Hindi News »National »Latest News »National» Rajnath Singh Said Wherever Congress Forms Government Development Vanishes

कांग्रेस की जहां भी हुकूमत होती है, वहां विकास खो जाता है: राजनाथ सिंह

हिमाचल प्रदेश में 68 विधानसभा सीटें हैं। इनके लिए वोटिंग 9 नवंबर को होनी है। नतीजे 18 दिसंबर को आएंगे।

DainikBhaskar.com | Last Modified - Nov 06, 2017, 06:22 PM IST

    • VIDEO: राजनाथ ने सोमवार को कुनिहार में कहा कि छत्तीसगढ़ और झारखंड भी बीजेपी की सरकार बनने के बाद तेजी से विकास कर रहे हैं।- फाइल
      कुनिहार (हिमाचल).यूनियन होम मिनिस्टर राजनाथ सिंह ने सोमवार को हिमाचल प्रदेश में कहा कि देश में जहां भी कांग्रेस सत्ता में है, वहां विकास खो जाता है। राजनाथ ने कांग्रेस पर यह आरोप कुनिहार जिले में लगाया। वो यहां अर्की असेंबली सीट से चुनाव लड़ रहे बीजेपी कैंडिडेट रतनपाल सिंह के समर्थन में रैली कर रहे थे। इसी सीट से सीएम वीरभद्र सिंह मैदान में हैं। हिमाचल प्रदेश में 68 विधानसभा सीटें हैं। इनके लिए वोटिंग 9 नवंबर को होनी है। नतीजे 18 दिसंबर को आएंगे।

      छत्तीसगढ़ और झारखंड में हालात बदले

      - राजनाथ ने हिमाचल प्रदेश की कांग्रेस सरकार पर भी तंज कसे और इसकी बीजेपी के शासन वाले राज्यों से तुलना की।
      - यूनियन होम मिनिस्टर ने कहा- कांग्रेस की सरकारों वाले राज्यों की तुलना में बीजेपी की सरकार वाले राज्यों ने ज्यादा विकास किया। और इसे कोई भी देख सकता है। छत्तीसगढ़ और झारखंड जैसे राज्य इसकी मिसाल हैं। यहां बीजेपी के सत्ता में आने के बाद हालात तेजी से बदले और विकास हुआ।

      वर्ल्ड बैंक की रिपोर्ट का जिक्र

      - केंद्र सरकार की कई स्कीम्स का जिक्र करते हुए राजनाथ ने बताया कि किस तरह लोगों की जिंदगी बदली है। राजनाथ ने कहा- इंटरनेशनल एजेंसीज ने भी माना है कि बीजेपी की सरकार ने काफी काम किया है।
      - वर्ल्ड बैंक की ‘ईज ऑफ डूइंग बिजनेस’ पर जारी हालिया रिपोर्ट का जिक्र करते हुए राजनाथ ने कहा- भारत इस लिस्ट में 130वें नंबर से 100 पर पहुंच गया है। इसका मतलब ये हुआ कि पूरी दुनिया और वर्ल्ड बैंक भी हमें दुनिया की सबसे तेजी से बढ़ती इकोनॉमी मान रही हैं।

      नोटबंदी से फायदा हुआ

      - राजनाथ ने प्रधानमंत्री जन-धन योजना, एलपीजी गैस सिलेंडर सब्सिडी और मुद्रा योजना का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि इन स्कीम्स से लोगों को फायदा हुआ।
      - नोटबंदी को यूनियन होम मिनिस्टर ने देश के लिए बेहतर कदम बताया। उन्होंने कहा कि हो सकता है कि कुछ लोगों को इससे परेशानी हो लेकिन ये देशहित में उठाया गया कदम है। उन्होंने कहा- हो सकता है इससे (नोटबंदी) से कुछ लोग सहमत ना हों लेकिन जरा सोचिए इससे देश को कितना फायदा हुआ।
    • कांग्रेस की जहां भी हुकूमत होती है, वहां विकास खो जाता है: राजनाथ सिंह, national news in hindi, national news
      +1और स्लाइड देखें
      हिमाचल प्रदेश में बीजेपी की एक रैली के दौरान मौजूद समर्थक। - फाइल
    आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
    दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

    More From National

      Trending

      Live Hindi News

      0

      कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
      Allow पर क्लिक करें।

      ×