Hindi News »India News »Latest News »National» Essential Document That You Must Have

इस कार्ड के बिना बैंक अकाउंट से लेकर गाड़ी खरीदना तक है मुश्किल, आपके पास है ?

dainikbhaskar.com | Last Modified - Feb 01, 2018, 12:03 AM IST

आधार कार्ड की ही तरह ये कार्ड भी हर व्यक्ति के पास होना बहुत जरूरी है।

    यूटिलिटी डेस्क। आपके पास सिर्फ आधार कार्ड होना ही काफी नहीं है, बल्कि इसके साथ ही पैन कार्ड भी होना चाहिए। पैन कार्ड के बिना आपको वाहन खरीदने से लेकर बैंक में अकाउंट ओपन करने तक में दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है।

    आप कोई भी प्रॉपर्टी खरीदते या बेचते हैं तो आपको पैन कार्ड की कॉपी इसके साथ लगाना होगी। इसी तरह यदि आप 5 लाख रुपए से ज्यादा का वाहन खरीदते हैं तो आपको पैन कार्ड देना होगा। सरकारी ही नहीं प्राइवेट या को-ऑपरेटिव बैंक में भी अकाउंट ओपन करते हैं तो पैन कार्ड लगाना होगा। बिना पैन के आप बिजनेस पर्पस के लिए फोन का कनेक्शन नहीं ले सकते। इन्वेस्टमेंट करने के लिए भी पैन जरूरी है। आज हम पेन कार्ड के ऐसे ही 7 यूज बता रहे हैं, जो आपको जानना जरूरी है। इसलिए यदि आपने पैन कार्ड नहीं बनवाया है तो अभी बनवा लीजिए। वरना भविष्य में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

    दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए India News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
    Web Title: is sim card ke binaa bank akaunt se lekar gaaadei khridnaa tak hai mushkil, aapke pass hai ?
    (News in Hindi from Dainik Bhaskar)

    Stories You May be Interested in

        रिजल्ट शेयर करें:

        More From National

          Trending

          Live Hindi News

          0
          ×