Hindi News »National »Ayodhya Vivad »Latest News» India Records Slowest 4G LTE Speed In The World

ब्रिटेन की कंपनी ने खोली पोल,4G के नाम पर मिल रहा है धोखा

हम भारतीय आए दिन टेलीकॉम कंपनियों के 4G इंटरनेट स्पीड डाटा प्लान में उलझे रहते हैं।

dainikbhaskar.com | Last Modified - Feb 21, 2018, 04:40 PM IST

  • ब्रिटेन की कंपनी ने खोली पोल,4G के नाम पर मिल रहा है धोखा
    +1और स्लाइड देखें

    स्पेशल डेस्क.हम भारतीय आए दिन टेलीकॉम कंपनियों के 4G इंटरनेट स्पीड डाटा प्लान में उलझे रहते हैं। हर दिन कंपनियां सबसे सस्ते दाम में प्लान बेचने की जद्दोजहद कर रही हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि देश को 4G के नाम पर सिर्फ और सिर्फ धोखा मिल रहा है। ये बात हम नहीं, बल्कि ब्रिटेन की एक वायरलेस कवरेज मैपिंग कंपनी "ओपन सिग्नल' कह रही है। ओपन सिग्नल ने फरवरी 2018 की नई रिपोर्ट में 4G स्पीड के मामले में भारत को 77 देशों की लिस्ट में काफी नीचे हैं। बल्कि स्पीड के मामले में पाकिस्तान और श्रीलंका हमसे कई आगे हैं। हालांकि, टेलीकॉम कपंनियों के डाटा प्लान सस्ते करने से भारत में 4G के नए यूजर्स तेजी से बढ़े हैं।

    क्या है ओपन सिग्नल की रिपोर्ट में?
    आेपन सिग्नल ने 'State of LTE' रिपोर्ट में बताया कि भारत में 4G इंटरनेट की एवरेज स्पीड 6.13 Mbps है। वहीं, जबकि उसके पड़ोसी देश पाकिस्तान में 13.56 Mbps और श्रीलंका 13.95 Mbps है। इतना ही नहीं, 77 देशों के 4G स्पीड का एवरेज भी सिर्फ 16.9 है।


    सिंगापुर में सबसे अच्छी 4G स्पीड
    रिपोर्ट में सिंगापुर को स्पीड के मामले में टॉप रैंक मिली है। यहां एवरेज स्पीड 46.64 Mbps है। इसके बाद नीदरलैंड्स, नार्वे, साउथ कोरिया और हंगरी का नंबर आता है। साथ ही पूरी दुनिया में 30 देश ऐसे हैं, जिनमें 80 पर्सेंट से ज्यादा 4G इंटरनेट कवरेज है। हाल में इस लिस्ट में थाईलैंड, बेल्जियम, लाटविया, फिनलैंड, उरुग्वे, डेनमार्क जैसे देश शामिल हुए हैं।

    भारत में बढ़ रहे हैं 4G यूजर्स
    रिपोर्ट में भारत की 4G एवलेबिलिटी 86.26% है। हालांकि नवंबर 2017 की रिपोर्ट में भारत की पोजिशन 11 थी। जो फिलहाल घटकर 14 हो गई है। जबकि साउथ कोरिया, जापान, नार्वे इस लिस्ट में टॉप देश हैं।

  • ब्रिटेन की कंपनी ने खोली पोल,4G के नाम पर मिल रहा है धोखा
    +1और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Latest News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×