--Advertisement--

बदल गया दिल्ली में बीजेपी ऑफिस का पता,डेढ़ साल में बनकर तैयार हुआ हाईटेक दफ्तर

बीजेपी के बाद कांग्रेस पर भी नया ऑफिस बनाने का दबाव

Dainik Bhaskar

Feb 18, 2018, 06:58 PM IST
डेढ़ साल में बनकर तैयार हुआ नया ऑफिस डेढ़ साल में बनकर तैयार हुआ नया ऑफिस

स्पेशल डेस्क: दिल्ली में बीजेपी कार्यालय का पता बदल गया है, वजह है ऑफिस का नई बिल्डिंग में शिफ्ट होना। रविवार को पीएम नरेंद्र मोदी ने लाल कृष्ण आडवाणी के साथ मिलकर बीजेपी के नए दफ्तर का इनॉगरेशन किया। अभी तक बीजेपी दफ्तर 11, अशोक रोड पर मौजूद था। नए दफ्तर का पता 6ए- दीन दयाल मार्ग है। हाईटैक है बीजेपी नया ऑफिस...

मोदी-शाह ने ही रखा था फाउंडेशन स्टोन
अगस्त 2016 में मोदी और शाह ने ही नए दफ्तर का फाउंडेशन स्टोन रखा था। मुंबई की एक आर्किटेक्चर कंपनी ने दफ्तर को डिजाइन किया है। जो कि डेढ़ साल में बनकर तैयार हो गया। नए दफ्तर के परिसर में 3 बिल्डिंग हैं। इसमें पार्टी पदाधिकारियों को राज्यों और लोकल लेवल पर रियल टाइम में बातचीत करने के लिए आधुनिक उपकरण लगाए गए हैं। नए ऑफिस में बीजेपी नेताओं को ट्रेनिंग देने के लिए हॉल भी हैं। साथ ही टॉप फ्लोर पर एक म्यूजियम है। इसमें पार्टी के इतिहास से जुड़ी किताबें रखी गई हैं।

इनोग्रेशन के मौके पर क्या बोले मोदी
मोदी ने कहा, "अमित भाई और उनकी टीम को बधाई। समय सीमा में कार्यालय का निर्माण, सपने के अनुरूप कार्यालय, भवन के साथ भव्यता और भावी योजना तैयार है। ये काम बजट से नहीं, जब एक सपना हो, कार्य करने वालों का समूह हो टीम स्पिरिट के साथ हो। तब ऐसा काम पूरा होता है। डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी, पं. दीनदयाल उपाध्याय के मार्गदर्शन में इस यात्रा को प्रारंभ किया और आगे बढ़ाया।बीजेपी के लिए कई पीढ़ियों ने काम किया। सबने एक लक्ष्य के साथ देश के लिए कुछ करने के इरादे से काम को आगे बढ़ाया। उनकी आत्मा को संतोष हो रहा होगा। जिस बीज को बोया वह कोटि काटि जनों को छाया दे रहा है।"

पार्टी दफ्तर शिफ्ट करने वाली बीजेपी पहली पार्टी
बीजेपी पहली राजनीतिक पार्टी है जो लुटियंस जोन के बाहर अपना दफ्तर शिफ्ट कर रही है। सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि राजनीतिक पार्टियों के दफ्तर को लुटियंस जोन से बाहर होना चाहिए। बीजेपी के दफ्तर शिफ्ट करने से बाकी पार्टियों पर भी ऐसा करने का दबाव बन सकता है। कांग्रेस का मुख्यालय अकबर रोड पर है। अशोका रोड और अकबर रोड दोनों जगह सरकारी आवास हैं।

हाईटेक है बीजेपी का नया ऑफिस हाईटेक है बीजेपी का नया ऑफिस
मोदी ने शाह और उनकी टीम को दी बधाई मोदी ने शाह और उनकी टीम को दी बधाई
X
डेढ़ साल में बनकर तैयार हुआ नया ऑफिसडेढ़ साल में बनकर तैयार हुआ नया ऑफिस
हाईटेक है बीजेपी का नया ऑफिसहाईटेक है बीजेपी का नया ऑफिस
मोदी ने शाह और उनकी टीम को दी बधाईमोदी ने शाह और उनकी टीम को दी बधाई
Astrology

Recommended

Click to listen..