Hindi News »India News »Latest News »National» The 2017 Arya Smriti Sahitya Samman Have Been Announced: Zahir Qureshi & Dr Jaya Nargis

भोपाल के ग़ज़लकार जहीर कुरैशी और होशंगाबाद की डॉ जया को आर्य स्मृति साहित्य सम्मान

dainikbhaskar.com | Last Modified - Nov 13, 2017, 06:25 PM IST

भोपाल के जहीर कुरेशी और होशंगाबाद की डॉ जया नरगिस को 2017 का आर्य स्मृति साहित्य सम्मान दिया जाएगा।
भोपाल के ग़ज़लकार जहीर कुरैशी और होशंगाबाद की डॉ जया को आर्य स्मृति साहित्य सम्मान, national news in hindi, national news
भोपाल. भोपाल के जहीर कुरैशी और होशंगाबाद की डॉ जया 'नरगिस' को 2017 का आर्य स्मृति साहित्य सम्मान दिया जाएगा। उनके साथ 3 और गज़लकारों को यह सम्मान दिया जा रहा है। सम्मान समारोह 16 दिसंबर को आयोजित किया जाएगा।
आर्य स्मृति साहित्य सम्मान के संयोजक सत्यव्रत ने बताया कि इस वर्ष के निर्धारित विधा 'ग़ज़ल' की जो पांडुलिपियां मिली थीं, उनमें से 5 ग़ज़लकारों की 20-20 रचनाओं का चयन निर्णायक मंडल ने किया था। इन 100 रचनाओं को 'गुलदस्ता' शीर्षक से प्रकाशित किया जाएगा। इन रचनाओं के लिए 5 ग़ज़लकारों आलम खुर्शीद (पटना), कमलेश भट्ट कमल (गाजियाबाद), डॉ. जया 'नरगिस' (होशंगाबाद), ज़हीर कुरैशी (भोपाल) और माधव कौशिक (चंडीगढ़) का चयन आर्य स्मृति साहित्य सम्मान 2017 के लिए किया गया है। सम्मान के रूप में इन सभी गज़लकारों को 10 हजार रुपए की राशि प्रदान की जाएगी।
सत्यव्रत ने बताया कि चयनित ग़ज़लकारों की रचनाओं के संकलन गुलदस्ता पुस्तक का लोकार्पण 16 दिसंबर को (किताबघर प्रकाशन के संस्थापक पं. जगतराम आर्य की जन्मतिथि) चौबीसवें समारोह में किया जाएगा।
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए India News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: bhopaal ke gaejelkar jhir kuraishi aur hoshngaaabaad ki do jyaa ko aary smriti saahity smmaan
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Stories You May be Interested in

      रिजल्ट शेयर करें:

      More From National

        Trending

        Live Hindi News

        0
        ×