देश

  • Home
  • National
  • Kiran trainer aircraft crashe trainee woman fighter pilot ejected safely
--Advertisement--

एयरफोर्स का ट्रेनर एयरक्राफ्ट क्रैश, बाल-बाल बची ट्रेनी वुमन फाइटर पायलट

तेलंगाना के सिद्दिपेट में एयरफोर्स का एक ट्रेनर एयरक्राफ्ट शुक्रवार को हादसे का शिकार हो गया।

Danik Bhaskar

Nov 24, 2017, 03:52 PM IST
ट्रेनर एयरक्राफ्ट किरण ने शुक्रवार को हाकिमपेट से उड़ान भरी थी। -फाइल ट्रेनर एयरक्राफ्ट किरण ने शुक्रवार को हाकिमपेट से उड़ान भरी थी। -फाइल

हैदराबाद. तेलंगाना के सिद्दिपेट में एयरफोर्स का एक ट्रेनर एयरक्राफ्ट शुक्रवार दोपहर करीब 2 बजे हादसे का शिकार हो गया। न्यूज एजेंसी के मुताबिक, इसे फाइटर पायलट की ट्रेनिंग ले रही एयरफोर्स की वुमन कैडेट उड़ा रही थी। किरण ट्रेनर एयरक्राफ्ट ने हाकिमपेट एयरफोर्स स्टेशन से उड़ान भरी थी। तकनीकी खराबी आने पर पायलट ने इसकी इमरजेंसी लैंडिंग करनी चाही, लेकिन प्लेन क्रैश हो गया। इसके पहले वुमन पायलट ने वक्त रहते खुद को इजेक्ट कर लिया, उसे मामूली चोट आई है। बता दें कि दो महीने में किरण के क्रैश का यह दूसरा मामला सामने आया है।

हादसे के बाद मौके पर जुटी भीड़

- बताया जा रहा है कि एयरक्राफ्ट सिद्दिपेट से 50 किलोमीटर दूर क्रैश हुआ। हादसे के बाद धुआं उठता देख मौके पर भीड़ जमा हो गई। जख्मी पायलट ने गांववालों से फोन मांगकर अफसरों को घटना की जानकारी दी।

- गांववालों ने एम्बुलेंस बुलाई और वुमन पायलट को पास के हॉस्पिटल में भर्ती कराया। वहीं, एयरफोर्स ने हादसे को लेकर कोर्ट ऑफ इन्क्वायरी के ऑर्डर दिए हैं।

2 महीने में दूसरी बार क्रैश हुआ किरण

- 28 सितंबर को भी किरण एयरक्राफ्ट इसी तरह रूटीन मिशन पर था। एयरक्राफ्ट ने हाकिमपेट से उड़ान भरी, लेकिन बाद में ये मेडचल के पास क्रैश हो गया।
- इस विमान में पायलट के साथ दो अन्य लोग भी सवार थे। सभी ने वक्त रहते खुद को इजेक्ट कर जान बचाई थी।

किरण एयरक्राफ्ट के क्रैश होने के बाद मौके पर गांववालों की भीड़ जमा हो गई। किरण एयरक्राफ्ट के क्रैश होने के बाद मौके पर गांववालों की भीड़ जमा हो गई।
ट्रेनर एयरक्राफ्ट सिद्दिपेट से 50 किलोमीटर दूर क्रैश हुआ। ट्रेनर एयरक्राफ्ट सिद्दिपेट से 50 किलोमीटर दूर क्रैश हुआ।
किरण एयरक्राफ्ट में सवार ट्रेनी फाइटर पायलट ने खुद को इजेक्ट कर जान बचाई। किरण एयरक्राफ्ट में सवार ट्रेनी फाइटर पायलट ने खुद को इजेक्ट कर जान बचाई।
Click to listen..