--Advertisement--

गुजरात चुनाव 2017 वोटिंग: कांग्रेस की जीत को लेकर ये बोले अहमद पटेल

गुजरात विधानसभा में पहले चरण का मतदान शुरू हो गया है। कांग्रेस के सीनियर लीडर अहमद पटेल ने कहा कि जीत कांग्रेस की होगी।

Danik Bhaskar | Dec 09, 2017, 11:17 AM IST

गुजरात विधानसभा में पहले चरण का मतदान शुरू हो गया है। 182 सीटों में पहले चरण में 89 सीटों के लिए वोटिंग शनिवार सुबह 8 बजे से शुरू हो गई। कांग्रेस के सीनियर लीडर अहमद पटेल ने कहा कि इस बार कांग्रेस 110 से भी ज्यादा सीटें जीतेगी यानि जीत कांग्रेस की ही होगी।

गुजरात विधानसभा चुनाव: राहुल गांधी ने नरेन्द्र मोदी पर यूं साधा निशाना, कहा - जरूर जीतेंगे

इतने उम्मीदवार चुनावी मैदान में

बता दें कि पहले चरण में 977 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं, जिनमें से सौराष्ट्र की जामनगर सीट पर 27 उम्मीदवार हैं तो वहीं नवसारी और भरुच जिले के झगड़िया में सिर्फ 3 उम्मीदवार हैं।

गुजरात चुनाव: नरेन्द्र मोदी पर सवाल उठाकर फंसे सलमान निजामी, जानिए कौन हैं निजामी

कांग्रेस की जीत पक्की - अहमद पटेल

भरुच में शनिवार सुबह वोट डालने के बाद मीडिया से मुखातिब होते हुए अहमद पटेल ने काग्रेस की जीत के आसार जताए और कहा, 'कांग्रेस 110 सीटों से भी ज्यादा सीटों पर जीत दर्ज करेगी।'

LIVE: गुजरात चुनाव: पहले फेज की 89 सीटों पर वोटिंग शुरू, अहमद पटेल बोले- मैं CM पद का दावेदार नहीं

कांग्रेस का सीएम उम्मीदवार परदे में

जहां गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी फिर से इस पद की दावेदारी के लिए बीजेपी के सीएम उम्मीदवार हैं, वहीं कांग्रेस ने अभी तक सीएम पद के लिए किसी भी उम्मीदवार का नाम घोषित नहीं किया है। हालांकि इसके लिए कांग्रेस के सीनियर लीडर अहमद पटेल का नाम कई बार सामने आ चुका है।

इस सिलसिले में हाल ही में सूरत में अहमद पटेल को सीएम बनाने की अपील करने वाले कुछ पोस्टर भी नजर आए थे, लेकिन अहमद पटेल ने साफ साफ कह दिया कि वो ना तो सीएम की रेस में थे और ना ही हैं।

अहमद पटेल ने इसे बीजेपी की साजिश बताया था। बकौल अहमद पटेल, बीजेपी को इन चुनावों में अपनी हार साफ नजर आ रही है और इसलिए वो इस तरह की बातें फैला रही है।