Hindi News »India News »Latest News »National» Rahul Gandhi Election Campaign In Himachal Pradesh

मोदी जी का मानना है कि फल खाओ, काम की चिंता मत करो: हिमाचल में बोले राहुल

DainikBhaskar.com | Last Modified - Nov 06, 2017, 04:48 PM IST

कांग्रेस वाइस प्रेसिडेंट राहुल गांधी सोमवार को हिमाचल प्रदेश के पहले चुनावी दौरे पर पहुंचे।
  • मोदी जी का मानना है कि फल खाओ, काम की चिंता मत करो: हिमाचल में बोले राहुल, national news in hindi, national news
    +2और स्लाइड देखें
    राहुल ने रैली में सेल्फी लेकर कहा कि वो दिन देखना चाहता हूं, जब चाइजीन लोग सेल्फी लें और मोबाइल पलटें तो उस पर लिखा हो मेड इन हिमाचल।
    शिमला.कांग्रेस वाइस प्रेसिडेंट राहुल गांधी सोमवार को हिमाचल प्रदेश के पहले चुनावी दौरे पर पहुंचे। यहां सिरमौर के पांवटा साहिब में एक रैली के दौरान उन्होंने मोदी सरकार पर निशाना साधा। कहा, ''गीता में लिखा है कि कर्म करो, फल की चिंता मत करो, लेकिन मोदीजी ने इसका मतलब निकाला कि फल सब खा जाओ और काम की चिंता मत करो।'' राहुल चंबा, नगरोटा और नाहन में भी रैलियां करेंगे। इसके अलावा पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह, राज बब्बर और सलमान खुर्शीद भी प्रचार में जुटे हुए हैं। कांग्रेस ने वीरभद्र सिंह को सीएम कैंडिडेट बनाया है। हिमाचल असेंबली इलेक्शन में 9 नवंबर को वोट डाले जाएंगे। नतीजे 18 दिसंबर को आएंगे। राहुल ने महंगाई, बेरोजगारी पर कसा तंज...

    शाह के बेटे पर क्यों नहीं बोलते मोदी?

    - राहुल ने कहा कि मोदी करप्शन खत्म करने की बात करते हैं, लेकिन अमित शाह के बेटे के बारे में उनके मुंह से एक शब्द नहीं निकलता।
    - उन्होंने सवाल किया कि शाह के बेटे की कंपनी 50 हजार से 80 हजार करोड़ की कैसे हुई?
    - राहुल ने आगे कहा कि मोदी कहते थे कि वे जनता के पैसे के चौकीदार हैं और किसी को खाने नहीं देंगे, लेकिन आप चौकीदार नहीं भागीदार हैं।

    UPA आई तो GST में बदलाव करेंगे

    - राहुल ने कहा कि देश में टूरिज्म को 2000 करोड़ रुपए का नुकसान हुआ है। मोदी सरकार की लचर नीति से देश के साथ-साथ हिमाचल भी डूबा है। जीएसटी ने व्यापार को डूबो दिया है। उन्होंने कहा कि केंद्र में कांग्रेस सरकार बनते ही जीएसटी में बदलाव करेंगे।
    - राहुल ने कहा कि मोदी सरकार ने 2 करोड़ युवाओं को रोजगार देने का वादा किया था। रोजगार तो दूर उल्टा नोटबंदी और जीएसटी लाकर बर्बाद कर दिया।

    गुजरात से बढ़िया है हिमाचल

    - राहुल ने कहा कि देश में सबसे कम करप्शन वाला राज्य हिमाचल है। उन्होंने कहा कि यह राहुल गांधी नहीं कह रहा, बल्कि मोदी सरकार के प्लानिंग कमीशन ने कहा है।
    - उन्होंने कहा, में हिमाचल तीसरे नंबर पर है। स्वच्छता में पहले नंबर पर है। हिमाचल खुले में शौच मुक्त पहला राज्य है।
    - राहुल ने कहा कि हिमाचल सबसे ज्यादा रोजगार देने वाला राज्य है। यहां 5 साल में 60 हजार से ज्यादा सरकारी नौकरियां दी गईं हैं, जबकि गुजरात में 10 हजार से कम।
    - उन्होंने कहा कि हिमाचल में 4 मेडिकल कॉलेज हैं, गुजरात में एक भी नहीं। हिमाचल में 1500 सरकारी स्कूल हैं और गुजरात में डेढ़ सौ। हिमाचल में एक भी सरकारी स्कूल बंद नहीं हुआ, गुजरात में 13 हजार स्कूल बंद हुए।

    रविवार को ट्वीट के जरिए साधा था मोदी पर निशाना

    - राहुल ने रविवार को बढ़ती कीमतों और बेरोजगारी के मुद्दे पर मोदी सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने ट्वीट किया, ''महंगी गैस, महंगा राशन, बंद करो खोखला भाषण, दाम बांधो, काम दो, बरना खाली करो सिंहासन।''
    - इस ट्वीट के साथ राहुल ने एक न्यूज रिपोर्ट भी अटैच की। इसमें बताया गया है कि 16 महीनों में 19 बार एलपीजी सिलेंडरों की कीमत बढ़ी है। पेट्रोल की कीमतों में भी लगातार इजाफा हुआ और इसका असर किचन के बजट पर पड़ रहा है।
    हार देखकर बार-बार हिमाचल आ रहे हैं मोदी: कैप्टन
    - कैप्टन अमरिंदर सिंह ने रविवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हिमाचल प्रदेश में बीजेपी की हार देखकर घबरा गए हैं और रोज प्रदेश के चक्कर काट रहे हैं। एक दिन में मोदी प्रदेश में तीन से चार रैलियां कर रहे हैं। घबराहट में अपना सारा मंत्रिमंडल प्रदेश में झोंक दिया है।
    - कैप्टन ने रविवार को सुंदरनगर के कनैड़ में नाचन विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेस प्रत्याशी लाल सिंह कौशल की चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि इस बार प्रदेश की जनता मोदी के जुमलों का हिसाब 9 नवंबर को कांग्रेस के पक्ष में भारी बहुमत देकर लेगी।
    मोदी की बातें महज जुमले, सच नहीं: शीला दीक्षित
    - दिल्ली की पूर्व सीएम शीला दीक्षित ने भी महंगाई के मुद्दे पर मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला। शीला ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी बड़ी-बड़ी बाते करते हैं। उनकी सभी बाते महज जुमले हैं, उनमें कोई हकीकत नहीं है। जनता ने मोदी सरकार पर जो भरोसा जताया था उसे वह 3 सालों में ही खो चुकी है।
  • मोदी जी का मानना है कि फल खाओ, काम की चिंता मत करो: हिमाचल में बोले राहुल, national news in hindi, national news
    +2और स्लाइड देखें
    राहुल गांधी हिमाचल के पहले चुनावी दौरे पर पहुंचे हैं।
  • मोदी जी का मानना है कि फल खाओ, काम की चिंता मत करो: हिमाचल में बोले राहुल, national news in hindi, national news
    +2और स्लाइड देखें
    कांग्रेस ने वीरभद्र सिंह को हिमाचल प्रदेश में सीएम कैंडिडेट बनाया है। -फाइल
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए India News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Rahul Gandhi Election Campaign In Himachal Pradesh
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Stories You May be Interested in

      रिजल्ट शेयर करें:

      More From National

        Trending

        Live Hindi News

        0
        ×