Hindi News »National »Latest News »National» Small Business Ideas In India

ये हैं मुनाफ वाले 7 बिजनेस, जिन्हें शूरू किया जा सकता है महज 25 हजार में

कई ऐसे बिजनेस हैं, जिन्हें काफी लागत में शुरू किया जा सकता है।

dainikbhaskar.com | Last Modified - Mar 13, 2018, 12:02 AM IST

    यूटिलिटी डेस्क।कई ऐसे बिजनेस हैं, जिन्हें काफी लागत में शुरू किया जा सकता है। पीएचडी चेम्बर ऑफ कॉमर्स के रीजनल डायरेक्टर आरजी द्विवेदी का कहना है कि कोई भी बिजनेस शुरू करने से पहले संबंधित व्यक्ति को मार्केट का असेसमेंट करना चाहिए। यह देखना चाहिए कि किस चीज की जरूरत है और डिमांड और सप्लाय में गैप कितना है। कई सर्विसेज ऐसी रहती हैं, जो उपलब्ध तो होती हैं लेकिन ग्राहक उससे संतुष्ट नहीं होते।

    जैसे ओला का बिजनेस। टैक्सी की सुविधाएं सालों से हैं लेकिन ग्राहक इससे संतुष्ट नहीं थे। एक नए आइडिया ने ओला को हिट कर दिया। जबकि उनके पास अपनी खुद ही एक भी गाड़ी नहीं है। इसी का एक एग्जाम्पल कोरियर सर्विसेज भी हैं। अब लोगों को फास्ट और अच्छी सर्विस चाहिए। अच्छी सर्विस के लिए पैसे देने से कोई मना नहीं करता। बिजनेस शुरू करने के लिए दूसरा जरूरी पहलु है सस्ता फाइनेंस ढूंढना। बहुत से सॉफ्ट बैंक ऐसी स्कीम चला रहे हैं जिसमें ब्याज नहीं देना होता बल्कि बाद में प्रॉफिट में से कुछ हिस्सा देना होता है। हालांकि इसके लिए आइडिया स्ट्रॉन्ग होना चाहिए। आज हम ऐसे छोटे-छोटे 7 बिजनेस के बारे में बता रहे हैं। एक्सपर्ट्स का कहना है कि इन्हें छोटे लेवल पर शुरू किया जाए तो सिर्फ 20 से 25 हजार रुपए खर्च करना होंगे।

    दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए India News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
    Web Title: ye hain munaaf vaale 7 bijnes, jinhen shuru kiyaa jaa sakta hai mhj 25 hazaar mein
    (News in Hindi from Dainik Bhaskar)

    More From National

      Trending

      Live Hindi News

      0

      कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
      Allow पर क्लिक करें।

      ×