Hindi News »National »Latest News »National» Son Of Convicted Egypt-Born Terrorist Joins New York Fire Department

पिता वर्ल्ड ट्रेड सेंटर पर हुए हमले में शामिल था, बेटा न्यूयॉर्क में बना फायर फाइटर

सिलेक्शन के बाद दिए बयान में बेटे ने अपने पिता का जिक्र नहीं किया।

DainikBhaskar.com | Last Modified - Nov 05, 2017, 04:11 PM IST

  • पिता वर्ल्ड ट्रेड सेंटर पर हुए हमले में शामिल था, बेटा न्यूयॉर्क में बना फायर फाइटर, national news in hindi, national news
    +1और स्लाइड देखें
    द पोस्ट को दिए स्टेटमेंट में ओमर अहमद ने कहा- मैं हमेशा से यही बनना चाहता था। -फाइल
    न्यूयॉर्क. वर्ल्ड ट्रेड सेंटर पर 1993 में की गई बमबारी में शामिल रहे आतंकी के बेटे को यहां फायर फाइटर डिपार्टमेंट में नौकरी मिल गई है। आतंकी अहमद अब्देल सत्तार इस वक्त जेल में सजा काट रहा है और 30 साल का उसका सबसे बड़ा बेटा ओमर अहमद सत्तार न्यूयॉर्क सिटी फायर डिपार्टमेंट (एफडीएनवाय) एकेडमी से ग्रेजुएट हुआ है।
    - न्यूज एजेंसी ने न्यूयॉर्क पोस्ट की रिपोर्ट के हवाले से बताया कि आतंकी अब्देल सत्तार की उम्र अब 58 साल है और उसे फेडरल एडमिनिस्ट्रेशन ने "वॉयलेंस क्राइम को भड़काने" और यहूदियों की हत्या की साजिश रचने के जुर्म में 2005 में दोषी करार दिया था।
    - 9/11 हमले के छह महीने बाद अहमद अब्देल सत्तार को गिरफ्तार किया गया था। उस वक्त वह एल्म पार्क में पोस्टल वर्कर था।

    पिता ने मास्टरमाइंड को पहुंचाया था मटेरियल

    - अब्देल सत्तार पर वर्ल्ड ट्रेड सेंटर पर हमले के मास्टरमाइंड शेख ओमर अब्दुल रहमान को मटेरियल मुहैया कराने का आरोप था। इस हमले में छह लोगों की मौत हुई थी।
    - मास्टरमाइंड रहमान इजिप्ट का मुस्लिम लीडर रहा है। वह ब्लाइंड है और इस वक्त 24 साल की जेल काट रहा है। उसे अमेरिका में ब्लाइंड शेख के नाम से जाना जाता है।

    बेटे ने नहीं किया पिता का जिक्र

    - द पोस्ट को दिए स्टेटमेंट में ओमर अहमद ने अपने पिता का जिक्र नहीं किया, लेकिन यह बताया नौकरी लगना उसके लिए ख्वाब पूरा होने जैसा है।
    - उसने कहा, "यह ऐसा काम है, जो मैं हमेशा से करना चाहता था। हमेशा से मैं यही बनना चाहता था। मैं हमेशा से फायरफाइटर्स का प्रशंसक रहा हूं।"

    पिता के बारे में एफडीएनवाय भी नहीं बोला

    - एफडीएनवाय के स्पोक्सपर्सन फ्रैंक ड्वेयर ने यह नहीं बताया कि ओमर के सिलेक्शन के वक्त उसके पिता के क्रिमनल रिकॉर्ड के बारे में पता था या नहीं।
    - उन्होंने कहा, "बतौर फायरफाइटर अप्वॉइंट किए जाने वाले सभी लोगों का जरूरी बैकग्राउंड चेक किया जाता है।"
    - ऑफिशियल्स के मुताबिक, ओमर ने एफडीएनवाय ज्वाइन करने से पहले तीन साल सेनिटेशन डिपार्टमेंट में काम किया है।

    9/11 के विक्टिम का बेटा भी हुआ सिलेक्ट

    - एफडीएनवाय से 278 लोगों ने ग्रेजुएट किया है। इनमें जॉन पलोम्बो नाम का स्टूडेंट भी शामिल है, जिसके पिता 9/11 के हमले में मारे गए थे।
  • पिता वर्ल्ड ट्रेड सेंटर पर हुए हमले में शामिल था, बेटा न्यूयॉर्क में बना फायर फाइटर, national news in hindi, national news
    +1और स्लाइड देखें
    अब्देल सत्तार पर वर्ल्ड ट्रेड सेंटर पर हमले के मास्टरमाइंड शेख ओमर अब्दुल रहमान को मटेरियल मुहैया कराने का आरोप था। -फाइल
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From National

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×