--Advertisement--

US में लूट के दौरान भारतीय स्टूडेंट का मर्डर, बदमाशों में शामिल इंडियन अरेस्ट

भारतीय मूल का स्टूडे्ंट 3 साल पहले स्टूडेंट वीजा पर पंजाब से अमेरिका गया था।

Dainik Bhaskar

Nov 16, 2017, 02:33 PM IST
मंगलवार रात को 4 बदमाशों ने स्ट मंगलवार रात को 4 बदमाशों ने स्ट

वॉशिंगटन. अमेरिका के कैलिफोर्निया में 4 बदमाशों ने लूट के दौरान भारतीय स्टूडेंट की गोलियां मारकर हत्या कर दी। वारदात में भारतीय मूल का एक शख्स भी शामिल था, पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है। बदमाशों ने मंगलवार रात स्टोर में लूटपाट की थी, तब भारतीय स्टूडेंट धर्मप्रीत सिंह ड्यूटी पर था। वह तीन साल पहले स्टूडेंट वीजा पर पंजाब से अमेरिका गया था। बता दें कि कुछ दिन पहले गुजरात के एक बिजनेसमैन को भी क्लब में गोली मारी गई थी।

बदमाशों ने भागते हुए चलाईं गोलियां

- न्यूज एजेंसी के मुताबिक, धर्मप्रीत सिंह जासेर (21 साल) कैनिफोर्निया के फ्रेस्नो शहर में स्थित एक स्टोर में काम करता था। मंगलवार रात 4 हथियारबंद बदमाश स्टोर में घुसे और लूटपाट करने लगे।

- इस दौरान धर्मप्रीत ने कैश काउंटर की आड़ लेकर बचाने की कोशिश की, लेकिन वारदात के बाद भागते हुए एक बदमाश ने गोलियां चलाईं, इनमें से कुछ स्टूडेंट को लगीं और उसकी मौत हो गई।

लूट-मर्डर के आरोप में इंडियन अरेस्ट

- पुलिस ने बताया कि वारदात का खुलासा बुधवार सुबह हुआ, जब एक कस्टमर सामान खरीदने के लिए स्टोर पहुंचा था। उसने देखा कि कैश काउंटर खुला था और अंदर सामान बिखरा पड़ा था। भारतीय मूल के स्टूडेंट धर्मप्रीत की बॉडी भी खून से लथपथ फर्श पर पड़ी मिली।

- इस वारदात में भारतीय मूल के अमृतराज सिंह अटवाल (22) के भी शामिल होने का शक है। लूट और मर्डर के आरोप में पुलिस ने उसे अरेस्ट कर लिया है।

पंजाब के मुख्यमंत्री ने दुख जताया

- पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने ट्वीट किया, ''भारतीय स्टूडेंट के मर्डर से शॉक्ड हूं। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से गुहार लगाते हैं कि इस मामले को अमेरिकी अथॉरिटीज के सामने हाई लेवल पर उठाएं ताकि फैमिली को इंसाफ मिल सके।''

X
मंगलवार रात को 4 बदमाशों ने स्टमंगलवार रात को 4 बदमाशों ने स्ट
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..