--Advertisement--

राष्ट्रपति भवन देखना चाहते हैं तो फ्री में ऐसे बुक करें टिकट, सिर्फ आज है मौका

भारत के सबसे प्रतिष्ठित स्मारकों में से एक राष्ट्रपति भवन का यदि आपने विजिट नहीं किया है तो अभी अच्छा मौका है।

Dainik Bhaskar

Jan 14, 2018, 11:03 AM IST
Online booking for visit to Rashtrapati Bhavan

यूटिलिटी डेस्क। भारत के सबसे प्रतिष्ठित स्मारकों में से एक राष्ट्रपति भवन का यदि आपने विजिट नहीं किया है तो अभी अच्छा मौका है। दरअसल राष्ट्रपति भवन में होने वाले चेंज ऑफ गार्ड समारोह को देखने के लिए लोग अब ऑनलाइन टिकट बुक कर सकते हैं। 

 

चेंज ऑफ गार्ड समारोह जनवरी में रविवार और शनिवार को आयोजित किया जाता है। इसके लिए टिकटों की बुकिंग दो दिन 13 और 14 जनवरी के लिए खोली गई है। टिकट बुक करने का आज आपके पास आखिरी मौका है। यदि आप इस समारोह में हिस्सा लेना चाहते हैं तो राष्ट्रपति सचिवालय की वेबसाइट से खुद ही टिकट बुक कर सकते हैं। 

 

45 मिनट का होता है समारोह
चेंज ऑफ गार्ड समारोह करीब 45 मिनट का होता है। कुछ दिनों पहले राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने एक वीडियो ट्वीट कर लोगों को राष्ट्रपति भवन में आमंत्रित किया था। उन्होंने कहा है कि राष्ट्रपति भवन देखना चाहते हैं तो आईए, आपका स्वागत है। 

 

मुगल गार्डन आम जनता के लिए खुलेगा, देखिए अगली स्लाइड में...

Online booking for visit to Rashtrapati Bhavan

मुगल गार्डन आम जनता के लिए खुलेगा


> राष्ट्रपति भवन का मुगल गार्डन भी कुछ दिन बाद आम लोगों के लिए खुल जाएगा। हर साल फरवरी में इस गार्डन को उद्यानोत्सव नाम के त्योहार के दौरान जनता के लिए खोला जाता है। इसमें अलग-अलग आकर वाले कई गार्डन हैं। सबसे अट्रेक्टिव लुक गोलाकार उद्यान का है। यहां सिर्फ देश के ही नहीं बल्कि विदेशों के लोग भी बड़ी संख्या में विजिट करने आते हैं।

X
Online booking for visit to Rashtrapati Bhavan
Online booking for visit to Rashtrapati Bhavan
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..