--Advertisement--

ब्रिटेन में हवा में टकराए एयरक्राफ्ट्स, भारतीय मूल के दो लोगों समेत 4 की मौत

साउथ-ईस्ट इंग्लैंड में हुए एक हवाई हादसे में भारतीय मूल के 2 लोगों समेत 4 की मौत हो गई।

Danik Bhaskar | Nov 22, 2017, 04:43 PM IST
जसपाल बाहरा बुकर एयर एविएशन मे जसपाल बाहरा बुकर एयर एविएशन मे

लंदन. साउथ-ईस्ट इंग्लैंड में हुए एक हवाई हादसे में भारतीय मूल के 2 लोगों समेत 4 की मौत हो गई। पुलिस के मुताबिक, उड़ान के दौरान लाइट एयरक्राफ्ट और हेलिकॉप्टर में टक्कर होने से ये हादसा हुआ। इसमें बकिंघमशायर न्यू यूनिवर्सिटी में एयरोनॉटिक्स के स्टूडेंट सावन मुंडे (18) और जसपाल बाहरा (27) की मौत हो गई। पुलिस के मुताबिक, हादसा 17 नवंबर को हुआ।

कमर्शियल पायलट बनना चाहता था सावन

- सावन कमर्शियल पायलट बनना चाहता था। हादसे के दौरान वो अपने इंस्ट्रक्टर बाहरा के साथ एयरक्राफ्ट में था। दोनों ही ब्रिटिश सिटिजन थे। हादसे में मारे गए दो अन्य लोगों में ब्रिटिश फ्लाइट ट्रेनर माइकल ग्रीन (74) और वियतनाम के ट्रेनी पायलट थान नुयेन (32) शामिल हैं। इन लोगों का विमान हादसे के बाद बकिंघमशायर के एक खेत में क्रैश हो गया था।

बुकर एयरफील्ड से आए थे दोनों एयरक्राफ्ट्स
थेम्स वैली पुलिस के मुताबिक, "एयर एक्सीडेंट की जांच एयर एक्सीडेंट इन्वेस्टिगेशन ब्रांच को सौंपी गई है। हमारी संवेदनाएं पीड़ित परिवारों के साथ हैं। हमारे अफसर उन्हें हर संभव मदद के लिए लगातार संपर्क में हैं। दोनों ही एयरक्राफ्ट्स वायकॉम्ब एयर पार्क जिसे बुकर एयरफील्ड कहा जाता है, से आए थे। हादसा वाडेसडन गांव के पास हुआ।

मैंने उन लोगों के साथ उड़ान भरी थी- दोस्त
- सावन के साथ कमर्शियल पायलट ट्रेनिंग लेने वाले बेंजामिन हंट ने कहा, "मैं इन लोगों के साथ उड़ान भरता था। ये शानदार लोग थे और ये लोग वो करते हुए दुनिया से गए, जिससे इन्हें प्यार था और जिसमें इन्हें विश्वास था। मैं हमेशा से ही पायलट बनना चाहता था, लेकिन इस हादसे ने मुझे बुरी तरह प्रभावित किया है।"

हादसे की जांच कहां तक पहुंची?
- AAIB के मुताबिक, हादसे की जांच अभी भी जारी है। दोनों एयरक्राफ्ट्स एक-दूसरे से टकराए और जमीन पर आ गिरे। मलबा हेडक्वार्टर्स में लाया गया है।