Hindi News »National »Latest News »National» Arun Jaitley Said Situation In Kashmir Has Changed Security Forces Dominating Terrorists

कश्मीर में बदले हालात, अब वहां सिक्युरिटी फोर्सेस का दबदबा: अरुण जेटली

यूनियन फाइनेंस मिनिस्टर अरुण जेटली ने कहा है कि कश्मीर में अब हालात पहले की तरह नहीं हैं, बल्कि उनमें बेहद सुधार हुआ है।

DainikBhaskar.com | Last Modified - Nov 26, 2017, 06:05 PM IST

  • कश्मीर में बदले हालात, अब वहां सिक्युरिटी फोर्सेस का दबदबा: अरुण जेटली, national news in hindi, national news
    +1और स्लाइड देखें
    जेटली ने सूरत में कहा- कश्मीर के हालात में जो सुधार हुए हैं, वो आप देख सकते हैं। वहां अब सिक्युरिटी फोर्सेस का दबदबा है और आतंकियों के पैर उखड़ चुके हैं।- फाइल

    सूरत/नई दिल्ली.यूनियन फाइनेंस मिनिस्टर अरुण जेटली ने कहा है कि कश्मीर में अब हालात पहले की तरह नहीं हैं, बल्कि उनमें बेहद सुधार हुआ है। सूरत में मीडिया से बातचीत के दौरान जेटली ने कहा- कश्मीर के हालात में जो सुधार हुए हैं, वो आप देख सकते हैं। वहां अब सिक्युरिटी फोर्सेस का दबदबा है और आतंकियों के पैर उखड़ चुके हैं। जेटली यहां बीजेपी के प्रोग्राम ‘चाय पर चर्चा’ के लिए आए थे। बता दें कि गुजरात में 9 और 14 दिसंबर को असेंबली इलेक्शन के लिए वोटिंग होनी है। नतीजे हिमाचल प्रदेश के साथ 18 दिसंबर को आएंगे।

    पत्थरबाजों को नहीं मिल रहा पैसा

    - जेटली ने यहां मीडिया से बातचीत में कहा- यह पहली बार है जब आतंकियों के हौसले पस्त हो रहे हैं और सिक्युरिटी फोर्सेस का दबाव आतंकियों पर बढ़ता जा रहा है। यह काम मोदी सरकार ने कर दिखाया है। इस इलाके में आतंकियों पर फौज भारी पड़ रही है।
    - फाइनेंस मिनिस्टर ने कहा कि घाटी में अब पत्थरबाजी बंद हो गई है। उन्होंने कहा- अब हालात ये हो गए हैं कि लश्कर कमांडर कौन होगा? और जो भी होगा वो दो या तीन महीने तक नहीं रह पाएगा। हम हालात को इस दिशा में ले जा चुके हैं।

    सरकार ने देश को ताकतवर बनाया

    - सूरत में ‘मन की बात-चाय के साथ’ प्रोग्राम के दौरान पार्टी वर्कर्स से चर्चा करते हुए जेटली ने कहा कि मोदी सरकार ने देश की ताकत और सम्मान को बढ़ाया है। उन्होंने कहा- वो लोग जो 26/11 के मुंबई हमलों को सपोर्ट करते थे, अाज दुनिया में अकेले पड़ गए हैं। दो या तीन साल पहले कश्मीर के जो हालात थे, आज बदल चुके हैं। पहले हर घटना के बाद पत्थरबाजी होने लगती थी। आज वो पत्थरबाज कहीं नजर नहीं आते।
    - जेटली ने कहा- आज कश्मीर के हर गांव में सिक्युरिटी फोर्सेस का इंटेलिजेंस नेटवर्क है और यही वजह है कि आतंकियों पर उनका दबाव बढ़ रहा है। पहले आतंकियों को बचाने के लिए पत्थरबाजी की जाती थी। लेकिन, पिछले साल 8 नवंबर के बाद हालात बदल गए। पहले हर घटना के बाद 100 पत्थरबाजों का जुट जाना आम बात हो गई थी, अब ऐसा नहीं होता।

    गुजरात में विकास का एजेंडा

    - गुजरात चुनाव का जिक्र करते हुए जेटली ने कहा कि यहां बीजेपी 22 साल से सत्ता में है। बीजेपी यहां विकास का एजेंडा लेकर चलती है। कांग्रेस पर तंज कसते हुए जेटली ने कहा कि सिर्फ समाज को बांटने वाली सोच लेकर हम लोगों का भला नहीं कर सकते। इससे देश या गुजरात का भला नहीं हो सकता।
    - जेटली ने कहा कि सबसे बड़ा चैलेंज गुजरात में विकास जारी रखना और लोगों को एकजुट रखना है।

  • कश्मीर में बदले हालात, अब वहां सिक्युरिटी फोर्सेस का दबदबा: अरुण जेटली, national news in hindi, national news
    +1और स्लाइड देखें
    सूरत में बीजेपी के ‘मन की बात-चाय के साथ’ प्रोग्राम के दौरान जेटली।
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From National

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×