Hindi News »National »Latest News »National» Gujrat Election After Barring Pappu EC Clears Guj BJP Ad With Word Yuvraj

गुजरात: अब युवराज शब्द का इस्तेमाल करेगी BJP, EC ने पप्पू पर लगाई थी रोक

गुजरात बीजेपी ने बुधवार को अपने फेसबुक पेज पर नया एडवर्टाइजमेंट जारी किया। इस इलेक्शन कमीशन ने मंजूरी दी है।

DainikBhaskar.com | Last Modified - Nov 16, 2017, 02:31 PM IST

  • गुजरात: अब युवराज शब्द का इस्तेमाल करेगी BJP, EC ने पप्पू पर लगाई थी रोक, national news in hindi, national news
    +1और स्लाइड देखें
    बीजेपी पप्पू शब्द के जरिए कांग्रेस वाइस प्रेसिडेंट राहुल पर तंज कसती है। - सिम्बॉलिक

    अहमदाबाद.बीजेपी ने गुजरात में कैंपेन के लिए एक वीडियो रिलीज किया है। इसमें पप्पू की जगह युवराज शब्द का इस्तेमाल किया गया है। पप्पू शब्द के इस्तेमाल पर इलेक्शन कमीशन ने रोक लगा दी थी। न्यूज एजेंसी के मुताबिक, बीजेपी पप्पू शब्द के जरिए कांग्रेस वाइस प्रेसिडेंट राहुल पर तंज कसती है। बीजेपी ने अपने इलेक्ट्रॉनिक एडवर्टाइजमेंट में पहले पप्पू शब्द का ही इस्तेमाल किया था। गुजरात में अगले महीने असेंबली इलेक्शन के लिए वोटिंग होनी है। इसके पहले बीजेपी और कांग्रेस का कैंपेन तेज हो गया है।

    गुजरात बीजेपी के फेसबुक पेज पर वीडियो

    - गुजरात बीजेपी ने बुधवार को अपने फेसबुक पेज पर नया एडवर्टाइजमेंट जारी किया। इस नए एडवर्टाइजमेंट को इलेक्शन कमीशन ने मंजूरी दी है। कांग्रेस वाइस प्रेसिडेंट के लिए बीजेपी ने इसमें युवराज शब्द इस्तेमाल किया है।
    - इस बारे में जब गुजरात बीजेपी के स्पोक्सपर्सन हर्षल पटेल से पूछा गया तो उन्होंने कहा- मुझे इस बात की जानकारी नहीं है कि यह वही एडवर्टाइजमेंट है, जिसे पहले इलेक्शन कमीशन ने रोक दिया था।
    - बीजेपी नेता राहुल गांधी के लिए पप्पू, युवराज और शाहजादा शब्दों का इस्तेमाल करते आए हैं।

    क्या है वीडियो में?

    - नया वीडियो 49 सेकंड का है। इसमें एक शॉपिंग स्टोर दिखाया गया है। एक आवाज आती है- सर, सर। इसके बाद दुकान के मालिक असिस्टेंट की आवाज सुनाई देती है। वो कहता है- युवराज आ रहे हैं। वीडियो में युवराज को नहीं दिखाया गया है। लेकिन, असिस्टेंट को जवाब में दुकान का मालिक कहता है कि वो राहुल गांधी को सामान तो देगा लेकिन वोट नहीं। क्योंकि, कांग्रेस के शासन के दौरान दंगे हुए थे और उनमें उसकी दुकान जला दी गई थी।
    - दुकान के मालिक की पत्नी भी नजर आती है। वो कहती है- हम सिर्फ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए वोट देंगे।

    कांग्रेस और बीजेपी के बीच मुकाबला

    - सोशल मीडिया पर कांग्रेस और बीजेपी एडवर्टाइजमेंट के जरिए एक-दूसरे का मजाक उड़ा रही हैं। गुजरात में 9 और 14 दिसंबर को वोटिंग होनी है। नतीजे हिमाचल प्रदेश के साथ ही 18 दिसंबर को आएंगे।
    - इलेक्शन कमीशन ने पहले बीजेपी के इलेक्ट्रॉनिक एडवर्टाइजमेंट में पप्पू शब्द के इस्तेमाल पर रोक लगाते हुए इसे अपमानजनक (derogatory) बताया था। बीजेपी ने इस पर कहा था कि वो इस एडवर्टाइजमेंट में इस शब्द का इस्तेमाल किसी खास शख्स के लिए नहीं कर रही है।
    - गुजरात के चीफ इलेक्टोरल ऑफिसर ने बीजेपी के एडवर्टाइजमेंट में पप्पू कहे जाने पर आपत्ति जताई थी। बीजेपी के एक सीनियर लीडर ने कहा- इलेक्शन से संबंधित कोई भी एडवर्टाइजमेंट बनाने के पहले हमे इसकी स्क्रिप्ट इलेक्शन कमीशन की एक कमेटी को दिखानी होती है। उनको ‘पप्पू’ शब्द पर एतराज था। उन्होंने हमसे कहा था कि इस शब्द को एडवर्टाइजमेंट से हटाया जाए।

  • गुजरात: अब युवराज शब्द का इस्तेमाल करेगी BJP, EC ने पप्पू पर लगाई थी रोक, national news in hindi, national news
    +1और स्लाइड देखें
    गुजरात में अगले महीने असेंबली इलेक्शन के लिए वोटिंग होनी है। इसके पहले बीजेपी और कांग्रेस का कैंपेन तेज हो गया है। - सिम्बॉलिक
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए India News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Gujrat Election After Barring Pappu EC Clears Guj BJP Ad With Word Yuvraj
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From National

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×