Hindi News »National »Latest News »National» SBI To Hire Nearly 9500 In Customer Operations, Sales

ग्रैजुएट्स के लिए SBI में नौकरी का सबसे बड़ा मौका, 9 हजार से ज्यादा पदों पर वैकेंसी

देश के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने 9500 से ज्यादा पदों पर वैकेंसी निकाली है।

dainikbhaskar.com | Last Modified - Jan 22, 2018, 12:06 PM IST

  • ग्रैजुएट्स के लिए SBI में नौकरी का सबसे बड़ा मौका, 9 हजार से ज्यादा पदों पर वैकेंसी, national news in hindi, national news
    +1और स्लाइड देखें

    यूटिलिटी डेस्क। देश के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने 9500 से ज्यादा पदों पर वैकेंसी निकाली है। यह वैकेंसी जूनियर असिस्टेंट के पद के लिए हैं।

    2013 के बाद से SBI की यह सबसे बड़ी रिक्रूटमेंट ड्राइव है। एसबीआई यह रिक्रूटमेंट कस्टमर सपोर्ट ओर सेल्स फंक्शन के लिए कर रहा है। इस क्लेरिकल ग्रेड पोजिशन के लिए देशभर से कैंडीडेट्स अप्लाई कर सकते हैं। कुछ ही समय पहले 5 एसोसिएट बैंकों का एसबीआई में मर्जर हुआ है। इसके बाद ही एसबीआई में रीस्ट्रक्चरिंग की जा रही है। वहीं डिजिटल बैंकिंग ने एडमिनिस्ट्रेटिव स्टाफ की जरूरत कम की है लेकिन कस्टमर फेसिंग इम्प्लॉइज की जरूरत बढ़ाई है। इन्हीं कारणों से एसबीआई ने बड़ी संख्या में भर्ती निकाली है।

    कब होगी एग्जाम
    इस रिक्रूटमेंट की प्रारंभिक परीक्षा मार्च, अप्रैल में हो सकती है। वहीं मेन एग्जाम मई, जून में कंडक्ट किया जाएगा। कैंडीडेट्स बैंक की वेबसाइट bank.sbi/careers या www.sbi.co.in/careers से इस बारे में पूजरी जानकारी ले सकते हैं। ऑनलाइन एप्लीकेशन भरने की प्रॉसेस शुरू हो चुकी है। 10 फरवरी तक आवेदन किए जा सकेंगे।

    कौन कर सकता है अप्लाई, देखिए अगली स्लाइड में...

  • ग्रैजुएट्स के लिए SBI में नौकरी का सबसे बड़ा मौका, 9 हजार से ज्यादा पदों पर वैकेंसी, national news in hindi, national news
    +1और स्लाइड देखें

    कौन कर सकता है अप्लाई


    > कोई भी ग्रैजुएट इस वैकेंसी के लिए अप्लाई कर सकता है। 20 साल से कम और 28 साल से ज्यादा उम्र के लोग अप्लाई नहीं कर सकते। एससी, एसटी कैटेगरी वाले कैंडीडेट्स को उम्र में 5 साल की छूट है। ओबीसी को 3 साल की छूट है।

    क्या है सिलेक्शन प्रॉसेस


    > कैंडीडेट्स की ऑनलाइन प्रारंभिक और मुख्य परीक्षा होगी। इसके बाद लोकल लैंग्वेज का टेस्ट होगा। जो कैंडीडेट्स जिस लैंग्वेज का ऑप्शन डालेगा, उसी का टेस्ट लिया जाएगा। हालांकि लोकल लैंग्वेज में ही जिन कैंडीडेट्स ने 10वीं, 12वीं की स्टेडी की है, उनका लैंग्वेज टेस्ट नहीं लिया जाएगा। जनरल और ओबीसी कैटेगरी के लिए एप्लीकेशन फीस 600 रुपए और अन्य के लिए 100 रुपए है।

आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए India News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: SBI To Hire Nearly 9500 In Customer Operations, Sales
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From National

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×