Hindi News »National »Latest News »National» Foster Mother Arrested In Death Of 3 Year Old Indian Girl In US

US: 3 साल की बच्ची के दूध ना पीने पर घर छोड़ गए थे पेरेंट्स, सौतेली मां अरेस्ट

आरोपी पिता ने कहा था कि बच्ची दूध पीने से इनकार कर रही थी, इसीलिए वह उसे छोड़कर पत्नी और सगी बेटी के साथ डिनर करने गया।

DainikBhaskar.com | Last Modified - Nov 17, 2017, 08:20 PM IST

US: 3 साल की बच्ची के दूध ना पीने पर घर छोड़ गए थे पेरेंट्स, सौतेली मां अरेस्ट, national news in hindi, national news

वॉशिंगटन/नई दिल्ली.अमेरिका में भारतीय मूल की एक सौतेली मां ने 3 साल की बच्ची को घर में अकेला छोड़ दिया था। बाद में उसकी बॉडी किचन में मिली थी। इस मामले में पुलिस ने शुक्रवार को बच्ची की देखभाल में लापरवाही बरतने के आरोप में महिला को अरेस्ट कर लिया। उसके पति को पिछले महीने पकड़ा जा चुका है। महिला एक चाइल्ड केयर सेंटर में नर्स है। आरोपी पिता ने कहा था कि बच्ची दूध पीने से इनकार कर रही थी, इसीलिए वह उसे घर छोड़कर पत्नी और सगी बेटी के साथ डिनर के लिए चले गए थे।

चाइल्ड केयर सेंटर में नर्स है आरोपी मां

- पुलिस के मुताबिक, सिनी ऐन मैथ्यू और वेस्ले मैथ्यू केरल के हैं। 6 अक्टूबर को कपल अपनी सगी बेटी को लेकर डिनर के लिए गया था। इस दौरान उन्होंने गोद ली हुई सेरिन (3 साल) को घर में अकेला छोड़ दिया था। करीब डेढ़ घंटे बाद कपल जब घर लौटा तो सेरिन किचन में मिली और उसकी मौत हो चुकी थी।

- एक चिल्ड्रन मेडिकल सेंटर में नर्स की जॉब करने वाली सौतेली मां को टेक्सॉस जेल में रखा गया है। सोमवार को फैमिली कोर्ट में उसकी पेशी होगी। इस दौरान सगी बेटी की देखभाल को लेकर कोर्ट फैसला सुना सकती है। पुलिस ने वेस्ले और सिनी दोनों के खिलाफ केस दर्ज किया है।

- पुलिस जांच में कपल की फोन लोकेशन से पता चला है कि 6 अक्टूबर की रात वह रेस्टोरेंट में बच्ची के साथ मौजूद थे। उन्होंने सिर्फ एक बच्चे के लिए खाना ऑर्डर किया गया था। इसका बिल पुलिस को रेस्टोरेंट से मिला।

दूध पीने से मना करने पर बच्ची को अकेला छोड़ा

- आरोपी पिता वेस्ले ने 23 अक्टूबर को पुलिस को बताया कि सेरिन ने दूध पीने से मना कर दिया था। इसलिए हम उसे घर छोड़कर चले गए थे। आरोप है कि सेरिन की मौत के बाद वेस्ले में उसकी बॉडी को घर के बार ठिकाने लगा दिया। बच्ची की बॉडी 22 नवंबर को मिली।

- फिलहाल वेस्ले डलास जेल में है। उस पर बच्ची को चोट पहुंचाने का आरोप है। इस मामले में उसे 99 साल की जेल हो सकती है।

सेरिन को पिछले साल बिहार से गोद लिया था

- सेरिन की मौत के बाद विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने अमेरिका में मौजूद इंडियन एम्बेसी से रिपोर्ट मांगी थी। उन्होंने कहा था कि भारतीय मूल के कपल के द्वारा सेरिन को गोद लेने की प्रॉसेस की भी जांच की जाए। कपल ने सेरिन को पिछले साल बिहार से गोद लिया था।

India Result 2018: Check BSEB 10th Result, BSEB 12th Result, RBSE 10th Result, RBSE 12th Result, UK Board 10th Result, UK Board 12th Result, JAC 10th Result, JAC 12th Result, CBSE 10th Result, CBSE 12th Result, Maharashtra Board SSC Result and Maharashtra Board HSC Result Online
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए India News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: dudh naa pine se khfaa indiyn couple ne bachchi ko ghr par chhodeaa thaa, maut ke baad maan arest
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From National

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×