Hindi News »National »Latest News »National» Aircel To Shut Operation In 6 Circles By Jan 30

इस कंपनी के ग्राहकों का मोबाइल नंबर 30 जनवरी से हो जाएगा बंद, आप तो नहीं शामिल?

जियो के एग्रेसिव ऑफर्स के बाद कई कंपनियों का आपस में विलय हो चुका है तो कई कंपनियां बंद होने की कगार पर आ गई हैं।

dainikbhaskar.com | Last Modified - Jan 18, 2018, 07:12 PM IST

  • इस कंपनी के ग्राहकों का मोबाइल नंबर 30 जनवरी से हो जाएगा बंद, आप तो नहीं शामिल?, national news in hindi, national news
    +1और स्लाइड देखें

    यूटिलिटी डेस्क। जियो के आने के बाद से ही टेलीकॉम सेक्टर में हड़कंप मचा हुआ है। जियो के एग्रेसिव ऑफर्स के बाद कई कंपनियों का आपस में विलय हो चुका है तो कई कंपनियां बंद होने की कगार पर आ गई हैं।

    टेलीकॉम ऑपरेटर एयरसेल की गुजरात, मप्र, महाराष्ट्र सहित 6 सर्कलों में 30 जनवरी से सेवाएं बदं होने वाली हैं। ऐसे में आप भी यदि इस कंपनी के ग्राहक हैं तो जल्दी से किसी दूसरी कंपनी में अपना नंबर पोर्ट करवा लीजिए। यदि आप ऐसा नहीं करते हैं तो कुछ दिनों बाद आपका नंबर बंद हो जाएगा। कुछ समय पहले ट्राई कंपनी को निर्देश दिए थे कि सब्सक्राइबर्स की दूसरे नेटवर्क में शिफ्ट होने में मदद करें।

    ग्राहकों को भेज रहे पोर्टिंग कोड
    टेलीकॉम रेग्युलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया (ट्राई) ने एयरसेल को निर्देश दिए थे कि सभी ग्राहकों को पोर्टिंग कोड भेजे जाएं। इस कोड के जरिए सब्सक्राइबर्स दूसरे नेटवर्क पर शिफ्ट हो सकेंगे। 20 मार्च 2018 तक एयरसेल को ऐसे सभी ग्राहकों की लिस्ट तैयार करना है जो किसी दूसरे नेटवर्क पर शिफ्ट नहीं हो पाए या जो अपने अकाउंट के पूरे बैलेंस का इस्तेमाल नहीं कर सके।

    10 मार्च तक दूसरा नेटवर्क कर सकते हैं ज्वॉइन, देखिए अगली स्लाइड में...

  • इस कंपनी के ग्राहकों का मोबाइल नंबर 30 जनवरी से हो जाएगा बंद, आप तो नहीं शामिल?, national news in hindi, national news
    +1और स्लाइड देखें

    10 मार्च तक दूसरा नेटवर्क कर सकते हैं ज्वॉइन

    > ट्राई ने सभी टेलीकॉम ऑपरेटर्स को निर्देश दिए हैं कि एयरसेल सब्सक्राइबर्स की रिक्वेस्ट 10 मार्च 2018 तक एक्सेप्ट करें।

    > ऐसे में आपके पास अभी दूसरी कंपनी के नेटवर्क पर शिफ्ट होने के बाद 10 मार्च तक का समय है। यानी जो पोर्टिंग कोड आपको भेजे जा रहे हैं, उनका यूज 10 मार्च रात 12 बजे तक आप कर सकेंगे।

आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए India News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Aircel To Shut Operation In 6 Circles By Jan 30
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From National

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×