Hindi News »National »Latest News »National» Srinagar Jail Raded By NIA Found Phones And Pakistan Flag एनआईए का श्रीनगर सेंट्रल जेल पर छापा

NIA का श्रीनगर सेंट्रल जेल पर छापा, 25 मोबाइल, सिम कार्ड्स- पेन ड्राइव्स और पाकिस्तान के झंडे मिले

जांच एजेंसी को 25 मोबाइल फोन, कई सिम कार्ड्स, पेन ड्राइव्स और पाकिस्तान के झंडे मिले।

DainikBhaskar.com | Last Modified - Mar 13, 2018, 12:27 PM IST

  • NIA का श्रीनगर सेंट्रल जेल पर छापा, 25 मोबाइल, सिम कार्ड्स- पेन ड्राइव्स और पाकिस्तान के झंडे मिले, national news in hindi, national news
    +1और स्लाइड देखें
    NIA की इस रेड में जम्मू-कश्मीर पुलिस, सीआरपीएफ और एनएसजी ने भी मदद की।- फाइल

    श्रीनगर.नेशनल इन्वेस्टिगेटिव एजेंसी यानी NIA ने श्रीनगर सेंट्रल जेल पर छापा मारा। इस दौरान जांच एजेंसी को 25 मोबाइल फोन, कई सिम कार्ड्स, पेन ड्राइव्स और पाकिस्तान के झंडे मिले। कुछ जिहादी साहित्य भी बरामद किया गया है। NIA की इस रेड में जम्मू-कश्मीर पुलिस, सीआरपीएफ और एनएसजी ने भी मदद की। जानकारी के मुताबिक, कुल 20 टीमें इस ऑपरेशन के लिए बनाई गईं थीं।

    पहले जानिए, ये छापा क्यों मारा गया?
    - दरअसल, कुछ दिनों पहले लश्कर का एक पाकिस्तानी आतंकी नावेद भट्ट जेल से अस्पताल इलाज के लिए लाया गया था। इस दौरान वहां पहले से मौजूद आतंकियों ने पुलिस टीम पर हमला किया। आतंकी नावेद को अपने साथ लेकर भागने में कामयाब हो गए।
    - मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, NIA ने इस मामले की जांच के दौरान एक अलग मामले में दो लड़कों को गिरफ्तार किया। इन दोनों ने पूछताछ में बताया कि एक नए आतंकी संगठन अल बद्र के लिए भर्ती चल रही है। और इस पूरे मामले की साजिश श्रीनगर सेंट्रल जेल में रची जा रही है।

    और पढ़ें: एटमी हथियारों का टेस्ट बंद करे नार्थ कोरिया, तभी ट्रम्प-उन की मुलाकात मुमकिन: अमेरिका

    हर जगह की बारीकी से तलाशी
    - NIA टीम ने छापे के दौरान जेल के हर कोने की बारीकी से तलाशी ली। इस दौरान 25 मोबाइल फोन, कई सिम कार्ड्स, पेन ड्राइव्स और पाकिस्तान के झंडे मिले। बताया जाता है कि एक आईपैड भी मिला।
    - यह छापा सोमवार तड़के मारा गया। लेकिन, जांच एजेंसी ने इसकी जानकारी बाद में दी। बताया जाता है कि हिज्बुल मुजाहिदीन का भी एक पोस्टर और कुछ जिहादी लिट्रेचर भी बरामद किया गया है। मामले की आगे जांच की जा रही है।

  • NIA का श्रीनगर सेंट्रल जेल पर छापा, 25 मोबाइल, सिम कार्ड्स- पेन ड्राइव्स और पाकिस्तान के झंडे मिले, national news in hindi, national news
    +1और स्लाइड देखें
    NIA टीम ने छापे के दौरान जेल के हर कोने की बारीकी से तलाशी ली। - फाइल
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए India News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Srinagar Jail Raded By NIA Found Phones And Pakistan Flag एनआईए का श्रीनगर सेंट्रल जेल पर छापा
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From National

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×