--Advertisement--

श्रीनगर में 10 साल बाद नवंबर की रात में रिकॉर्डतोड़ ठंड, दिल्ली की सुबह सबसे सर्द

पिछले 4 दिनों से कश्मीर रीजन और लद्दाख रीजन में टेम्प्रेचर जीरो से नीचे ही है और ऐसा कोल्ड वेव के चलते हो रहा है।

Danik Bhaskar | Nov 24, 2017, 03:06 PM IST
श्रीनगर के सोनमर्ग में पिछले दिनों हुई बर्फबारी का लुत्फ उठाती एक टूरिस्ट। श्रीनगर के सोनमर्ग में पिछले दिनों हुई बर्फबारी का लुत्फ उठाती एक टूरिस्ट।

दिल्ली/जम्मू. श्रीनगर में रात के वक्त टेम्परेचर गिरना जारी है। वेदर डिपार्टमेंट के मुताबिक, करीब 10 साल के बाद नवंबर में रातें बेहद सर्द हो रही हैं। जम्मू और लेह में भी रात के वक्त ठंड बढ़ती जा रही है। उधर, दिल्ली में शुक्रवार की सुबह इस मौसम का सबसे कम टेम्परेचर दर्ज किया गया।

श्रीनगर में लगातार सर्द हो रही हैं रातें

- एक ऑफिशियल ने बताया, "गुरुवार की रात श्रीनगर में टेम्परेचर माइनस 3.1 डिग्री पहुंच गया। ये बुधवार की रात से भी 0.8 डिग्री कम था। पिछले 10 साल में ये नवंबर में रात के वक्त का सबसे कम टेम्परेचर है। शहर में पिछली पांच रातों से पारा लगातार गिरता जा रहा है।"

- "श्रीनगर में इस साल 23 नवंबर से पहले 28 नवंबर 2007 को रात के वक्त टेम्परेचर माइनस 4.8 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया था। ये नवंबर में रात के वक्त अब तक का सबसे कम टेम्परेचर है।"

गुलमर्ग रहा घाटी में सबसे ज्यादा ठंडा
- वेदर डिपार्टमेंट ने कहा, "पिछले 4 दिनों से कश्मीर रीजन और लद्दाख रीजन में टेम्परेचर जीरो से नीचे है। ऐसा कोल्ड वेव के चलते हो रहा है। घाटी में गुलमर्ग सबसे ठंडा इलाका रहा। पिछली रात यहां टेम्परेचर माइनस 6 डिग्री तक गिर गया। पहलगाम में रात का टेम्परेचर 5.4 डिग्री रिकॉर्ड किया गया।"

लेह में माइनस 13.2 डिग्री टेम्परेचर
- "लद्दाख के लेह में बीती रात टेम्परेचर माइनस 13.2 डिग्री रिकॉर्ड किया गया। वहीं, करगिल में टेम्परेचर माइनस 9 डिग्री रहा।"
- मौसम विभाग ने कहा है कि मौसम सूखा ही रहेगा, लेकिन दूर-दराज के इलाकों में अगले दो दिन हलकी बारिश और बर्फबारी हो सकती है।


शुक्रवार सुबह दिल्ली में टेम्परेचर गिरा
- दिल्ली में शुक्रवार को इस मौसम की सबसे सर्द सुबह रही। यहां सुबह के वक्त टेम्परेचर 7.6 डिग्री पहुंच गया। मौसम विभाग ने बताया कि ये नवंबर में पड़ने वाली औसत ठंड से करीब 4 डिग्री कम है।
- वेदर डिपार्टमेंट ने दिल्ली में आसमान साफ रहने की उम्मीद जताई है। मैक्सिसम टेम्परेचर करीब 26 डिग्री के आसपास रह सकता है। गुरुवार को सुबह का टेम्परेचर 9.4 डिग्री था और मैक्सिमम टेम्परेचर 25.6 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया।

दिल्ली में सर्दी के मौसम में क्रिकेट खेलते बच्चे। दिल्ली में सर्दी के मौसम में क्रिकेट खेलते बच्चे।