• Home
  • National
  • Indrani points accusing finger at Peter for Sheena bora killing
--Advertisement--

शीना बोरा मर्डर: इंद्राणी बोली- बेटी के लापता होने के पीछे पति पीटर, मुझे फंसाया

इंद्राणी ने सीबीआई कोर्ट को एक एप्लीकेशन में लिखा कि शीना के गायब होने के पीछे पीटर मुखर्जी का लालच हो सकता है।

Danik Bhaskar | Nov 15, 2017, 10:17 PM IST
इंद्राणी मुखर्जी और पीटर मुखर्जी। (फाइल) इंद्राणी मुखर्जी और पीटर मुखर्जी। (फाइल)

मुंबई. शीना बोरा मर्डर केस में बुधवार को नया मोड़ आ गया। इंद्राणी मुखर्जी ने सीबीआई कोर्ट को एक एप्लीकेशन में लिखा कि मेरी बेटी (शीना) के गायब होने के पीछे पीटर मुखर्जी का लालच और बदले की नीयत हो सकती है। इंद्राणी ने सीधे तौर पर पीटर पर हत्या का इल्जाम नहीं लगाया, लेकिन कहा- पीटर और उसके पूर्व ड्राइवर श्यामवर राय शीना के अगवा होने और सबूत मिटाने के जिम्मेदार हो सकते हैं। उसने कहा कि हो सकता है कि इन लोगों ने ऐसे हालात बनाए, जिनसे मुझे फंसाया गया और मेरी गिरफ्तारी हुई। शीना बोरा के मर्डर में इंद्राणी, पीटर और संजीव खन्ना आरोपी हैं। 2012 में मुंबई से 84 किलोमीटर दूर रायगढ़ के जंगलों में शीना की बॉडी मिली थी।

इंद्राणी ने और क्या आरोप लगाए?

मुझे फ्रेम किया गया
- CBI कोर्ट में दी एप्लीकेशन में इंद्राणी ने कहा, "हो सकता है कि पीटर और दूसरे लोग ऐसे हालात बनाए हों, जिनके चलते मुझे फ्रेम किया गया और गवाहों को प्रभावित किया गया, जिसके चलते मेरी गिरफ्तारी हुई। मेरे पास इस बात पर यकीन करने की पर्याप्त वजहें हैं कि 2012 में पीटर और श्यामवर राय ने ही साजिश रचकर मेरी बेटी शीना को अगवा किया होगा और सबूत मिटा दिए होंगे।"

पीटर की कॉल डिटेल जांची जाए
- "मैं ऐसा मानती हूं कि अगर हम पीटर की कॉल डाटा रिकॉर्ड (CDR) हासिल कर सकें तो ये पता करने में ज्यादा सहूलियत होगी कि मेरी बेटी के अगवा होने में और मुझे फ्रेम करने में पीटर और दूसरे लोगों का हाथ था। जनवरी 2012 से दिसंबर 2012 और जनवरी 2015 से दिसंबर 2015 के बीच की कॉल डिटेल की जांच की जाए।"


लालच-धोखे-जलन के चलते ली गई शीना की जान
- "मेरी बेटी को इंसाफ दिलाने और दयालुता के लिए मैं आपका (जज) आभार व्यक्त करती हूं। शीना, जिसकी जान लालच, धोखे, जलन, बुरी नीयत और बदले की भावना से ली गई। उसकी जान एक ऐसे शख्स ने ली, जिसे वो बहुत प्यार करती थी और भरोसा करती थी।"

पीटर के वकील ने इंद्राणी के आरोपों पर क्या जवाब दिया?

- पीटर के वकील श्रीकांत शिवरे ने कहा कि मैं इंद्राणी की एप्लीकेशन पर कोई कमेंट नहीं करूंगा। इस एप्लीकेशन का कोर्ट में माकूल जवाब दिया जाएगा।

कौन हैं इंद्राणी और पीटर?
- 2002 में पीटर मुखर्जी और इंद्राणी की शादी हुई थी। पीटर स्टार इंडिया के सीईओ रहे हैं। उनकी पत्नी इंद्राणी आईएनएक्स मीडिया की सीईओ रही हैं। शीना इंद्राणी की पहली शादी से हुई बेटी थी। जबकि संजीव खन्ना इंद्राणी का दूसरा पति है। पीटर से शादी से पहले इंद्राणी और संजीव का तलाक हुआ था। इंद्राणी शीना को अपनी छोटी बहन बताती थी। मुंबई पुलिस ने इंद्राणी मुखर्जी और उसके पति पीटर मुखर्जी को शीना बोरा हत्याकांड में अगस्त 2015 में गिरफ्तार किया।

कौन है श्यामवर राय, कोर्ट में क्या बयान दिया था?
- श्यामवर राय इंद्राणी का ड्राइवर है और शीना बोरा हत्याकांड में शामिल था। राय पूरे घटनाक्रम का चश्मदीद है और वो सरकारी गवाह बन चुका है।
- श्यामवर ने कोर्ट में हुए क्रॉस एग्जामिनेशन के दौरान कहा था, "इंद्राणी मैडम अपने दोनों हाथों से शीना मैडम का गला दबा रही थीं। शीना के फेस पर बैठ गईं और कहा इसने मेरा तीन बेडरूम का फ्लैट ले लिया। इंद्राणी ने ही माचिस निकाली और शीना की बॉडी को आग के हवाले किया।"

शीना बोरा मर्डर केस का कैसे सामने आया था?
- शीना मर्डर का राज तब सामने आया, जब इंद्राणी के ड्राइवर श्यामवर राय को मुंबई पुलिस ने अवैध हथियार के केस में अरेस्ट किया, लेकिन पूछताछ में उसने शीना बोरा मामले का भी खुलासा कर दिया।
- पुलिस जांच में श्यामवर ने बताया कि 24 अप्रैल, 2012 को इंद्राणी ने बेटी शीना को फोन करके नेशनल कॉलेज बुलाया। शीना उस समय पीटर मुखर्जी (इंद्राणी के मौजूदा पति) के बेटे राहुल मुखर्जी के साथ लिव-इन रिलेशन में थी।

2012 में शीना बोरा की हत्या कर दी गई थी। (फाइल) 2012 में शीना बोरा की हत्या कर दी गई थी। (फाइल)