--Advertisement--

मंच पर मोदी ने एक्स सीएम माणिक सरकार से की बात,बाद में छोड़ने भी गए

मोदी बोले- जिन्होंने हमें वोट नहीं दिया, ये उनकी भी सरकार

Dainik Bhaskar

Mar 09, 2018, 02:51 PM IST
PM Narendra Modi in Agartala

स्पेशल रिपोर्ट: त्रिपुरा में बिप्लब कुमार देब ने मुख्यमंत्री और जिष्णु देव वर्मा ने उप-मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। समारोह में नरेंद्र मोदी, अमित शाह समेत कई बीजेपी नेता शामिल हुए। निवर्तमान मुख्यमंत्री माणिक सरकार को भी आमंत्रित किया गया था। खास बात ये ही कि मोदी जैसे ही मंच पर पहुंचे उन्होंने माणिक सरकार से बात की, और शपथ ग्रहण के बाद उन्हें मंच से नीचे सी-ऑफ करने भी गए। पीएम मोदी मंच पर बिप्लब देब को भी गले लगाया। क्या बोले मोदी...

त्रिपुरा का चुनाव इतिहास में दर्ज
- मोदी ने कहा, “हिंदुस्तान की राजनीति में कुछ चुनाव ऐसे है, जिनकी चर्चा लंबे वक्त तक होती रहती है। ये चुनाव राजनीति के पहलू को उजागर करते हैं। त्रिपुरा के चुनावों की इतिहास में चर्चा होती रहेगी। लोग उसमें से कुछ न कुछ निकालते रहेंगे।”
- “ये सब आपके सहयोग के बिना संभव नहीं था। आप सभी को इस उत्तम काम के लिए धन्यवाद। मैं त्रिपुरा के लोगों का विश्वास दिलाना चाहता हूं कि जिन्होंने हमें वोट दिया है और जिन्होंने नहीं दिया, सरकार दोनों लोगों के लिए है। यहां का विकास हमारा सामूहिक दायित्व है, जिसे पूरा करने का हम पूरा प्रयास करेंगे।”
- “चुनकर आए सभी विधायकों को शुभकामनाएं देता हूं। विपक्ष के विधायकों से कहूंगा कि उनके पास अनुभव है। हमारी टीम नई है। वे उम्र में भी छोटे हैं। सत्ता में आए लोगों के पास ऊर्जा है। त्रिपुरा को आगे ले जाने की ताकत है।”

नॉर्थ ईस्ट के चुनावों की पूरे देश में चर्चा
- “नॉर्थ ईस्ट के चुनावों की पूरे देश में चर्चा हुई। आखिर क्या कारण है कि चुनावों की पूरे देश में गूंज होने लगी। इस चुनाव के बाद देश के हर नागरिक का नॉर्थ ईस्ट से जुड़ाव हुआ।”
- “हम लोगों को देश में जहां-जहां सरकार बनाने का मौका मिला, हमने वहां विकास पर ही बल दिया। भागीदारी से ही जनतंत्र के मंत्र से ही हम चलते आए हैं।”
- “मैं त्रिपुरा के लोगों से आग्रह करूंगा कि एक-एक समस्या का समाधान करते हुए राज्य को नई ऊंचाई पर ले जाएं।”
- “मैं त्रिपुरा की जनता को भरोसा दिलाना चाहता हूं कि विकास की यात्रा में बीजेपी की सरकार को जो मौका दिया है, हम कोऑपरेटिव फेडरिज्म से ही सरकार चलाएंगे।”
- “सरकार किसी दल की नहीं होती, सरकार जनता की होती है।”

PM Narendra Modi in Agartala
PM Narendra Modi in Agartala
X
PM Narendra Modi in Agartala
PM Narendra Modi in Agartala
PM Narendra Modi in Agartala
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..