगी घड़ियां
    - अमिताभ और जया के पास बेहतरीन और महंगी घड़ियों का भी कलेक्शन है। अमिताभ के पास 3.4 करोड़ जबकि जया के पास 51 लाख रुपए की घड़ियां हैं। अमिताभ और जया के पास फ्रांस में 3,175 स्केवेयर मीटर की रेसिडेंशियल प्रॉपर्टी भी है।
    - इसके अलावा नोएडा, भोपाल, पुणे, अहमदाबाद और गांधीनगर में भी उनकी संपत्तियां हैं। जया के पास लखनऊ के काकोरी इलाके में 1.22 हेक्टेयर कृषि भूमि है। इसी तरह अमिताभ के पास बाराबंकी के दौलतपुर इलाके में 3 एकड़ का प्लॉट है। इसकी कीमत 5.7 करोड़ रुपए है।

  • देश की सबसे अमीर सांसद बन सकती हैं जया बच्चन, एक हजार करोड़ रुपए की संपत्ति है उनके पास, national news in hindi, national news
    +1और स्लाइड देखें
    जया और अमिताभ के पास खेती की जमीन भी है।- फाइल
Topics:
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए India News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Samajwadi Party MP Jaya Bachchan, Jaya Bachchan Property, जया बच्चन, अमिताभ बच्चन
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From National

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×