• Home
  • National
  • Srinagar jail raded by NIA found phones and pakistan flag एनआईए का श्रीनगर सेंट्रल जेल पर छापा
--Advertisement--

NIA का श्रीनगर सेंट्रल जेल पर छापा, 25 मोबाइल, सिम कार्ड्स- पेन ड्राइव्स और पाकिस्तान के झंडे मिले

जांच एजेंसी को 25 मोबाइल फोन, कई सिम कार्ड्स, पेन ड्राइव्स और पाकिस्तान के झंडे मिले।

Danik Bhaskar | Mar 13, 2018, 10:17 AM IST
NIA की इस रेड में जम्मू-कश्मीर पुलिस, सीआरपीएफ और एनएसजी ने भी मदद की।- फाइल NIA की इस रेड में जम्मू-कश्मीर पुलिस, सीआरपीएफ और एनएसजी ने भी मदद की।- फाइल

श्रीनगर. नेशनल इन्वेस्टिगेटिव एजेंसी यानी NIA ने श्रीनगर सेंट्रल जेल पर छापा मारा। इस दौरान जांच एजेंसी को 25 मोबाइल फोन, कई सिम कार्ड्स, पेन ड्राइव्स और पाकिस्तान के झंडे मिले। कुछ जिहादी साहित्य भी बरामद किया गया है। NIA की इस रेड में जम्मू-कश्मीर पुलिस, सीआरपीएफ और एनएसजी ने भी मदद की। जानकारी के मुताबिक, कुल 20 टीमें इस ऑपरेशन के लिए बनाई गईं थीं।

पहले जानिए, ये छापा क्यों मारा गया?
- दरअसल, कुछ दिनों पहले लश्कर का एक पाकिस्तानी आतंकी नावेद भट्ट जेल से अस्पताल इलाज के लिए लाया गया था। इस दौरान वहां पहले से मौजूद आतंकियों ने पुलिस टीम पर हमला किया। आतंकी नावेद को अपने साथ लेकर भागने में कामयाब हो गए।
- मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, NIA ने इस मामले की जांच के दौरान एक अलग मामले में दो लड़कों को गिरफ्तार किया। इन दोनों ने पूछताछ में बताया कि एक नए आतंकी संगठन अल बद्र के लिए भर्ती चल रही है। और इस पूरे मामले की साजिश श्रीनगर सेंट्रल जेल में रची जा रही है।

और पढ़ें: एटमी हथियारों का टेस्ट बंद करे नार्थ कोरिया, तभी ट्रम्प-उन की मुलाकात मुमकिन: अमेरिका

हर जगह की बारीकी से तलाशी
- NIA टीम ने छापे के दौरान जेल के हर कोने की बारीकी से तलाशी ली। इस दौरान 25 मोबाइल फोन, कई सिम कार्ड्स, पेन ड्राइव्स और पाकिस्तान के झंडे मिले। बताया जाता है कि एक आईपैड भी मिला।
- यह छापा सोमवार तड़के मारा गया। लेकिन, जांच एजेंसी ने इसकी जानकारी बाद में दी। बताया जाता है कि हिज्बुल मुजाहिदीन का भी एक पोस्टर और कुछ जिहादी लिट्रेचर भी बरामद किया गया है। मामले की आगे जांच की जा रही है।

NIA टीम ने छापे के दौरान जेल के हर कोने की बारीकी से तलाशी ली। - फाइल NIA टीम ने छापे के दौरान जेल के हर कोने की बारीकी से तलाशी ली। - फाइल