Hindi News »India News »Latest News »National» Delhi Air Pollution: Rahul Gandhi Tweeted On Delhi Smog

इस शहर में हर शख्स परेशान सा क्यों है: राहुल का दिल्ली पॉल्यूशन पर तंज

Dainikbhaskar.com | Last Modified - Nov 13, 2017, 05:39 PM IST

राहुल गांधी ने सोमवार को राजधानी में पॉल्यूशन के खराब हालात को लेकर नरेंद्र मोदी सरकार पर तंज कसा।
  • इस शहर में हर शख्स परेशान सा क्यों है: राहुल का दिल्ली पॉल्यूशन पर तंज, national news in hindi, national news
    +1और स्लाइड देखें
    नई दिल्ली.राजधानी में पॉल्यूशन के खराब हालात को लेकर राहुल गांधी ने नरेंद्र मोदी पर तंज कसा है। राहुल ने शायराना अंदाज में लिखा- "सीने में जलन, आंखों में तूफान सा क्यों है, इस शहर में हर शख्स परेशान सा क्यों है? क्या बताएंगे साहेब, सब जानकर अंजान क्यों हैं?" इससे पहले राहुल ने शेरो-शायरी में नोटबंदी को लेकर भी इसी अंदाज में सरकार पर हमला बोला था।


    दिल्ली में पॉल्यूशन को लेकर क्या हालात हैं?

    • दरअसल पिछले हफ्ते से दिल्ली-एनसीआर में धुंध और स्मॉग से बुरा हाल है। जहरीली धुंध की वजह से करीब 10 दिन बाद सोमवार को पांचवीं तक के स्कूल खुले हैं।
    • नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल (एनजीटी) ने सोमवार को दिल्ली सरकार को फिर फटकार लगाई। कहा कि क्या ऑड-ईवन स्कीम के फैसले में रिव्यू पिटीशन की बात सिर्फ मीडिया के लिए थी? हमारे पास सरकार की तरफ से कोई अर्जी नहीं आई है। इसके बाद अरविंद केजरीवाल सरकार की ओर से पिटीशन दायर की गई। ट्रिब्यूनल इस पर मंगलवार को सुनवाई करेगा।

    केजरी सरकार ने रद्द की ऑड-ईवन स्कीम

    • इसके पहले शनिवार को ऑड-ईवन के मुद्दे पर केजरी सरकार ने यू-टर्न लेते हुए स्कीम को रद्द कर दिया था। ऑड-ईवन को 13-17 नवंबर को लागू किया जाना था।
    • वहीं, दिल्ली समेत नॉर्थ इंडिया में धुंध के चलते सोमवार को भी 69 ट्रेनें देरी से चल रही हैं। 22 ट्रेनों को रिशेड्यूल और 8 ट्रेनों को कैंसल किया गया है।

    नोटबंदी पर राहुल ने क्या तंज कसा था

    • राहुल गांधी ने कुछ दिन पहले एक ट्वीट किया था। इसमें शेर के जरिए सरकार पर तंज कसा। एक तस्वीर भी शेयर की। शेर था- "एक आँसू भी हुकूमत के लिए ख़तरा है, तुमने देखा नहीं आँखों का समुंदर होना"।
    • शेर के साथ एक बुजुर्ग और बैकग्राउंड में कुछ महिलाओं की तस्वीर थी। बुजुर्ग का नाम नंद लाल (न्यूज एजेंसी के मुताबिक) बताया गया। तस्वीर पिछले साल नोटबंदी के बाद की थी। इसमें बुजुर्ग रोते नजर आए।
  • इस शहर में हर शख्स परेशान सा क्यों है: राहुल का दिल्ली पॉल्यूशन पर तंज, national news in hindi, national news
    +1और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए India News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Delhi Air Pollution: Rahul Gandhi Tweeted On Delhi Smog
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Stories You May be Interested in

      रिजल्ट शेयर करें:

      More From National

        Trending

        Live Hindi News

        0
        ×