Hindi News »National »Latest News »National» Gujarat Assembly Elections BJP Releases Sankalp Patra Or Vision Document

पहले दौर की वोटिंग से एक दिन पहले बीजेपी ने गुजरात के लिए जारी किया विजन डॉक्यूमेंट

गुजरात में फर्स्ट फेज की वोटिंग कल यानी शनिवार को होनी है।

DainikBhaskar.com | Last Modified - Dec 08, 2017, 05:13 PM IST

पहले दौर की वोटिंग से एक दिन पहले बीजेपी ने गुजरात के लिए जारी किया विजन डॉक्यूमेंट, national news in hindi, national news

अहमदाबाद/ नई दिल्ली. गुजरात में फर्स्ट फेज की वोटिंग कल यानी शनिवार को होनी है। इसके पहले शुक्रवार को बीजेपी ने अपना संकल्प पत्र (विजन डॉक्यूमेंट) जारी किया। इसे जारी करने के मौके पर अरुण जेटली भी मौजूद थे। उन्होंने कहा कि गुजरात GSDP (हाईएस्ट ग्रॉस स्टेट डोमेस्टिक प्रोडक्ट) में अव्वल है। पार्टी का विजन डॉक्यूमेंट अहमदाबाद में जारी किया गया।

झूठे वादे कर रही है कांग्रेस

- जेटली ने कांग्रेस पर राज्य में झूठे वादे करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा- बीजेपी राज्य में सभी समुदायों के बीच एकता और जनता के विकास के लिए काम करती रहेगी। कांग्रेस जो कर रही है उसका खामियाजा उसे चुनाव में उठाना पड़ेगा।
- जेटली ने कहा कि इलेक्शन कोड ऑफ कंडक्ट के की वजह से हम 48 घंटे पहले कैंडिडेट के फोटोज के साथ संकल्प पत्र जारी नहीं कर सकते थे। इसलिए, कैंडिडेट्स की तस्वीरों के बिना ही इसे जारी किया जा रहा है।
- यूनियन फाइनेंस मिनिस्टर ने आगे कहा- पहले दौर के मतदान यानी 9 दिसंबर के बाद हम कैंडिडेट्स की तस्वीरों के साथ रिवाइज्ड विजन डॉक्यमेंट जारी करेंगे।

पाटीदारों को आरक्षण मुमकिन नहीं

- जेटली ने कहा कि पाटीदार जिस तरह के आरक्षण की मांग कर रहे हैं, वो संवैधानिक व्यवस्थाओं में मुमकिन नहीं है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पाटीदारों के मामले में आरक्षण से जुड़े जो वादे कर रही है, वो सभी झूठे हैं।
- बता दें कि राहुल ने शुक्रवार को बीजेपी पर आरोप लगाया था कि उसने अभी तक अपना मेनिफेस्टो जारी नहीं किया है। पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने भी कहा था कि बीजेपी को अभी तक अपना घोषणा पत्र बनाने की फुर्सत नहीं मिल पाई है।
- इसके कुछ घंटे बाद ही जेटली और उनकी टीम ने विजन डॉक्यूमेंट जारी कर दिया।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए India News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: pehle daur ki votinga se ek din pehle bijepi ne gujarat ke liye jaari kiyaa vijn dokyumeint
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From National

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×