देश

  • Home
  • National
  • PM Narendra Modi will Meet Ivanka in GES, PM मोदी और इवंका की मुलाकात GES में होगी
--Advertisement--

इवांका के साथ 20 मिनट मुलाकात करेंगे मोदी, डिनर में भी शामिल होंगे दोनों लीडर्स

नरेंद्र मोदी ने अपने अमेरिका दौरे पर इवांका ट्रम्प को भारत आने का न्यौता दिया था।

Danik Bhaskar

Nov 25, 2017, 06:09 PM IST
डोनाल्ड ट्रम्प की बेटी इवांका व्हाइट हाउस में टॉप एडवाइजर भी हैं। - फाइल डोनाल्ड ट्रम्प की बेटी इवांका व्हाइट हाउस में टॉप एडवाइजर भी हैं। - फाइल

हैदराबाद. 28 नवंबर को ग्लोबल ग्लोबल एंटरप्रेन्योरशिप (GES) से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी डोनाल्ड ट्रम्प की बेटी इंवाका ट्रम्प से करीब 20 मिनट तक मुलाकात करेंगे। ऑफिशियल स्टेटमेंट के मुताबिक, ये मुलाकात शाम 3.25 से 3.55 के बीच होगी। इसके बाद मोदी और इवांका दूसरे मेहमानों के साथ फलकनुमा होटल में डिनर करेंगे। तीन दिन तक चलने वाली GES में इवांका यूएस डेलिगेशन को लीड करेंगी। बता दें नरेंद्र मोदी ने अपने अमेरिका दौरे पर इवांका ट्रम्प को भारत आने का न्यौता दिया था।

कौन करेगा GES का इनॉगरेशन?

- नरेंद्र मोदी GES का इनॉगरेशन करेंगे। इस दौरान दुनियाभर के करीब 1500 एंटरप्रेन्योर, इन्वेस्टर्स, सरकारी अफसर और बिजनेस रिप्रेेजेंटेटिव मौजूद रहेंगे। यूएस-इंडिया स्ट्रैटजिक पार्टर्नशिप फोरम के प्रेसिडेंट मुकेश आघी ने कहा, "इस समिट के जरिए अमेरिका और भारत के रिशअतों को आगे बढ़ाने में मदद मिलेगी। खासतौर से बिजनेस और ट्रेड के नजरिए से।"


क्या तैयारियां की गई हैं फलकनुमा में?
- फलकनुमा दुनिया के सबसे बड़े डाइनिंग हॉल वाला होटल है। इस होटल में डाइनिंग हॉल में 100 सीटें हैं।
- हैदराबाद के डीसीपी (साउथ जोन), वी. सत्यनाराणय ने न्यूज एजेंसी को बताया कि फलकनुमा पैलेस में डिनर के प्रोग्राम के चलते कड़े सुरक्षा इंतजाम किए गए हैं। यहां 5 लेवल की सिक्युरिटी होगी। इनर कॉर्डन में यूएस सीक्रेट सर्विस, एसपीजी के कमांडो और तेलंगाना इंटेलिजेंस विंग तैनात रहेंगे। वहीं, आउटर कॉर्डन में पुलिस के जवानों की ड्यूटी रहेगी।

कितने डेलिगेट्स आएंगे GES में?
- GES को इंडिया और अमेरिका को होस्ट कर रहे हैं। इसमें करीब 2000 डेलिगेट्स शामिल होंगे। खास बात ये कि अफगानिस्तान और सउदी अरब समेत 10 देशों की सभी डेलिगेट्स महिलाएं रहेंगी।

यूएस-इंडिया डेलिगेशन को कौन लीड कर रहा है?
- सिस्को के चेयरमैन जॉन चैम्बर्स GES में यूएस-इंडिया बिजनेस डेलिगेशन को लीड कर रहे हैं। इस साल GES की थीम 'वुमन फर्स्ट, प्रॉस्पैरिटी फॉर ऑल' है।

ये भी पढ़ें

इवांका का विजिट शेड्यूल सीक्रेट रखें, खतरे की आशंका: US अफसरों ने भारत से कहा

मोदी ने अमेरिका दौरे पर इवांका को भारत आने का न्योता दिया था। - फाइल मोदी ने अमेरिका दौरे पर इवांका को भारत आने का न्योता दिया था। - फाइल
Click to listen..