Hindi News »National »Ayodhya Vivad »Latest News» Complaint Against Mani Shankar Aiyar Forwarded To Crime Branch

मणिशंकर ने पाकिस्तान पर जताया था गर्व, अब लग सकता है देशद्रोह का आरोप

पाकिस्तान पर दिए बयान के खिलाफ मणिशंकर अय्यर की दिल्ली पुलिस से शिकायत की गई है।

DainikBhaskar.com | Last Modified - Feb 15, 2018, 11:46 AM IST

मणिशंकर ने पाकिस्तान पर जताया था गर्व, अब लग सकता है देशद्रोह का आरोप

नेशनल डेस्क. कांग्रेस से निलंबित नेता मणिशंकर अय्यर अपने पाकिस्तान पर दिए बयान के बाद मुश्किल में पड़ सकते हैं। उनके बयान के खिलाफ दिल्ली पुलिस से शिकायत की गई है कि उनपर देशद्रोह के आरोप में मुकदमा दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार किया जाए। उन्होंने कहा था कि कश्मीर को लेकर पाकिस्तान की पॉलिसी भारत से अच्छी है। उस वक्त अय्यर कराची साहित्य महोत्सव में भाग लेने पाकिस्तान गए थे।

- अय्यर के विवादित बयान के खिलाफ दिल्ली के निजामुद्दीन थाने में बीजेपी के नेता और सुप्रीम कोर्ट के वकील अजय अग्रवाल ने शिकायत दर्ज कराई गई है। शिकायत में मांग की गई है कि अय्यर पर देशद्रोह का आरोप लगाकर गिरफ्तार किया जाए।

- शिकायत के बाद दिल्ली पुलिस ने शिकायत को क्राइम ब्रांच के पास भेज दिया है। अब क्राइम ब्रांच जांच करेगी। अगर उसे लगा कि एफआईआर दर्ज करनी चाहिए तो करेगी।

अय्यर ने क्या कहा था?
भारत और पाकिस्तान के बीच के मुद्दों का जिक्र करते हुए अय्यर ने कहा था कि दोनों देशों के रिश्तों को सही करने का एकमात्र तरीका बातचीत करना है। उन्होंने कहा, 'मुझे गर्व है कि पाक ने इस नीति को स्वीकार कर लिया है, लेकिन दुख है कि भारतीय में नीति के तौर पर इसे नहीं अपनाया गया। इन्हें बिना रुकावट के बातचीत से ही सुलझाया जा सकता है'। कराची लिटरेचर फेस्टिवल में पहुंचे अय्यर ने कहा कि वह पाकिस्तान से उतना ही प्यार करते हैं, जितना भारत से करते हैं।

कब किए गए निलंबित?
गुजरात चुनाव के दौरान अय्यर ने पीएम मोदी के खिलाफ विवादित बयान दिया था। उन्होंने कहा था, 'मुझको ये आदमी बहुत नीच किस्म का लगता है। इसमें कोई सभ्यता नहीं है। ऐसे मौके पर इस तरह की गंदी राजनीति की क्या आवश्यकता है'। जिसके बाद उनकी काफी आलोचना हुई। कांग्रेस ने एक्शन लेते हुए अय्यर को 7 दिसंबर को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया था।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Latest News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×