Hindi News »India News »Latest News »National» Bankwest Releases New Tap-And-Go Halo Smart Ring

अब सिर्फ इस अंगूठी से ही कर सकेंगे सारे पेमेंट, डायरेक्ट आपके बैंक से होगी लिंक

dainikbhaskar.com | Last Modified - Feb 06, 2018, 07:58 PM IST

अब आप उंगली में पहनी जाने वाली एक छोटी सी रिंग से पेमेंट कर सकते हैं।

    यूटिलिटी डेस्क।पेमेंट करने के लिए अब डेबिट, क्रेडिट कार्ड को भूल जाएं। अब आप उंगली में पहनी जाने वाली एक छोटी सी रिंग से पेमेंट कर सकते हैं। इस स्मार्ट रिंग को लॉन्च कर दिया गया है। यह रिंग कॉन्टैक्टलेस पेमेंट कार्ड यानी डेबिट/क्रेडिट कार्ड जैसी ही है। इसे उंगली में पहनकर आप जैसे ही पेमेंट मशीन के ऊपर ले जाएंगे, पेमेंट हो जाएगा। फ्रॉड से बचाने के लिए इस रिंग को मास्टरकार्ड्स 24/7 फ्रॉड प्रोटेक्शन सिस्टम से कवर्ड किया गया है। यह रिंग वॉटर रेजिस्टेंट है। इसे चार्ज करने की भी जरूरत नहीं।

    न फोन चार्ज करने की जरूरत, न कार्ड रखने की
    कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर ने कहा कि कस्टमर्स की जरूरतें बदल रही हैं, इसी को देखते हुए यह रिंग डेवलप की गई है। इस डिजिटल वर्ल्ड में कस्टमर्स स्मूथ ट्रांजेक्शन चाहते हैं, जो उनकी लाइफस्टाइल में भी फिट हो। इस अंगूठी के बाद लोगों को पेमेंट करने के लिए न ही फोन को चार्ज करना होगा और न ही उन्हें एटीएम कार्ड पर्स में रखने की जरूरत होगी। यह कॉन्टैक्टलेस पेमेंट का नया दौर है। अभी इसे ऑस्ट्रेलिया में लॉन्च किया गया है।

    इतनी है कीमत
    इस रिंग की कीमत 39 डॉलर करीब (2510 रुपए) है। रिंग गुम हो जाती है तो इसे कैंसल किया जा सकेगा और नई रिंग ली जा सकेगी। हेलो स्मार्ट रिंग को बेंकवेस्ट कंपनी ने अभी ऑस्ट्रेलियन कंज्युमर्स के लिए लॉन्च किया है।

    दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए India News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
    Web Title: ab sirf is angauthi se hi kar sakenge saare pemeint, daayrekt aapke bank se hogai link
    (News in Hindi from Dainik Bhaskar)

    Stories You May be Interested in

        रिजल्ट शेयर करें:

        More From National

          Trending

          Live Hindi News

          0
          ×