--Advertisement--

US: 3 साल की बच्ची के दूध ना पीने पर घर छोड़ गए थे पेरेंट्स, सौतेली मां अरेस्ट

आरोपी पिता ने कहा था कि बच्ची दूध पीने से इनकार कर रही थी, इसीलिए वह उसे छोड़कर पत्नी और सगी बेटी के साथ डिनर करने गया।

Dainik Bhaskar

Nov 17, 2017, 08:20 PM IST
सेरिन की मौत के मामले में वेस् सेरिन की मौत के मामले में वेस्

वॉशिंगटन/नई दिल्ली. अमेरिका में भारतीय मूल की एक सौतेली मां ने 3 साल की बच्ची को घर में अकेला छोड़ दिया था। बाद में उसकी बॉडी किचन में मिली थी। इस मामले में पुलिस ने शुक्रवार को बच्ची की देखभाल में लापरवाही बरतने के आरोप में महिला को अरेस्ट कर लिया। उसके पति को पिछले महीने पकड़ा जा चुका है। महिला एक चाइल्ड केयर सेंटर में नर्स है। आरोपी पिता ने कहा था कि बच्ची दूध पीने से इनकार कर रही थी, इसीलिए वह उसे घर छोड़कर पत्नी और सगी बेटी के साथ डिनर के लिए चले गए थे।

चाइल्ड केयर सेंटर में नर्स है आरोपी मां

- पुलिस के मुताबिक, सिनी ऐन मैथ्यू और वेस्ले मैथ्यू केरल के हैं। 6 अक्टूबर को कपल अपनी सगी बेटी को लेकर डिनर के लिए गया था। इस दौरान उन्होंने गोद ली हुई सेरिन (3 साल) को घर में अकेला छोड़ दिया था। करीब डेढ़ घंटे बाद कपल जब घर लौटा तो सेरिन किचन में मिली और उसकी मौत हो चुकी थी।

- एक चिल्ड्रन मेडिकल सेंटर में नर्स की जॉब करने वाली सौतेली मां को टेक्सॉस जेल में रखा गया है। सोमवार को फैमिली कोर्ट में उसकी पेशी होगी। इस दौरान सगी बेटी की देखभाल को लेकर कोर्ट फैसला सुना सकती है। पुलिस ने वेस्ले और सिनी दोनों के खिलाफ केस दर्ज किया है।

- पुलिस जांच में कपल की फोन लोकेशन से पता चला है कि 6 अक्टूबर की रात वह रेस्टोरेंट में बच्ची के साथ मौजूद थे। उन्होंने सिर्फ एक बच्चे के लिए खाना ऑर्डर किया गया था। इसका बिल पुलिस को रेस्टोरेंट से मिला।

दूध पीने से मना करने पर बच्ची को अकेला छोड़ा

- आरोपी पिता वेस्ले ने 23 अक्टूबर को पुलिस को बताया कि सेरिन ने दूध पीने से मना कर दिया था। इसलिए हम उसे घर छोड़कर चले गए थे। आरोप है कि सेरिन की मौत के बाद वेस्ले में उसकी बॉडी को घर के बार ठिकाने लगा दिया। बच्ची की बॉडी 22 नवंबर को मिली।

- फिलहाल वेस्ले डलास जेल में है। उस पर बच्ची को चोट पहुंचाने का आरोप है। इस मामले में उसे 99 साल की जेल हो सकती है।

सेरिन को पिछले साल बिहार से गोद लिया था

- सेरिन की मौत के बाद विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने अमेरिका में मौजूद इंडियन एम्बेसी से रिपोर्ट मांगी थी। उन्होंने कहा था कि भारतीय मूल के कपल के द्वारा सेरिन को गोद लेने की प्रॉसेस की भी जांच की जाए। कपल ने सेरिन को पिछले साल बिहार से गोद लिया था।

X
सेरिन की मौत के मामले में वेस्सेरिन की मौत के मामले में वेस्
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..