Hindi News »India News »Latest News »National» India Says To Un Tendulkar Showed How Sportspersons Can Take Social Messages

सचिन बताते हैं कि कैसे प्लेयर्स मैसेज को लोगों तक पहुंचा सकते हैं: UN में भारत

DainikBhaskar.com | Last Modified - Nov 14, 2017, 12:32 PM IST

यूएन में भारत के श्रीनिवास प्रसाद ने कहा, जनता तक सोशल मैसेज पहुंचाने में क्रिकेट एक अहम प्लेटफॉर्म का काम करता है।
  • सचिन बताते हैं कि कैसे प्लेयर्स मैसेज को लोगों तक पहुंचा सकते हैं: UN में भारत, national news in hindi, national news
    +1और स्लाइड देखें
    भारत के यूएन मिशन में मिनिस्टर श्रीनिवास प्रसाद ने कहा, सचिन भारतीय क्रिकेट के सबसे बड़े आइकॉन है। वे बच्चों को बताते हैं कि खाना खाने से पहले हाथ धोना चाहिए। (फाइल)
    न्यूयॉर्क. यूएन जनरल असेंबली के सेशन में भारत ने कहा कि सचिन तेंडुलकर बताते हैं कि कैसे स्पोर्ट्सपर्संस सोशल मैसेज को लाखों लोगों तक पहुंचा सकता है। भारत के यूएन मिशन में मिनिस्टर श्रीनिवास प्रसाद ने सोमवार को ये बात कही। बता दें कि सचिन नरेंद्र मोदी के स्वच्छ भारत अभियान के जरिए बच्चों को साफ-सफाई के मैसेज दे रहे हैं।


    क्रिकेट की करोड़ों लोगों तक पहुंच

    - न्यूज एजेंसी के मुताबिक प्रसाद ने कहा, "भारत के शहरों, कस्बों और गांवों में क्रिकेट की करोड़ों लोगों तक पहुंच है। यह स्टार्स को जनता तक सोशल मैसेज पहुंचाने में एक अहम प्लेटफॉर्म का काम करता है।"
    - "सचिन भारतीय क्रिकेट के सबसे बड़े आइकॉन है। वे बच्चों को बताते हैं कि खाना खाने से पहले हाथ धोना चाहिए। हाल ही में उन्हें स्वच्छ भारत कैम्पेन का ब्रांड एम्बेसडर बनाया गया है।"
    - प्रसाद ने ये भी कहा, "स्पोर्ट्स, एंटरटेनमेंट का प्रमुख जरिया है लेकिन दुनिया के सामने एक ये भी चुनौती है कि विकासशील देशों के लाखों बच्चों तक खेल को कैसे पहुंचाया जाए।"
    बच्चों को खुली और सुरक्षित जगह मिले
    - प्रसाद ने कहा, "सबसे पहले जरूरी है कि बच्चों को खेलने के लिए खुली और सुरक्षित जगह मिले।"
    - "अभी भी स्पोर्ट्स के इन्फ्रास्ट्रक्चर और कल्चर डेवलप करने में काफी मशक्कत करनी पड़ती है।"
    सचिन ने लगाई थी झाड़ू
    - 5 अक्टूबर को सचिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की स्‍वच्‍छता से जुड़ी अपील के बाद खुद झाड़ू उठाकर सफाई की थी।
    - सचिन ने रविवार तड़के मुंबई में एक जगह सफाई अभियान की अगुआई की और उसका वीडियो फेसबुक पर अपलोड किया। वीडियो में सचिन अपनी टीम के साथ झाड़ू उठाए दिखाई देते हैं।
    - दरअसल, मोदी ने गांधी जयंती के मौके पर जब स्‍वच्‍छ भारत अभियान की शुरुआत की थी, तो उन्‍होंने सचिन को भी इससे जुड़ने का न्‍योता दिया था। सचिन ने तुरंत ही इस न्‍योते को स्‍वीकार लिया था।
    मोदी ने दिया था इन्विटेशन
    - 2014 में मोदी ने स्‍वच्‍छ भारत अभियान की शुरुआत के दौरान कहा था, "मैंने नौ लोगों को सार्वजनिक जगहों पर सफाई की शुरुआत करने का न्‍योता दिया है। ये लोग हैं- गोवा की गवर्नर मृदुला सिन्हा, भारत रत्न सचिन तेंडुलकर, बहन प्रियंका चोपड़ा, कांग्रेस नेता शशि थरूर, सलमान खान, अनिल अंबानी, कमल हासन, बाबा रामदेव और तारक मेहता का उल्टा चश्मा सीरियल की पूरी टीम। ये नौ लोग अपने नौ दोस्‍तों को निमंत्रित करें। इस तरह सफाई अभियान की एक चेन बन जाएगी।"
  • सचिन बताते हैं कि कैसे प्लेयर्स मैसेज को लोगों तक पहुंचा सकते हैं: UN में भारत, national news in hindi, national news
    +1और स्लाइड देखें
    5 अक्टूबर को तड़के सचिन और उनकी टीम ने मुंबई के एक इलाके में झाड़ू लगाई। (फाइल)
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए India News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: India Says To Un Tendulkar Showed How Sportspersons Can Take Social Messages
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Stories You May be Interested in

      रिजल्ट शेयर करें:

      More From National

        Trending

        Live Hindi News

        0
        ×